महिला कर्मचारियों ने राज्यपाल पर लगाया जबरन संबंध बनाने का आरोप, गृह मंत्रालय करा रहा जांच

By पल्लवी कुमारी | Published: February 26, 2018 03:59 PM2018-02-26T15:59:41+5:302018-02-26T17:02:44+5:30

दक्षिणी राज्य के एक राज्यपाल के खिलाफ गृह मंत्रालय को यौन शोषण की शिकायत मिली है। गवर्नर की पहचान उजागर नहीं की गई है।

Southern Governor accused of sexual Harassment, home Ministry investigate | महिला कर्मचारियों ने राज्यपाल पर लगाया जबरन संबंध बनाने का आरोप, गृह मंत्रालय करा रहा जांच

महिला कर्मचारियों ने राज्यपाल पर लगाया जबरन संबंध बनाने का आरोप, गृह मंत्रालय करा रहा जांच

नई दिल्ली, 26 फरवरी; दक्षिणी राज्य के एक राज्यपाल के खिलाफ गृह मंत्रालय को यौन शोषण की शिकायत मिली है। गृह मंत्रालय इसकी जांच में जुट गई है। शिकायत में यह बताया गया है कि गवर्नर राजभवन में काम करने वाली महिलाओं पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए हमेशा दबाव बनाता था। किसी कारण की वजह से मंत्रालय ने अभी तक राज्यपाल की पहचान उजागर नहीं की है।

यह भी पढ़ें- नोएडा: युवा व्यापारी के मर्डर से पुलिस पर उठा सवाल, प्रदर्शनकारी करेंगे शव के साथ विरोध

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक मुताबिक गृह मंत्रालय ने इस मामले की काफी गंभीरता से जांच कर रही है। इस पूरे मामले की जो जांच एजेंसी पड़ताल कर रही है, उसे कुछ निर्देश भी दिए हैं। जिसमें बताया गया है कि यदि गवर्नर के खिलाफ आरोप साबित होता है, तो उनसे इस्तीफा लेकर फौरन जरूरी कार्रवाई की जाएगी। हालांकि अभी मंत्रालय की ओर से सरकार ने इस मामले के तहत आरोप लगे गवर्नर को नोटिस नहीं भेजा है। गृह मंत्रालय रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।

यह भी पढ़ें- बेटी के रोने से परेशान मां ने 25 दिन की बच्ची को कूड़े में फेंका, बाद में रची ऐसी कहानी

बता दें कि इससे पहले साल 2017 में जनवरी में मेघालय के गवर्नर वी. संगमुंगनाथन पर भी यौन शोषण के आरोप लगे थे। जांच में आरोप साबित होने के बाद उन्हें अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। उन पर राजभवन को 'लेडीज क्लब' बनाने का आरोप था। राजभवन के 100 से ज्यादा कर्मचारियों ने राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से उनकी शिकायत करके जांच की मांग की थी।

Web Title: Southern Governor accused of sexual Harassment, home Ministry investigate

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे