अंकिता भंडारी हत्याकांड: मुख्य आरोपी पुलकित आर्य की अवैध संपत्ति जब्त होगी, गैंगस्टर एक्ट के तहत हुआ फैसला

By शिवेंद्र राय | Published: February 5, 2023 02:26 PM2023-02-05T14:26:47+5:302023-02-05T14:28:37+5:30

अंकिता भंडारी ऋषिकेश के निकट वनंतरा रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट की नौकरी करती थी। जिस रिजॉर्ट में अंकिता काम करती थी उसके मालिक भाजपा नेता विनोद आर्य और उनके पुत्र पुलकित आर्य थे। 18 सितंबर 2022 को अंकिता के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। बाद में 24 सितंबर 2022 को चिल्ला नहर में अंकिता की लाश मिली।

Illegal property of Pulkit Arya main accused in Ankita Bhandari murder case will be confiscated | अंकिता भंडारी हत्याकांड: मुख्य आरोपी पुलकित आर्य की अवैध संपत्ति जब्त होगी, गैंगस्टर एक्ट के तहत हुआ फैसला

अंकिता भंडारी हत्याकांड में मुख्य आरोपी है पुलकित आर्य

Highlightsअंकिता भंडारी हत्याकांड में बड़ी कार्रवाईमुख्य आरोपी पुलकित आर्य की अवैध संपत्ति जब्त होगीपुलकित आर्य पर ये कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट लगने के बाद की जा रही है

गढ़वाल: उत्तराखंड के बहुचर्चित अंकिता भंडारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य पर कानून का शिकंजा कसने लगा है। पौड़ी गढ़वाल जिले की एसएसपी श्वेता चौबे ने पुलकित आर्य की अवैध संपत्ति को जब्त करवाने के लिए जिलाधिकारी पौड़ी और जिलाधिकारी हरिद्वार को ब्योरा भेजा है। माना जा रहा है कि पुलकित आर्य के पास लगभग  पौने तीन करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति है जिसे जल्द ही कुर्क किया जाएगा। 

पुलकित आर्य पर ये कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट लगने के बाद की जा रही है। जिन अवैध संपत्तियों को कुर्क किया जाना है उनमें यमकेश्वर का वनन्तरा रिजॉर्ट भी है, जो वन भूमि पर अवैध तरीके से बनाया गया था। अंकिता भंडारी इसी वनन्तरा रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट का काम करती थी।

पहले पुलकित को कोर्ट से राहत भी मिल चुकी है

इस मामले में 10 जनवरी को कोटद्वार मजिस्ट्रेट कोर्ट ने अंकिता भंडारी की हत्या के मुख्य आरोपी पुलकित आर्य के नार्को-पॉलीग्राफ टेस्ट कराने के आदेश दिए थे। अदालत के आदेश के अनुसार 1 से 3 फरवरी के बीच आरोपी पुलकित आर्य का पॉलीग्राफ टेस्ट होना था। इससे पहले ही निचली अदालत के फैसले को चुनौती देते हुए पुलकित आर्य ने अपने वकील के माध्यम से नैनीताल हाईकोर्ट में अपील की थी।

30 जनवरी को पुलकित आर्य को नैनीताल हाईकोर्ट से बड़ी राहत मिली जब उच्च न्यायालय ने पुलकित आर्य के नार्को और पॉलीग्राफ टेस्ट पर रोक लगा दी।  नैनीताल हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को नोटिस भी जारी किया है और तीन हफ्तों में जवाब दाखिल करने के आदेश दिए हैं।

क्या था मामला

अंकिता भंडारी ऋषिकेश के निकट वनंतरा रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट की नौकरी करती थी। जिस रिजॉर्ट में अंकिता काम करती थी उसके मालिक भाजपा नेता  विनोद आर्य और उनके पुत्र पुलकित आर्य थे। पुलकित ही रिजॉर्ट का प्रबंधन देखता था। 18 सितंबर 2022 को अंकिता के गायब होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। बाद में 24 सितंबर 2022 को चिल्ला नहर में अंकिता की लाश मिली। 

मामले में पार्टी नेताओं का नाम आने के बाद भाजपा ने  पुलकित आर्य के पिता पिता विनोद आर्य और भाई अंकित आर्य को पार्टी से बाहर कर दिया था। प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए रिसॉर्ट पर बुलडोजर भी चला दिया था। अंकिता की कथित हत्या का आरोप रिजॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य और उसके दो साथियों पर लगा। फिलहाल आरोपी जेल में हैं तथा इस मामले की जांच कर रहा विशेष जांच दल आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल भी कर चुका है।

Web Title: Illegal property of Pulkit Arya main accused in Ankita Bhandari murder case will be confiscated

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे