हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर विदेशी छात्रा से छेड़छाड़ के आरोप में हुए गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 3, 2022 08:44 PM2022-12-03T20:44:00+5:302022-12-03T20:50:14+5:30

हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के हिंदी विभाग में पढ़ाने वाले प्रोफेसर को विदेशी छात्रा के साथ छेड़छाड़ के आरोप में गच्चीबावली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। थाइलैंड की रहने वाली पीड़िता ने बताया कि छेड़खानी में असफल रहने के बाद प्रोफेसर ने उसकी पिटाई भी की।

Hyderabad Central University professor arrested for molesting a foreign student, know the whole matter | हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर विदेशी छात्रा से छेड़छाड़ के आरोप में हुए गिरफ्तार, जानिए पूरा मामला

ट्विटर से साभार

Highlightsहैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर पर लगा विदेशी छात्रा के साथ छेड़छाड़ का आरोपयूनिवर्सिटी कैंपस में छात्रों के उग्र विरोध के बाद पुलिस ने आरोपी प्रोफेसर को किया गिरफ्तार विदेशी छात्रा ने आरोप लगाया कि यौन शोषण में असफल रहने के बाद प्रोफेसर ने की पिटाई

हैदराबाद: तेलंगाना की राजधानी में उस समय छात्रों का जबरदस्त विरोध देखने को मिला, जब हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर पर कथिततौर से अपनी विदेशी छात्रा के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा। विवाद में छात्रों के तीव्र विरोध के कारण हैदराबाद पुलिस को एक्शन लेना पड़ा और विदेशी छात्रा से छेड़खानी के आरोप में उसने प्रोफेसर को गिरफ्तार कर लिया है।

खबरों के मुताबिक थाईलैंड की रहने वाली छात्रा ने आरोप लगाया कि हिंदी विभाग में उसे पढ़ाने वाले एक प्रोफेसर ने बीते शुक्रवार को उसके साथ कथिततौर पर छेड़छाड़ करने का प्रयास किया। छात्रा के लिखित शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए प्रोफेसर को गिरफ्तार कर लिया है। गचीबोवली पुलिस ने छात्रा की शिकायत पर मामला दर्ज करते हुए एफआईआर में इस बात का भी जिक्र किया है कि आरोपी शिक्षक ने छात्रा का यौन शोषण करने का प्रयाल किया लेकिन जब छात्रा द्वारा प्रोफेसर के बर्ताव का विरोध किया गया तो उन्होंने कथिततौर पर छात्रा की पिटाई भी की।

थाईलैंड की छात्रा ने गच्चीबावली पुलिस को दिये शिकायत में कहा कि प्रोफेसर बीते कुछ महीने से बार-बार इस तरह का प्रयास कर रहे थे लेकिन उसने इसे इग्नोर किया। इस कारण से प्रोफेसर ने उसे छात्रा की रजमंदी मान ली और उसका यौन शोषण का प्रयास किया लेकिन जब वो अपनी करतूत में असफल रहे तो उसके साथ मार-पिटाई शुरू कर दी।

विवाद के संबंध में गच्चीबावली पुलिस ने बताया कि पीड़ित छात्रा की शिकायत पर प्रोफेसर के खिलाफ धारा 354 के तहत मामला दर्ज किया गया है और उन्हें हिरासत में लेते हुए तथ्यों के आधार पर घटना की जांच की जा रही है। इस संबंध में छात्रा का कहना है कि घटना शुक्रवार रात की है। यूनिवर्सिटी कैंपस में छात्रों द्वारा पार्टी का आयोजन किया गया था, जिसमें कुछ प्रोफेसर भी शामिल हुए थे। छात्रा का आरोप है कि हिंदी विभाग के प्रोफेसर ने पार्टी के दौरान अकेले में उसके साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की और जब छात्रा ने इसका विरोध किया तो वो आपे से बाहर हो गये और उसे बुरी तरह से पिटने लगे। शोर-शराबा सुनकर कुछ छात्र और प्रोफेसर मौके पर पहुंचे और उसे प्रोफेसर के चंगुल से बचाया।

वहीं घटना के बाद बेहद गुस्से में छात्रों ने आरोप लगाया कि शुक्रवार रात में छात्र संघ नेताओं के माध्यम से यूनिवर्सिटी के अधिकारियों को घटना से अवगत कराया गया था और प्रोफेसर की शिकायत की गई थी लेकिन यूनिवर्सिटी प्रशासन इस मुद्दे पर मौन रहा और उसकी ओर से कोई जवाब नहीं आया। जिसके बाद आक्रोशित छात्रों ने कैंपस के मेन गेट पर प्रोफेसर के खिलाफ धरना दिया। जिसके बाद गच्चीबावली पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए आरोपी प्रोफेसर को गिरफ्तार किया है।

Web Title: Hyderabad Central University professor arrested for molesting a foreign student, know the whole matter

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे