पाक की 'निर्भया' जैनब के बलात्कारी को मिली मौत की सजा, सिर्फ डेढ़ महीने में मिला इंसाफ

By IANS | Published: February 17, 2018 05:30 PM2018-02-17T17:30:21+5:302018-02-17T17:37:23+5:30

पाक में 5 जनवरी को सात साल की मासूम बच्ची अपने घर से लापता हो गई थी और 9 जनवरी को बच्ची का शव कचरे के एक ढेर से मिला था।

Pak Lahore court sentences accused imran ali to death for rape murder zainab case | पाक की 'निर्भया' जैनब के बलात्कारी को मिली मौत की सजा, सिर्फ डेढ़ महीने में मिला इंसाफ

पाक की 'निर्भया' जैनब के बलात्कारी को मिली मौत की सजा, सिर्फ डेढ़ महीने में मिला इंसाफ

पाकिस्तान की एक अदालत ने शनिवार 17 फरवरी को पिछले माह छह वर्ष की जैनब अमीन के साथ रेप और हत्या के मामले में 24 वर्षीय एक युवक को मौत की चार सजाएं सुनाई है। डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इस फैसले की घोषणा लाहौर सेंट्रल जेल में की गई। अदालत ने इमरान अली को जैनब को अगवा करने, कुकर्म के बाद उसकी हत्या करने और आतंक फैलाने का दोषी करार देते हुए सजाएं सुनाई। 

यह भी पढ़ें- VIDEO: पाक में 8 साल की बच्ची से रेप और हत्या का विरोध, एंकर ने बेटी को गोद में लेकर पढ़ा पूरा बुलेटिन

इसके अलावा दोषी को बच्च के साथ अप्राकृतिक यौनाचार (कुकर्म) और शव को कूड़े में छुपाने खातिर आजीवन कारावास व 20 लाख पाकिस्तानी रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। 

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, अभियोजक एहतेशाम कादिर ने कहा कि आरोपी को खुद को बचाने के पूरे मौके दिए गए, लेकिन उसने अपना अपराध स्वीकार कर लिया।

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान जैनब केस: 7 साल की बच्ची के रेप-मर्डर का आरोपी गिरफ्तार, 1150 मर्दों का हुआ था डीएनएन टेस्ट

मासूम जैनब चार जनवरी को लापता हो गया था। उसका शव नौ जनवरी को कासुर शहर से बरामद होने के बाद पूरे देश में लोगों ने प्रदर्शन कर आक्रोश प्रकट किया था।

Web Title: Pak Lahore court sentences accused imran ali to death for rape murder zainab case

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे