निक्की यादव हत्याकांड: सभी आरोपियों की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ाई गई, 3 मई तक जेल में रहेंगे

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 19, 2023 09:00 PM2023-04-19T21:00:08+5:302023-04-19T21:01:45+5:30

साहिल ने निक्की की कथित तौर पर 10 फरवरी को दिल्ली के निगमबोध घाट श्मशान घाट की पार्किंग में हत्या कर दी थी। साहिल को 14 फरवरी को अपनी लिव-इन पार्टनर निक्की की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। अन्य लोगों को भी बाद में जांच के दौरान क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था।

Nikki Yadav murder case judicial custody of all accused extended for 14 days will remain in jail till May 3 | निक्की यादव हत्याकांड: सभी आरोपियों की न्यायिक हिरासत 14 दिन के लिए बढ़ाई गई, 3 मई तक जेल में रहेंगे

10 फरवरी को की गई थी निक्की यादव की हत्या

Highlightsनिक्की यादव हत्याकांड में आरोपियों की न्यायिक हिरासत बढ़ीतीन मई तक जेल में ही रहेंगे सभी आरोपी10 फरवरी को की गई थी निक्की यादव की हत्या

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में हुए चर्चित निक्की यादव हत्याकांड में दिल्ली की द्वारका कोर्ट ने आरोपी साहिल गहलोत और उसके पिता और दो चचेरे भाइयों समेत पांच अन्य आरोपियों की न्यायिक हिरासत अगले 14 दिनों के लिए बढ़ा दी है। लिंक मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने साहिल गहलोत व अन्य आरोपियों की न्यायिक हिरासत तीन मई तक बढ़ा दी है। सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद अदालत में पेश किया गया था।

साहिल को 14 फरवरी को अपनी लिव-इन पार्टनर निक्की की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। अन्य लोगों को भी बाद में जांच के दौरान क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया था। पुलिस से पूछताछ के दौरान आरोपी साहिल ने खुलासा किया था कि उसने निक्की से 2020 में शादी कर ली थी। पुलिस के मुताबिक निक्की और साहिल गहलोत (आरोपी) ने अक्टूबर 2020 में नोएडा के आर्य समाज मंदिर में गुप्त समारोह में शादी की थी। मामले की जांच में पुलिस को निक्की की हत्या में साहिल के साथ उसके परिवार की भी संलिप्तता के बारे में पता चला।

पुलिस ने बताया कि साहिल ने निक्की की कथित तौर पर 10 फरवरी को दिल्ली के निगमबोध घाट श्मशान घाट की पार्किंग में हत्या कर दी थी। इसके बाद उन्होंने उत्तर-पश्चिम दिल्ली में अपने गांव मितरांव में 40 किमी से अधिक की दूरी तय की। वह निक्की के शव को कार में ही अपने परिवार के एक ढाबे पर छोड़ गया। और वह घर जाकर उसी शाम दूसरी महिला से शादी कर ली। पुलिस ने बताया कि यह मैच उसके परिवार द्वारा आयोजित किया गया था। शादी के बाद देर रात गहलोत ढाबा आया और शव को कार से निकालकर फ्रिज में रख दिया।

निक्की और साहिल की शादी 1 अक्टूबर, 2020 को हुई थी, लेकिन वह अब औपचारिक समारोह में उससे शादी करने का दबाव बना रही थी। जब उसने इस बारे में अपने परिवार को बताया, तो पांचों आरोपियों, साहिल, उसके पिता वीरेंद्र सिंह, उसके दो चचेरे भाई, आशीष कुमार और नवीन और दो दोस्त, लोकेश सिंह और अमर सिंह ने हत्या की योजना बनाई थी।  पूछताछ में खुलासा हुआ है कि गहलोत के परिवार को उसकी निक्की यादव के साथ शादी के बारे में जानकारी थी लेकिन वे इसके खिलाफ थे।

Web Title: Nikki Yadav murder case judicial custody of all accused extended for 14 days will remain in jail till May 3

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे