indigo airlines station head rupesh kumar singh murder patna bihar shot dead police cm nitish kumar | पटना में इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन हेड को भूना, कानून-व्यवस्था पर सवाल, भाजपा विधायक नितिन नवीन बोले-एनकाउंटर कर दो
हत्या से बिहार पुलिस ही नहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी विपक्षी दलों के निशाने पर हैं. (file photo)

Highlightsवारदात के बाद इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराए गए रूपेश ने वहां दम तोड़ दिया.वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा ने बताया कि पुलिस द्वारा मामले की सभी पहलुओं से जांच की जा रही है.इस मामले की जांच में संबंधित अधिकारियों को पूरा सहयोग कर रहे हैं.

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में इंडिगो एयरलाइंस के स्टेशन हेड रुपेश कुमार सिंह की सरेआम नृशंस हत्या के बाद कानून-व्यवस्था पर सवाल खडे़ किए जा रहे हैं.

इस हाई प्रोफाइल हत्याकांड के बाद से ही पुलिस महकमे और सरकारी तंत्र में हड़कंप मचा हुआ है. इस हत्या के बाद सत्ता पक्ष के साथ-साथ विपक्ष ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई वाली सरकार में प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं.

इस हत्याकांड को लेकर सीबीआई जांच की मांग हो रही है. सभी नेताओं ने राजधानी के पॉश इलाके में हाई प्रोफाइल हत्याकांड की निंदा की है वहीं उन्होंने नीतीश सरकार पर भी हमला बोला. रुपेश की उनके अपार्टमेंट के बाहर हुई हत्या से बिहार पुलिस ही नहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी विपक्षी दलों के निशाने पर हैं.

सरकार की ओर से अपराधियों को पकड़ने के तमाम दावे किए जा रहे हैं, लेकिन हत्या को 12 घंटे से अधिक का समय बीत गया है, मगर हत्यारे अभी भी फरार है. इधर, पुलिस इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में जुटी है तो वहां नेताओं की बयानवाजी भी जारी है. इस हत्याकांड की गूंज न केवल प्रदेश बल्कि देश में है. इस घटना के बाद सूबे की सियासत में उबाल आ गया है.

हत्याकांड को लेकर सीबीआई जांच की मांग उठने लगी है

हत्याकांड को लेकर सीबीआई जांच की मांग उठने लगी है. सभी नेताओं ने राजधानी के पॉश इलाके में हाई प्रोफाइल हत्याकांड की निंदा की है वहीं उन्होंने नीतीश सरकार पर भी हमला बोला. यहां बता दें कि इस हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया गया है. पुलिस पटना एयरपोर्ट पहुंची और जानकारी ली वहीं घटनास्थल के आस पास के सीसीटीव फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं.

रुपेश सिंह की हत्या मामले की जांच के लिए स्पेशल टास्क फोर्स का गठन कर दिया गया है. इस बीच पुलिस को सीसीटीवी फुटेज में दो बाइक सवार दिखे हैं. जिसे संदिग्ध मानकर उनकी तलाश की जा रही है.
मंगलवार की देर शाम राजधानी पटना में अपराधियों ने गोलियों की तड़तड़ाहट से कानून को चुनौती दे दिया है.

वारदात को अंजाम देकर बदमाश मौके से फरार हो गए

बाइक सवार दो अपराधियों ने इंडिगो विमान कंपनी के स्टेशन मैनेजर रुपेश सिंह की हत्या शास्त्रीनगर नगर थाना क्षेत्र के पुनाइचक स्थित कुशुमविला अपार्टमेंट के पास कर दी. वारदात को अंजाम देकर बदमाश मौके से फरार हो गए. उन्हें घायल अवस्था में पास के अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. 

जानकारों के अनुसार रूपेश सिंह हत्याकांड में ऐसे कई पहलू हैं, जो इस हत्याकांड और इसकी जांच को लेकर सवाल उठा रहे हैं. रूपेश सिंह के तमाम बडे लोगों के साथ संबंध थे. क्या राजनेता और क्या अभिनेता, सभी रूपेश को जानते थे. कई सिलेब्रिटीज से भी उनके अच्छे रिश्ते थे.

हालिया विधानसभा चुनाव में भी रुपेश के चुनाव लड़ने की चर्चा थी. इस हत्या को लेकर सबसे बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि आखिर रुपेश की हत्या के पीछे कारण क्या है? परिवार और दोस्तों के मुताबिक रूपेश की किसी से दुश्मनी नहीं थी.

वारदात को अंजाम दिया गया तो गार्ड कहां था?

हालांकि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि रसूखदार लोगों के साथ रूपेश के सम्बंध और ऊंची पहुंच की वजह से उनके कुछ दुश्मन भी हो सकते हैं. लेकिन अभी तक साफ नहीं है कि किसने और क्यों रुपेश की हत्या की? सवाल ये भी है कि रुपेश के अपार्टमेंट के सीसीटीवी कैमरे क्यों नहीं काम कर रहे थे. जब वारदात को अंजाम दिया गया तो गार्ड कहां था? रुपेश की हत्याकांड के दिन ही गार्ड का न होना एक संयोग भी हो सकता है लेकिन फिलहाल ये जांच के घेरे में है.

इसबीच, विपक्ष ने कानून-व्यवस्था को लेकर सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. पप्पू यादव ने इसके तार एयरपोर्ट से लेकर छपरा तक जुडे़ होने की बात की हैं. उन्होंने मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की है. वहीं, विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मैनेजर रुपेश सिंह की हत्या पर अफसोस जताते हुए सरकार पर निशाना साधा है.

बिहार के कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाया

वहीं राजद विधायक व पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव ने भी इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए बिहार के कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाया है. वहीं, राजद नेता व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इस मामले का लेकर ट्वीट किया है.

उन्होंने लिखा कि ''सत्ता संरक्षित अपराधियों ने पटना में एयरपोर्ट मैनेजर रूपेश कुमार सिंह की उनके आवास के बाहर गोलियां मार हत्या कर दी. वह मिलनसार और मददगार स्वभाव के धनी थे. उनकी असामयिक मृत्यु से बहुत दुःखी हूं. भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे. बिहार में अब अपराधी ही सरकार चला रहे है.''

वहीं, सत्ताधारी दल भाजपा के विधायक नितिन नवीन ने कहा कि अगर अपराधी अपराध करके भाग रहा है तो उसका एनकाउंटर कर देना चाहिए. उत्तर प्रदेश का जिक्र करते हुए भाजपा विधायक ने कहा कि यूपी और बिहार में कोई खास अंतर नहीं है. आप अपराधी को क्राइम करने के बाद भागने तो नहीं दे सकते हैं ना. भाजपा विधायक ने कहा कि अगर परिस्थितियां खराब हो रही है और अपराधी बेलगाम हो रहे हैं तो उनका एनकाउंटर करने में क्या हर्ज है?

Web Title: indigo airlines station head rupesh kumar singh murder patna bihar shot dead police cm nitish kumar

क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे