राजस्थान: झालावाड़ में अलग अलग घटनाओं में दो दलित नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म

By भाषा | Published: May 21, 2020 04:48 PM2020-05-21T16:48:55+5:302020-05-21T16:48:55+5:30

पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण कानून (पोक्सो) और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। मामला दर्ज होने के बाद आरोपी फरार है और उसे गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं। मामले में जांच की जा रही है।

Rajasthan: Two Dalit minor girls raped in separate incidents in Jhalawar | राजस्थान: झालावाड़ में अलग अलग घटनाओं में दो दलित नाबालिग लड़कियों के साथ दुष्कर्म

रेप की दोनों घटनाएं झालावाड़ जिले के खानपुर थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग स्थानों पर 18 घंटे के अंदर हुयीं।

Highlightsदो दलित नाबालिग लड़कियों के साथ कथित तौर पर बलात्कार की घटनाएं सामने आयी हैं।मामला दर्ज होने के बाद आरोपी फरार है और उसे गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

कोटा: राजस्थान के झालावाड़ जिले में अलग-अलग घटनाओं में दो दलित नाबालिग लड़कियों के साथ कथित तौर पर बलात्कार की घटनाएं सामने आयी हैं। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि दोनों घटनाएं झालावाड़ जिले के खानपुर थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग स्थानों पर 18 घंटे के अंदर हुयीं।

एक घटना मंगलवार रात की है जबकि दूसरी घटना बुधवार दोपहर की है। खानपुर थाने के प्रभारी कमल चंद मीणा ने बताया कि पहले मामले में 16 वर्षीय एक दलित लड़की के साथ बुधवार दोपहर एक पड़ोसी ने कथित रूप से बलात्कार किया। उस समय उसके माता-पिता गाँव में मनरेगा के तहत काम करने गए थे।

उन्होंने कहा कि माता-पिता के लौटने के बाद थाने में मामला दर्ज कराया गया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण कानून (पोक्सो) और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। मामला दर्ज होने के बाद आरोपी फरार है और उसे गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं। मामले में जांच की जा रही है।

दूसरी घटना में खानपुर पुलिस थाना क्षेत्र के तहत एक अन्य स्थान पर मंगलवार रात 13 वर्षीय एक दलित लड़की के साथ उसके पड़ोस के 19 वर्षीय युवक ने कथित रूप से बलात्कार किया। उन्होंने कहा कि पीड़िता अपने माता-पिता के साथ बुधवार सुबह थाने पहुंची और युवक के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराया। लड़की ने आरोप लगाया है कि आरोपी अक्सर उसे तंग करता था। पुलिस के अनुसार आरोपी के खिलाफ विभिन्न कानूनों के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच की जा रही है। आरोपी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। 

Web Title: Rajasthan: Two Dalit minor girls raped in separate incidents in Jhalawar

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे