झारखंड: साहिबगंज में दोहराया गया ‘श्रद्धा वालकर हत्याकांड’, 22 साल की महिला को हत्यारे ने 12 टुकड़ों में काटा

By एस पी सिन्हा | Published: December 18, 2022 05:09 PM2022-12-18T17:09:39+5:302022-12-18T17:17:18+5:30

झारखंड के साहिबगंज जिले स्थित बोरियो में 22 साल की आदिम जनजाति महिला को कटर से 12 टुकड़ों में काट डालने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस उसके पति दिलदार अंसारी और ससुराल वालों से पूछताछ कर रही है।

Jharkhand: 'Shraddha Walkar murder case' repeated in Sahibganj, 22-year-old woman cut into 12 pieces by killer | झारखंड: साहिबगंज में दोहराया गया ‘श्रद्धा वालकर हत्याकांड’, 22 साल की महिला को हत्यारे ने 12 टुकड़ों में काटा

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsझारखंड के साहिबगंज जिले में दिल्ली के श्रद्धा वालकर हत्याकांड की तरह वारदात को दिया गया अंजाम22 साल की आदिम जनजाति महिला की हत्या कटर से की गई, शरीर को 12 हिस्सों में काटा गया मृतका रबिका पहाड़ीन ने पहले से शादीशुदा दिलदार अंसारी से प्रेम विवाह किया था, पुलिस जांच में जुटी

साहिबगंज: दिल्ली में हुई ‘श्रद्धा वॉल्कर हत्याकांड’ जैसी लोमहर्षक घटना झारखंड के साहिबगंज जिले में भी हुई है। जिले के बोरियो में 22 साल की आदिम जनजाति महिला को कटर से 12 टुकड़ों में काट डालने का मामला सामने आया है। इस मामले में पुलिस उसके पति दिलदार अंसारी और ससुराल वालों से पूछताछ कर रही है।

मृतक महिला का नाम रबिका पहाड़ीन है। यह महिला बोरियो थाना क्षेत्र के गोंडा पहाड़ की रहनेवाली थी। वह शादी के बाद पति दिलदार अंसारी के साथ बेलटोला स्थित घर पर रहती थी। बताया जा रहा है कि स्टैंड किरानी मैनुल अंसारी के फाजिल टोला स्थित आवास में ही दिलदार के मामा मोईनुल अंसारी ने रबिता की हत्या की थी। फिर लोहे काटने वाली मशीन से शव के कई टुकड़े कर फेंक दिए।

घटना के वक्त दिलदार घर पर मौजदू नहीं था, जिसका उसके घरवालों ने फायदा उठाया। किराए के मकान में रह रही रबिता को दिलदार की मां मरियम खातून अपने साथ ले गई और अपने भाई मोईनुल अंसारी के घर पर पहुंचाया, जहां उसकी निर्ममता से हत्या कर दी गई।

शनिवार को रबिता की एक अंगूली, एक कंधा, कूल्हा, एक हाथ, पीठ का निचला हिस्सा, फेफड़े एवं पेट के अंश बरामद किए गए थे। रविवार की सुबह पुलिस ने दो अंगुली एंव पेट का अन्य हिस्सा आंगनबाड़ी केंद्र बोरियो संथाली से बरामद किया। हालांकि, अब तक रबिता का सिर नहीं मिल सका है। पुलिस ने दिलदार के मामा मोईनुल अंसारी के पड़ोसी मैनुल अंसारी के घर से मृतका के चप्पल व कपड़े बरामद किए हैं।

अब तक मिली जानकारी के मुताबिक बोरियो थाना क्षेत्र के गोडा पहाड़ की पहाड़िया समुदाय की युवती 22 वर्षीय रबिता पहाड़िन और बोरियो बेल टोला के दिलदार अंसारी ने एक-दूसरे से प्रेम विवाह किया था। दिलदार पहले से शादीशुदा था, जिस कारण उसके घरवालों को रबिता पसंद नहीं थी। दिलदार के पिता मोहम्मद मुस्तकीम अंसारी, मां मरियम खातून, पत्नी गुलेरा, भाई अमीर अंसारी समेत अन्य घरवालों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है।

बोरियो थाना प्रभारी जगरनाथ पान के अनुसार, महिला का क्षत-विक्षत शव शनिवार शाम 6:00 बजे बोरियो थाना क्षेत्र के संथाली मोमिन टोला स्थित एक पुराने बंद घर और उसके बाहर से 12 टुकड़ों में बरामद किया गया है। हालांकि, महिला का सिर और शरीर के कुछ अंग अब तक बरामद नहीं किये गये हैं। मौके पर साहिबगंज के एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा और चिकित्सकों की टीम भी पहुंच गई हैं।

एसपी ने बताया कि बोरियो में एक आदिम जनजाति महिला का शव कई टुकड़ों में बरामद किया गया है। उसका गर्दन से ऊपर का हिस्सा सहित शरीर के कुछ अन्य हिस्से अब तक नहीं मिले हैं। डाक्टर इसकी जांच कर रहे हैं। मामले में मृतक के पति दिलदार अंसारी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। मृतका दिलदार की दूसरी पत्नी थी।

मालूम हो कि पहाड़िया आदिवासियों की 32 जनजातियों में से एक है। यह जनजाति पहाड़ों पर रहती है। पहाड़ों पर एक जगह अधिकतम 20-25 घर होता है। दिनोंदिन इन जनजाति की संख्या घटती जा रही है, जिसके कारण जिले में इनकी आबादी 80-85 हजार के आसपास है। एक अनुमान के मुताबिक, 90 फीसदी पहाड़िया धर्मांतरण कर ईसाई बन चुके हैं। संताल परगना की प्रमुख आदिवासी जनजाति संताल से इनकी प्रतिद्वंद्विता है। इस वजह से यह जनजाति पारंपरिक रूप से भाजपा की समर्थक मानी जाती है।

Web Title: Jharkhand: 'Shraddha Walkar murder case' repeated in Sahibganj, 22-year-old woman cut into 12 pieces by killer

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे