यौन उत्पीड़न मामला: प्रोफेसर का निलंबन निरस्त करने पर महिला आयोग ने बीएचयू से मांगी रिपोर्ट

By भाषा | Published: September 16, 2019 05:37 PM2019-09-16T17:37:00+5:302019-09-16T17:37:00+5:30

काशी हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) के जंतु विज्ञान विभाग की ओर से साल 2018 में पुणे में शै‍क्षणिक टूर के दौरान प्रफेसर एसके चौबे पर छात्राओं के साथ अश्‍लील हरकत करने का आरोप लगा था। इस मामले की जांच में दोषी पाए जाने के बाद भी विश्‍वविद्यालय ने उन्‍हें कुछ दिनों पहले ही बहाल कर दिया।

Sexual harassment case: Women's Commission seeks report from BHU on suspension of professor's suspension | यौन उत्पीड़न मामला: प्रोफेसर का निलंबन निरस्त करने पर महिला आयोग ने बीएचयू से मांगी रिपोर्ट

बीएचयू में यौन उत्पीड़न के मामले में प्रोफेसर एसके चौबे को निलंबित किया गया था

यौन उत्पीड़न के मामले में काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के एक प्रोफेसर के निलंबन को रद्द किए जाने को लेकर राष्ट्रीय महिला आयोग ने बीएचयू के कुलपति से रिपोर्ट तलब की है।

महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने सोमवार को बीएचयू के कुलपति राकेश भटनागर को लिखे पत्र में कहा कि वह इस मामले की रिपोर्ट दें।

उन्होंने यह भी कहा कि विश्वविद्यालय इस मामले में अपने आंतरिक शिकायत समिति की रिपोर्ट भी आयोग को मुहैया कराए। बीएचयू में यौन उत्पीड़न के मामले में प्रोफेसर एसके चौबे को निलंबित किया गया था, लेकिन फिर उनका निलंबन निरस्त कर दिया गया। इसके खिलाफ छात्राओं ने धरना दिया और इस प्रोफेसर को बर्खास्त करने की मांग की।

Web Title: Sexual harassment case: Women's Commission seeks report from BHU on suspension of professor's suspension

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे