शीना बोरा जिंदा है! बेटी की हत्या की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी ने लिखी CBI को चिट्ठी, कश्मीर में तलाश करने की मांग

By विनीत कुमार | Published: December 16, 2021 09:30 AM2021-12-16T09:30:48+5:302021-12-16T09:35:56+5:30

इंद्राणी मुखर्जी ने सीबीआई को चिट्ठी लिखकर कहा है कि शीना बोरा जिंदा है और उसकी तलाश करने की जरूरत है। मुखर्जी के अनुसार हाल में जेल में एक महिला ने उन्हें बताया कि उसने शीना बोरा से कश्मीर में मुलाकात की है।

Indrani Mukerjea claims sheena Bora is alive asks CBI to find her in Kashmir | शीना बोरा जिंदा है! बेटी की हत्या की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी ने लिखी CBI को चिट्ठी, कश्मीर में तलाश करने की मांग

इंद्राणी मुखर्जी ने दावा किया है कि शीना बोरा जिंदा है (फाइल फोटो)

Highlightsइंद्राणी मुखर्जी ने सीबीआई को चिट्ठी लिखकर शीना बोरा की तलाश करने की गुजारिश की है।इंद्राणी मुखर्जी ने लिखा है कि शीना बोरा कश्मीर में हो सकती है।इंद्राणी मुखर्जी के मुताबिक हाल में जेल में एक महिला ने उसे बताया कि वह शीना बोरा से कश्मीर में मिल चुकी है।

मुंबई: चर्चित शीना बोरा हत्याकांड में नया मोड़ आ गया है। बेटी की 2012 में हत्या करने की मुख्य आरोपी और जेल में बंद इंद्राणी मुखर्जी ने सीबीआई को चिट्ठी लिखकर कहा है कि शीना बोरा जिंदा है। 

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार चिट्ठी में इंद्राणी मुखर्जी ने लिखा है कि हाल में वह जेल में एक महिला के संपर्क में आई जिसने उन्हें बताया कि उसने कश्मीर में शीना बोरा से मुलाकात की थी। ऐसे में इंद्राणी मुखर्जी ने सीबीआई से शीना की तलाश कश्मीर में करने की गुजारिश की है।

चिट्ठी के अलावा इंद्राणी मुखर्जी ने विशेष सीबीआई अदालत के समक्ष एक आवेदन भी दिया है जिस पर जल्द ही सुनवाई होने की संभावना है। इंद्राणी मुखर्जी 2015 में शीना बोरा हत्याकांड में गिरफ्तारी के बाद से मुंबई की भायखला जेल में बंद है। उनकी जमानत याचिका को पिछले महीने बॉम्बे हाई कोर्ट ने खारिज कर दिया था और जमानत के लिए उनके जल्द ही अपने वकील सना खान के जरिए सुप्रीम कोर्ट जाने की संभावना है।

शीना बोरा मर्डर केस और सनसनीखेज खुलासे

शीना बोरा हत्याकांड का खुलासा उस समय हुआ था जब इंद्राणी मुखर्जी के ड्राइवर श्यामवर राय को बंदूक के साथ पकड़ा गया। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह एक अन्य मामले में भी शामिल था और कथित तौर पर वह एक हत्या का प्रत्यक्षदर्शी है।

श्यामवर ने मुंबई पुलिस को बताया कि इंद्राणी मुखर्जी ने 2012 में शीना बोरा का गला घोंट कर उसकी हत्या कर दी थी। श्यामवर के अनुसार वह शीना को अपनी बहन बताती थी। बाद की जांच में पता चला कि शीना दरअसल इंद्राणी की पहली शादी से हुई बेटी थी और कथित तौर पर अपनी मां को मुंबई में एक घर दिलाने के लिए ब्लैकमेल कर रही थी।

मुंबई पुलिस और बाद में सीबीआई के मुताबिक इंद्राणी मुखर्जी ने अपने दो बच्चों शीना और मिखैल को छोड़ दिया था। इंद्राणी ने उन्हें अपने माता-पिता के साथ गुवाहाटी में छोड़ दिया था। शीना को अपनी मां के बारे में उस समय पता चला जब उसने इंद्रणी मुखर्जी के मीडिया एक्जीक्यूटिव पीटर मुखर्जी से शादी के बाद उनकी तस्वीरें एक मैगजीन में देखी।

शीना को बहन बताया था इंद्राणी मुखर्जी ने

शीना बोरा इसके बाद कथित तौर पर मुंबई चली आई थी। इंद्राणी ने तब अपने पति पीटर सहित अन्य के सामने शीना को अपनी बहन बताकर पेश किया था। शीना हालांकि, वह 2012 में गायब हो गई थी।

शीना के अचानक गायब होने के बाद राहुल मुखर्जी (पीटर की पहली शादी से हुआ बेटा) ने उसके बारे में पता लगाने की कोशिश की थी। दरअसल ये बात सामने आई थी कि राहुल और शीना का अफेयर शुरू हो गया था और गायब होने से पहले कुछ समय तक दोनों साथ रहे थे। हालांकि, राहुल को बताया गया कि शीना उससे दूर विदेश में अपना जीवन बनाना चाहती है क्योंकि वह कोई काम नहीं कर रहा है।

साल 2015 में मामले का हुआ था खुलासा

साल 2015 में जब पहली बार मामला सामने आया तो जांचकर्ताओं ने आरोप लगाया कि इंद्राणी ने मुंबई के बांद्रा में शीना का गला घोंट दिया था और फिर उसके शव को ठिकाने लगाने के लिए पड़ोसी रायगढ़ जिले में गई थी। जांच एजेंसियों ने यह भी दावा किया कि शीना के शव के अवशेष मिले हैं। हालांकि, इंद्राणी ने इन दावों का खंडन किया है।

इंद्राणी की गिरफ्तारी के बाद उसके पूर्व पति संजीव खन्ना को भी कथित तौर पर हत्या और सबूतों को मिटाने में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। सीबीआई ने साजिश में शामिल होने के आरोप में पीटर मुखर्जी को भी गिरफ्तार किया था। हालांकि, पीटर को 2020 में जमानत मिल गई थी। इसी मुकदमे के दौरान पीटर और इंद्राणी मुखर्जी का तलाक भी हो गया था।

Web Title: Indrani Mukerjea claims sheena Bora is alive asks CBI to find her in Kashmir

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे