Killer Mother: महिला सीईओ सुचना सेठ द्वारा की गई अपने बच्चे की हत्या के मामले में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, "गोवा पुलिस मामले की तह तक जाएगी"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: January 10, 2024 02:51 PM2024-01-10T14:51:57+5:302024-01-10T14:58:17+5:30

गोवा के मुख्यमंंत्री प्रमोद सावंत ने महिला सीईओ द्वारा की गई अपने बच्चे की हत्या के मामले में कहा कि गोवा पुलिस की ओर से जांच जारी है और वो घटना के तह तक जाएगी।

Killer Mother: In the case of woman CEO Suchana Seth's murder of her child, Chief Minister Pramod Sawant said, "Goa Police will get to the bottom of the case" | Killer Mother: महिला सीईओ सुचना सेठ द्वारा की गई अपने बच्चे की हत्या के मामले में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा, "गोवा पुलिस मामले की तह तक जाएगी"

फाइल फोटो

Highlightsगोवा के मुख्यमंंत्री प्रमोद सावंत ने महिला सीईओ द्वारा की गई बच्चे की हत्या के मामले में दिया बयानगोवा पुलिस पता लगाकर रहेगी कि आखिर मां ने क्यों अपने चार वर्षीय बेटे की हत्या कीसीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि गोवा पुलिस मामले की जांच कर रही है, हम घटना के तह तक जाएंगे

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बेंगलुरु के स्टार्ट-अप कंपनी की महिला सीईओ सुचना सेठ द्वारा गोवा में किये गये अपने चार साल के बेटे की हत्या के संबंध में कहा कि यह घटना बेहद दुखद है। इस वारदात से लोगों के मन में बहुत भय है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार सीएम प्रमोद सावंत ने हत्या के इस जघन्य मामले में बुधवार को कहा कि पुलिस की ओर से जांच जारी है। पुलिस पता लगा रही है कि एक मां ने क्यों अपने चार वर्षीय बेटे की कथित तौर पर हत्या की। जिसे बाद में कर्नाटक के चित्रदुर्ग से गिरफ्तार किया गया है।

सीएम सावंत ने एएनआई को बताया, "गोवा पुलिस को जैसे ही मामला संदिग्ध लगा, उन्हेंने फौरन कर्नाटक पुलिस से कहकर महिला को गिरफ्तार कर लिया गया। जांच चल रही है और गोवा पुलिस मामले के तह तक पहुंचेगी।"

वहीं उत्तरी गोवा के पुलिस अधीक्षक निधिन वाल्सन ने कहा, "गोवा की कोर्ट ने मां को छह दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। पिता ने मृत लड़के की शिनाख्त की। आरोपी महिला के पति ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि सुचना और उन्होंने 2010 में शादी की थी लेकिन 2022 में उन दोनों ने तलाक के लिए कोर्ट में आवेदन दिया था। अदालत ने रविवार को आदेश दिया कि पिता अपने बेटे के साथ समय बिता सकते हैं। जांच अधिकारी भी बता रहे हैं कि आरोपी महिला अदालत के आदेश से नाखुश थी।"

मालूम हो कि बेंगलुरु की एक स्टार्ट-अप कंपनी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) सुचना सेठ ने गोवा के एक होटल में अपने चार वर्षीय बेटे की कथित तौर पर हत्या कर दी, जिसके बाद पुलिस ने बड़ी मशक्कत से उसे उस वक्त गिरफ्तार किया, जब वो बच्चे के शव के साथ फरार होने का प्रयास कर रही थी।

पुलिस ने कहा कि आरोपी महिला सीईओ सुचना सेठ को कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले में उस समय पकड़ा गया जब वह टैक्सी से अपने बेटे के शव को बैग में भरकर भागने की कोशिश कर रही थी।

गोवा पुलिस के अनुसार महिला सीईओ सुचना सेठ ने बेटे की हत्या के बाद होटल के कर्मचारियों से बेंगलुरु के लिए टैक्सी की व्यवस्था करने के लिए कहा। जब वो होटल से चेकआउट कर गईं तो होटल के कर्मचारियों को उनके कमरे में खून के धब्बे मिले। जिसके बाद होटल कर्मचारियों ने तुरंत पुलिस को सूचित किया।

पुलिस ने कहा कि सुचना मूलरूप से पश्चिम बंगाल की रहने वाली सुचना को पकड़ने के लिए पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर से कोंकणी भाषा में की, ताकि सुचना उनकी बात को न समझ सके। पुलिस ने ड्राइवर से कहा कि वो कैब को बेंगलुरु से लगभग 200 किलोमीटर दूर चित्रदुर्ग में निकटतम पुलिस स्टेशन में ले जाए।

उसके बाद कैब ड्राइवर पुलिस के बताए अनुसार चित्रदुर्ग के थाने में पहुंचा, जहां पुलिस ने सुचना सेठ को गिरफ्तार कर लिया और उनके बेटे का शव उस बैग के अंदर से बरामद किया। पुलिस ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भभेज दिया है और सेठ के पति को भारत लौटने के लिए कहा है।

फिलहाल सुचना सेठ पुलिस की हिरासत में हैं और उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है। माइंडफुल एआई लैब के लिंक्डइन पेज के अनुसार सुचना सेठ 2021 के लिए एआई एथिक्स में शीर्ष 100 प्रतिभाशाली महिलाओं में से एक थीं। उनके खुद के लिंक्डइन अकाउंट में कहा गया है कि वह हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के बर्कमैन क्लेन सेंटर में फेलो थीं और एक डेटा साइंटिस्ट रही हैं।

Web Title: Killer Mother: In the case of woman CEO Suchana Seth's murder of her child, Chief Minister Pramod Sawant said, "Goa Police will get to the bottom of the case"

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे