कन्नौजः घरेलू कलह से तंग आकर पत्नी और सास को हसिया से काट डाला, कोतवाली जाकर आत्मसमर्पण किया

By भाषा | Published: August 21, 2020 05:06 PM2020-08-21T17:06:16+5:302020-08-21T17:06:16+5:30

पुलिस क्षेत्राधिकारी शेषमणि उपाध्याय ने शुक्रवार को बताया कि सदर कोतवाली के हौदापुर गांव में पवन उर्फ मुरारी की शादी सविता से हुई थी। विवाह के बाद पति-पत्नी के बीच अनबन रहने लगी। पवन घरेलू कलह के लिए अपनी सास कलावती को जिम्मेदार मानता था।

Uttar Pradesh Kannauj Tired domestic wife and mother-in-law cut lust went Kotwali and surrendered | कन्नौजः घरेलू कलह से तंग आकर पत्नी और सास को हसिया से काट डाला, कोतवाली जाकर आत्मसमर्पण किया

गिरफ्तार करके जांच शुरू कर दी गयी है। पुलिस ने दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये हैं। (file photo)

Highlights दो दिन पहले पवन की सास कलावती उसके घर आई थी, जिसके बाद से रोज झगड़ा होने लगा। देर रात पवन और सविता के बीच झगड़ा हुआ जिससे आक्रोशित होकर पवन हसिया लेकर दोनों को मारने दौड़ा। मां और बेटी भागकर छत पर पहुंचीं, जहां पवन ने दोनों पर हसिए से प्रहार किया और बाद में दोनों को छत से नीचे फेंक दिया।

कन्नौजः कन्नौज सदर कोतवाली क्षेत्र के हौदापुर गांव में एक व्यक्ति ने कथित रूप से घरेलू कलह से तंग आकर अपनी पत्नी और सास की धारदार हथियार से हत्या कर दी और कोतवाली जाकर आत्मसमर्पण कर दिया।

पुलिस क्षेत्राधिकारी शेषमणि उपाध्याय ने शुक्रवार को बताया कि सदर कोतवाली के हौदापुर गांव में पवन उर्फ मुरारी की शादी सविता से हुई थी। विवाह के बाद पति-पत्नी के बीच अनबन रहने लगी। पवन घरेलू कलह के लिए अपनी सास कलावती को जिम्मेदार मानता था।

उन्होंने बताया कि दो दिन पहले पवन की सास कलावती उसके घर आई थी, जिसके बाद से रोज झगड़ा होने लगा। इस लड़ाई में कलावती अपनी बेटी सविता का साथ देती थी। बृहस्पतिवार देर रात पवन और सविता के बीच झगड़ा हुआ जिससे आक्रोशित होकर पवन हसिया लेकर दोनों को मारने दौड़ा।

उन्होंने बताया कि इस पर मां और बेटी भागकर छत पर पहुंचीं, जहां पवन ने दोनों पर हसिए से प्रहार किया और बाद में दोनों को छत से नीचे फेंक दिया। वारदात में दोनों की मौत हो गयी। उपाध्याय ने बताया कि हत्या करने के बाद पवन हसिया लेकर कोतवाली पहुंचा और आत्मसमर्पण कर दिया। उसे गिरफ्तार करके जांच शुरू कर दी गयी है। पुलिस ने दोनों शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिये हैं।

पुंछ में सेना के जवान ने आत्महत्या की

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा से लगे अग्रिम इलाके में पदस्थ सेना के एक जवान ने शुक्रवार को अपनी ही राइफल से खुद को कथित तौर पर गोली मार कर आत्महत्या कर ली। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मनकोट सेक्टर में जवान ने खुद को गोली मारी तब आवाज सुन कर वहां पहुंचे अन्य सैनिकों ने उसे खून से लथपथ पाया। जवान को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। यह जवान 39 राष्ट्रीय रायफल्स में अपनी सेवा दे रहा था। पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

हरियाणा: नौकरी चली जाने के कारण अवसाद ग्रस्त युवती ने की आत्महत्या

नौकरी चले जाने से अवसाद में घिरी 22 वर्षीय एक युवती ने अंबाला छावनी स्थित अपने आवास पर पंखे से लटक कर कथित रूप से आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि युवती दिल्ली में एक कंपनी में काम करती थी और उसे अच्छा वेतन मिलता था।

हालांकि हाल ही में हुई छंटनी में उस नौकरी से निकाल दिया गया था जिसके बाद वह अंबाला स्थित अपने घर आ गई थी। युवती के माता पिता ने पुलिस को बताया कि उन्होंने अपनी बेटी को उसके कमरे में बृहस्पतिवार को लटका हुआ पाया। पुलिस ने कहा कि घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।

सड़क हादसे में मौत के बाद छात्रा को गांव में दी गई श्रद्धांजलि

छात्रवृत्ति प्राप्त कर अमेरिका के एक नामी कॉलेज में पढ़ाई कर रही डेरी स्केनर गांव की होनहार छात्रा सुदीक्षा की एक सड़क हादसे में मौत के बाद शुक्रवार को उसके गांव में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया जिसमें काफी संख्या में लोगों ने उसे श्रद्धांजलि अर्पित की।

सुदीक्षा के पिता जितेंद्र ने बताया कि कल लेखपाल उनके यहां आए थे और उन्होंने सुदीक्षा के बैंक खाते के ब्योरे मांगे थे। उन्होंने कहा कि प्रशासन की तरफ से अभी तक यह नहीं बताया गया है कि सरकार उनकी क्या मदद करेगी।

वहीं प्रदेश सरकार से सुदीक्षा को उचित सम्मान दिलाए जाने की मांग को लेकर महिला उन्नति संस्था (भारत) के कार्यकर्ताओं ने बृहस्पतिवार शाम को कलेक्ट्रेट पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट संजय मिश्रा को सौंपा।

संस्था के संस्थापक डॉ राहुल वर्मा ने बताया कि ज्ञापन में मांग की गई है कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गठित एंटी रोमियो स्क्वायड का नाम, सुदीक्षा एंटी रोमियो स्क्वायड रखा जाए। गौरतलब है कि 3.80 करोड़ की छात्रवृत्ति प्राप्त कर अमेरिका के एक नामी कॉलेज में पढ़ाई कर रही छात्रा 10 अगस्त को बुलंदशहर में एक सड़क हादसे का शिकार हो गई थी।

Web Title: Uttar Pradesh Kannauj Tired domestic wife and mother-in-law cut lust went Kotwali and surrendered

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे