सुनंदा पुष्कर के भाई ने कोर्ट में कहा, 'मेरी बहन शादीशुदा जिंदगी से खुश थी, वो आत्महत्या करने वालों में से नहीं थी'

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 31, 2019 02:13 PM2019-08-31T14:13:01+5:302019-08-31T14:13:01+5:30

सुनंदा पुष्कर हत्याकांड: कांग्रेस के सांसद शशि थरूर को पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आरोपी माना है। कोर्ट ने चार्जशीट के आधार पर शशि थरूर को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपी मानते हुए आदेश जारी किया था।

Sunanda Pushkar death case: Sunanda's brother says she was happy with married life she could never thought of suicide | सुनंदा पुष्कर के भाई ने कोर्ट में कहा, 'मेरी बहन शादीशुदा जिंदगी से खुश थी, वो आत्महत्या करने वालों में से नहीं थी'

सुनंदा पुष्कर के भाई ने कोर्ट में कहा, 'मेरी बहन शादीशुदा जिंदगी से खुश थी, वो आत्महत्या करने वालों में से नहीं थी'

Highlightsसुंनदा पुष्कर कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी थी। पुलिस ने थरूर पर सुनंदा को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया, जिसने उन्हें आत्महत्या को मजबूर किया।17 जनवरी 2014 को 57 वर्षीय सुनंदा पुष्कर दिल्ली के चाणक्यपुरी के पांच सितारा होटल लीला के कमरे में मृत पाई गई थीं।

सुनंदा पुष्कर हत्याकांड में मामले में दिल्ली की एक कोर्ट आज (31 अगस्त) सुनवाई हुई। कोर्ट में सुनंदा पुष्कर के भाई आशीष दास गवाही देने पहुंचे। कोर्ट में सुनंदा पुष्कर के भाई आशीष ने बताया कि उनकी बहन उन लोगों में से नहीं थी दो आत्महत्या करे। आशीष ने कहा, ''मेरी बहन अपनी शादीशुदा जिंदगी से में काफी खुश थी। लेकिन अपने आखिरी दिनों में पता नहीं क्यों वो कुछ खामोश और उदास सी रहने लगी थी। लेकिन मैं अपनी बहन को जानता था वो कभी भी आत्महत्या करने के बारे में नहीं सोच सकती थी।'' 17 जनवरी 2014 को 57 वर्षीय सुनंदा पुष्कर दिल्ली के चाणक्यपुरी के पांच सितारा होटल लीला के कमरे में मृत पाई गई थीं। शशि थरूर को पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने आरोपी माना है। कोर्ट ने चार्जशीट के आधार पर थरूर को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपी मानते हुए आदेश जारी किया था।

20 अगस्त 2019 को दिल्ली पुलिस ने सुनंदा पुष्कर मामले में चार्जशीट दायर की थी 

दिल्ली पुलिस ने 20 अगस्त 2019 को दिल्ली कोर्ट में चार्जशीट दायर करते हुये कहा है कि कथित रूप से आत्महत्या करने वाली सुनंदा पुष्कर अपने पति और कांग्रेस नेता शशि थरूर के साथ तनावपूर्ण संबंधों के चलते मानसिक पीड़ा से गुजर रही थीं।

सुंनदा पुष्कर कांग्रेस नेता शशि थरूर की पत्नी थी। पुलिस ने थरूर पर सुनंदा को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया, जिसने उन्हें आत्महत्या को मजबूर किया। पुलिस ने इस मामले में थरूर के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 498-A और धारा 306 के तहत मामला दर्ज किया। फिलहाल वह जमानत पर हैं।

कोर्ट में दिल्ली पुलिस ने बताया कि दोनों के बीच झगड़े के चलते सुनंदा पुष्कर परेशान थीं और मानसिक पीड़ा से गुजर रही थीं। उन्होंने पुष्कर की मौत से संबंधित मामले में थरूर के खिलाफ आरोप तय किए जाने के दौरान यह बात कही। दिल्ली पुलिस ने यह भी दावा किया है कि सुनंदा पुष्कर के शरीर पर 15 चोट के निशान थे। पुष्कर को ये चोटें  पति थरूर के साथ हाथापाई के दौरान आये थे।  

सुनंदा पुष्कर मौत मामले में कैसे फंसे कांग्रेस नेता शशि थरूर 

सुनंदा पुष्कर और ​शशि थरूर की शादी अगस्त 2010 में हुई थी। कुछ सालों तक सब ठीक चलने के बाद दोनों के बीच विवाद की खबरें आने लगी थीं और इसी बीच सुनंदा पुष्कर की मौत की बात भी सामने आ गई। 2018 के जून महीने में दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने सुंनदा पुष्कर की मौत के मामले में उनके पति और कांग्रेस नेता शशि थरूर को भी अभियुक्त बनाया। इस मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की एसआईटी टीन ने अपनी चार्जशीट में शशि थरूर पर पत्नी को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है। 

कौन थीं सुनंदा पुष्कर 

सुनंदा पुष्कर का जन्म 1 जनवरी 1962 को हुआ था। सुनंदा पुष्कर भारत-प्रशासित कश्मीर के सोपोर की रहने वाली थीं। उनके पिता पीएन दास भारतीय सेना में वरिष्ठ अधिकारी थे। सुनंदा ने अपनी डिग्री श्रीनगर के गवर्नमेंट कॉलेज फॉर वीमेन से ली है। सुनंदा शशि थरूर की तीसरी पत्नी थीं।  

सुनंदा पुष्कर का नाम सबसे पहले अप्रैल 2010 में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की कोच्चि टीम की खरीद से जुड़े एक विवाद में सामने आया था।

Web Title: Sunanda Pushkar death case: Sunanda's brother says she was happy with married life she could never thought of suicide

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे