Road Accident: असम, आंध्र प्रदेश, ओडिशा और मप्र में सड़क दुर्घटना, 19 लोगों की मौत और 40 घायल, पीएम मोदी ने शोक जताया, मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की घोषणा

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 3, 2024 02:08 PM2024-01-03T14:08:56+5:302024-01-03T14:10:05+5:30

Road Accident: आंध्र प्रदेश के देवरापल्ली मंडल में एक दुखद सड़क दुर्घटना में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए, जहां दो कारें आमने-सामने टकरा गईं।

Road Accident in Assam, Andhra Pradesh, Odisha and MP 19 people died 40 injured PM Modi expressed grief announced an ex-gratia of Rs 2 lakh each kin deceased and Rs 50 thousand each injured | Road Accident: असम, आंध्र प्रदेश, ओडिशा और मप्र में सड़क दुर्घटना, 19 लोगों की मौत और 40 घायल, पीएम मोदी ने शोक जताया, मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की घोषणा

photo-ani

Highlightsविपरीत ट्रैक पर जा घुसी, जिससे टक्कर हुई। 7 सदस्य और दूसरी कार में 4 सदस्य यात्रा कर रहे थे। टक्कर में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई, वहीं 30 अन्य घायल हो गए।

Road Accident: देश के कई राज्य में सुबह-सुबह सड़क हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई और 40 लोग घायल हो गए।  प्रधानमंत्री मोदी ने शोक जताया है। असम के गोलाघाट जिले में कोयला ले जा रहे एक ट्रक और बस की आमने-सामने की टक्कर में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई, वहीं 30 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

आंध्र प्रदेश के देवरापल्ली मंडल में एक दुखद सड़क दुर्घटना में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए, जहां दो कारें आमने-सामने टकरा गईं। एक कार तेज गति से चलने और नियंत्रण खोने के कारण विपरीत ट्रैक पर जा घुसी, जिससे टक्कर हुई। पुलिस ने कहा कि एक कार में लगभग 7 सदस्य और दूसरी कार में 4 सदस्य यात्रा कर रहे थे। 

असम: बस-ट्रक की टक्कर में 12 लोगों की मौत, प्रधानमंत्री मोदी ने शोक जताया

असम के गोलाघाट जिले में बुधवार को कोयला ले जा रहे एक ट्रक और बस की आमने-सामने की टक्कर में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई, वहीं 30 अन्य घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। गोलाघाट के पुलिस अधीक्षक राजन सिंह ने बताया कि दुर्घटना आज सुबह डेरगांव के पास बलिजान में हुई। 45 लोगों को ले जा रही बस ट्रक से टकरा गई।

यह बस अपर असम की ओर जा रही थी। उन्होंने कहा, ‘‘ अब तक की जानकारी के अनुसार हादसे में 12 लोगों की मौत हो गई है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’’ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया और प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये और घायलों को 50-50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘असम के गोलाघाट में सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत के बारे में जानकर दुख हुआ। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदनाएं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना। स्थानीय प्रशासन की ओर से प्रभावित लोगों को हरसंभव सहायता प्रदान की जा रही है।’’

जोरहाट मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के एक वरिष्ठ चिकित्सक ने संवाददाताओं को बताया कि अस्पताल में घायलों का इलाज किया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘कुछ की हालत गंभीर है।’’ इसी बीच, असम के परिवहन मंत्री परिमल शुक्लवैद्य ने घटना की जांच के आदेश दिए और अपने विभाग के शीर्ष अधिकारियों को गोलाघाट जिले में दुर्घटनास्थल पर पहुंचने के लिए कहा है।

ओडिशा के भद्रक में सड़क हादसों में दो लोगों की मौत, दो घायल

ओडिशा के भद्रक जिले में मंगलवार को हुए दो अलग-अलग सड़क हादसों में एक स्कूली छात्र समेत दो लोगों की मौत हो गई जबकि अन्य दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। उसने बताया कि पुरी की ओर आ रही तेज रफ्तार कार ने राष्ट्रीय राजमार्ग-16 पर एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी जिससे मोटरसाइकिल पुल से नीचे गिर गई।

कार कोलकाता की तरफ जा रही थी। पुलिस ने बताया कि दुर्घटना के बाद मोटरसाइकिल पर सवार आलोक मोहंती (25) की अस्पताल में मौत हो गई जबकि दूसरा व्यक्ति घायल है। कार चालक को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस ने बताया कि एक अन्य घटना में जिले के अगरपाड़ा-बोंथ रोड पर धनगर चौक पर माल से लदे एक ट्रैक्टर ने दो स्कूली छात्रों को कुचल दिया।

इस हादसे में मारे गए छात्र की पहचान आदित्य केसरी जेना (10) के रूप में हुई है। उसने बताया कि यह हादसा उस दौरान हुआ जब दोनों छात्र स्कूल से लौट रहे थे। पुलिस के अनुसार, दूसरे घायल छात्र का अस्पताल में इलाज चल रहा है और उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

मध्य प्रदेश के हरदा में अज्ञात वाहन से टक्कर से दो की मौत

मध्य प्रदेश के हरदा जिले में एक अज्ञात वाहन ने एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी जिससे उसपर सवार एक व्यक्ति और एक नाबालिग लड़के की मौत हो गई। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। यह हादसा मंगलवार देर रात रेहटगांव थाना क्षेत्र के नंदवा गांव में हुआ।

तेमगांव के पुलिस चौकी प्रभारी चन्द्रमोहन मर्सकोले ने बताया कि एक अज्ञात वाहन ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी जिसपर सोदलपुर के दो लोग यात्रा कर रहे थे। उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान अंकित कोरकू (21) और राजेश कोरकू (16) के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

Web Title: Road Accident in Assam, Andhra Pradesh, Odisha and MP 19 people died 40 injured PM Modi expressed grief announced an ex-gratia of Rs 2 lakh each kin deceased and Rs 50 thousand each injured

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे