मथुरा में चलती बस में महिला के साथ हेल्पर ने बलात्कार, हुआ गिरफ्तार

By भाषा | Published: August 30, 2020 04:55 PM2020-08-30T16:55:53+5:302020-08-30T16:55:53+5:30

आरोप है कि रात के अंतिम पहर में हेल्पर रवि कुमार निवासी उर्रा बाजार मोतीपुर (जिला बहराइच) महिला की सीट पर पहुंचा और उसके साथ क​​थित रूप से दुष्कर्म किया। महिला ने उसकी इस हरकत का विरोध किया और उसे पीटना शुरु कर दिया।

Helper raped woman in a moving bus in Mathura, arrested | मथुरा में चलती बस में महिला के साथ हेल्पर ने बलात्कार, हुआ गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsयमुना एक्सप्रेस-वे पर लखनऊ से दिल्ली जा रही निजी स्लीपर कोच बस में हेल्पर द्वारा दिल्ली की महिला यात्री के साथ कथित दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने महिला की सूचना पर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मथुराः उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में शनिवार तड़के यमुना एक्सप्रेस-वे पर लखनऊ से दिल्ली जा रही निजी स्लीपर कोच बस में हेल्पर द्वारा दिल्ली की महिला यात्री के साथ कथित दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने महिला की सूचना पर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

मथुरा के देहात पुलिस अधीक्षक श्रीश चन्द्र ने बताया, "शुक्रवार की रात नयी दिल्ली निवासी एक महिला निजी स्लीपर कोच बस (एआर 01 एल 1052) में लखनऊ से दिल्ली जा रही थी। बस लखनऊ से रात तकरीबन 12 बजे चली थी। बस में महिला सहित 45 सवारियां यात्रा कर रही थीं।

आरोप है कि रात के अंतिम पहर में हेल्पर रवि कुमार निवासी उर्रा बाजार मोतीपुर (जिला बहराइच) महिला की सीट पर पहुंचा और उसके साथ क​​थित रूप से दुष्कर्म किया। महिला ने उसकी इस हरकत का विरोध किया और उसे पीटना शुरु कर दिया। जिस पर अन्य सवारियों ने पूछा तो उसने कारण बताया। उसने 112 पर फोन कर पुलिस को भी घटना की जानकारी दे दी।

पुलिस ने रास्ते में आगे पड़ने वाले मांट टोल प्लाजा पर बस को रुकवा कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, आरोपी ने ऐसी किसी घटना के होने से इंकार किया है। उसका कहना है कि वह तो बस यात्रियों को सीट पर बैठाने और उनका सामान चढ़ाने आदि कार्य करता है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीड़ित महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर आरोपी हेल्पर को जेल भेज दिया गया है। महिला का चिकित्सकीय परीक्षण कराया गया है तथा फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर बस की सीट आदि के कुछ नमूने भी एकत्रित किए हैं।

उन्होंने बताया, "आगे की कार्रवाई महिला के आरोप से संबंधित चिकित्सकीय परीक्षण एवं फोरेंसिक नमूनों की रिपोर्ट आने बाद की जाएगी। चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने रविवार शाम अथवा सोमवार को सभी रिपोर्ट मिल जाने की बात कही है। तभी आरोपी पर दुष्कर्म अथवा दुष्कर्म के प्रयास की पुष्टि हो पाएगी।"

इस बीच, मांट थाना प्रभारी भीम सिंह जावला ने बताया कि जिस बस में पीड़ित महिला यात्रा कर रही थी उसे जांच के लिए थाने पर रोक कर उक्त महिला सहित अन्य सभी यात्रियों को पुलिस की सुरक्षा में दिल्ली पहुंचा दिया गया। महिला का पति राजमिस्त्री का काम करता है। महिला लखनऊ में रहने वाली अपनी किसी सहेली से मिलने के लिए 26 अगस्त की रात दिल्ली से लखनऊ गई थी और 28 की रात उससे मिलकर वापस लौट रही थी।

Web Title: Helper raped woman in a moving bus in Mathura, arrested

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे