उन्नाव रेप पीड़िता का एक्सीडेंट: ट्रक के नंबर प्लेट पर क्यों लगा था ग्रीस, पुलिस ने दिया जवाब

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 29, 2019 02:06 PM2019-07-29T14:06:50+5:302019-07-29T14:06:50+5:30

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के एक्सीडेंट पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि रायबरेली में उन्नाव पीड़िता के साथ घटी घटना एक गंभीर मामला है और इस घटना के पीछे उसकी हत्या की साजिश होगी।

unnao rape victim accident why truck owner hide number plate of grease | उन्नाव रेप पीड़िता का एक्सीडेंट: ट्रक के नंबर प्लेट पर क्यों लगा था ग्रीस, पुलिस ने दिया जवाब

उन्नाव रेप पीड़िता का एक्सीडेंट: ट्रक के नंबर प्लेट पर क्यों लगा था ग्रीस, पुलिस ने दिया जवाब

Highlightsउन्नाव गैंगरेप पीड़िता की कार का 28 जुलाई को एक्सीडेंट हो गया था। इस दुर्घटना में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई। इसके साथ ही कार के ड्राइवर की भी मौत हो गई है।

उन्नाव रेप केस में पीड़िता की कार एक्सीडेंट के मामले में लखनऊ जोन के एडीजी राजीव कृष्ण ने प्रेस वार्ता कर बताया है कि आखिर क्यों ट्रंक के नंबर प्लेट पर पर ग्रीस लगा हुआ था। एडीजी राजीव कृष्णा ने बताया है कि ट्रक के गिरफ्तार ड्राइवर ने कहा है कि जिस ट्रक ने कार को टक्कर मारी थी उसके मालिक का तर्क है कि ट्रक पर फाइनेंसर के काफी पैसे बकाया हैं। फाइनेंसर सड़क पर ट्रक की पहचान न कर सके इसलिए नंबर प्लेट पर ग्रीस लगा दिया था। उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की कार का 28 जुलाई को एक्सीडेंट हो गया था। पीड़िता और उसके वकील महेन्द्र सिंह की हालत काफी नाजुक है। इस दुर्घटना में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई। इसके साथ ही कार के ड्राइवर की भी मौत हो गई है। घटना के बाद पीड़िता के परिजनों का कहना था कि ये सिर्फ एक रोड एक्सीडेंट नहीं था बल्कि किसी की साजिश थी।  

ट्रक का पूरा नंबर नहीं दिख रहा था। ट्रक के नंबर प्लेट पर UP 71 ही लिखा था। बाकी के नंबर ब्लैक रंग ग्रीस के छिपा हुआ है। पुलिस का कहना है कि हमने मामले में ट्रक के मालिक देवेन्द्र सिंह और ट्रक ड्राइवर आशीष पाल को गिरफ्तार भी कर लिया है। 

एडीजी राजीव कृष्ण ने यह भी बताया कि पीड़िता के सुरक्षा में कोई लापरवाही नहीं की गई है। उसके वाहन में जगह की कमी होने के कारण उसी ने सुरक्षाकर्मी से आग्रह किया था कि वह रायबरेली तक उसके साथ नहीं चलें।

दिल्ली राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने उन्नाव से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाने वाली लड़की से लखनऊ स्थित ट्रामा सेंटर में मुलाकात की। वहीं लड़की की मां ने इस हादसे को हत्या की साजिश करार दिया है। उन्होंने कहा है कि ये कोई मामूली एक्सीडेंट नहीं था।

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के एक्सीडेंट पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा है कि रायबरेली में उन्नाव पीड़िता के साथ घटी घटना एक गंभीर मामला है और इस घटना के पीछे उसकी हत्या की साजिश होगी।

रायबरेली के पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार सिंह ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि घटना के वक्त कार काफी रफ्तार में थी और वह आगे जा रहे ट्रक को ओवरटेक करने की कोशिश में सामने से आई कार से टक्कर को टालने का प्रयास करते हुए ट्रक में पीछे से जा टकराई। घटना की सूचना मिलने पर उन्नाव के पुलिस अधीक्षक माधव प्रसाद वर्मा के निर्देश पर माखी थाने के इंस्पेक्टर के साथ लड़की के भाई और तीन बहनें ट्रॉमा सेंटर पहुंच गई हैं मालूम हो कि एक लड़की ने वर्ष 2017 में उन्नाव से भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर बलात्कार का आरोप लगाया था। इस मामले में सेंगर को गिरफ्तार किया गया था। मामले की सीबीआई जांच की जा रही है और इस वक्त सेंगर जेल में हैं। लड़की द्वारा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लखनऊ स्थित सरकारी आवास के बाहर आत्मदाह की कोशिश किए जाने के बाद यह मामला प्रकाश में आया था। (पीटीआई इनपुट के साथ) 

Web Title: unnao rape victim accident why truck owner hide number plate of grease

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे