खूंटी सामूहिक दुष्कर्म मामला: बंदूक की नोक पर 5 महिलाओं से गैंगरेप का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

By भाषा | Published: July 16, 2018 04:57 AM2018-07-16T04:57:23+5:302018-07-16T05:05:32+5:30

झारखंड के खूंटी में पांच महिलाओं के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म के मुख्य आरोपी को पश्चिमी सिंहभूम जिले के एक गांव से गिरफ्तार किया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आज यह जानकारी दी।

khunti gang rape case: main accused arrested from jharkhan singbhu district | खूंटी सामूहिक दुष्कर्म मामला: बंदूक की नोक पर 5 महिलाओं से गैंगरेप का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

खूंटी सामूहिक दुष्कर्म मामला: बंदूक की नोक पर 5 महिलाओं से गैंगरेप का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

जमशेदपुर , 15 जुलाई। झारखंड के खूंटी में पांच महिलाओं के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म के मुख्य आरोपी को पश्चिमी सिंहभूम जिले के एक गांव से गिरफ्तार किया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आज यह जानकारी दी। पश्चिमी सिंहभूम जिले के पुलिस अधीक्षक क्रांति कुमार गदीदेसी ने बताया कि सरायकेला-खरसावां जिले के लुदुबेदा गांव का निवासी बाजी समाद को कल गिरफ्तार किया गया। 

कुमार ने बताया कि बनासाई गांव के निकट समाद को देखे जाने की सूचना के आधार पर पश्चिमी सिंहभूम के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (अभियान) मनीष रमन के नेतृत्व में एक संयुक्त टीम का गठन शनिवार को किया गया। 

इस टीम में सीआरपीएफ कर्मी और पश्चिमी सिंहभूम और खूंटी जिले के पुलिसकर्मी थे। उन्होंने बताया कि टीम ने छापेमारी करके समाद को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने पूछताछ के दौरान यह स्वीकार किया है कि वह इस अपराध में शामिल था। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि समाद ने स्वीकार किया कि उसने और उसके सहयोगियों ने पत्थलगड़ी के स्वयंभू नेताओं के इशारे पर यह अपराध किया। पत्थलगड़ी एक ऐसी प्रथा है जिसमें ग्रामीण गांव के बाहर बड़े - बड़े पत्थर लगा देते हैं। 

मानव तस्करी के मुद्दे पर 19 जून को जागरुकता फैलाने चोचांग गांव गई पांच महिलाओं के साथ बंदूक का डर दिखाकर पुरुषों के एक समूह ने दुष्कर्म किया। ये महिलाएं एक गैर सरकारी संगठन में काम करती हैं। 

इससे पहले पुलिस ने एक मिशनरी स्कूल के फादर सहित तीन लोगों को पिछले महीने हुए इस अपराध के मामले में गिरफ्तार किया था। 

Web Title: khunti gang rape case: main accused arrested from jharkhan singbhu district

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे