ग्वालियरः ऑटो रिक्शा और बस में टक्कर, 12 महिलाएं सहित 13 लोगों की मौत, मृतक के परिजन को चार-चार लाख की सहायता

By मुकेश मिश्रा | Published: March 23, 2021 12:27 PM2021-03-23T12:27:50+5:302021-03-23T13:15:02+5:30

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में मंगलवार सुबह एक ऑटो रिक्शा और तेज रफ्तार बस के बीच टक्कर होने से 13 लोगों की मौत हो गई

Gwalior 13 killed including 12 women auto-rickshaw and bus accident madhya pradesh | ग्वालियरः ऑटो रिक्शा और बस में टक्कर, 12 महिलाएं सहित 13 लोगों की मौत, मृतक के परिजन को चार-चार लाख की सहायता

आंगनबाड़ी के बच्चों के लिए रसोई बनाने का काम करने वाली महिलाएं सवार थीं।

Highlightsमृतकों के शवों की शिनाख्त की जा रही है और उसके बाद पोस्टमार्टम किया जाएगा।बस (एमपी07पी6882) मुरैना से ग्वालियर आ रही थी।तीन घायल महिलाओं को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

ग्वालियरः मध्य प्रदेश के ग्वालियर में आनंदपुर ट्रस्ट अस्पताल के सामने मंगलवार सुबह भीषण सड़क हादसा हो गया। ऑटो और बस की टक्कर में 13 लोगों की मौत हो गई।

इनमें 12 महिलाएं और एक ऑटो चालक हैं। ग्वालियर के जिला पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि मंगलवार सुबह आंगनबाड़ी केन्द्र में खाना बनाने वाली 12 महिलाएं काम करने के बाद एक ऑटो रिक्शा में सवार होकर वापस अपने घर जा रही थीं।

तभी सुबह करीब सात बजे शहर के पुरानी छावनी इलाके में एक बस ने सामने से ऑटो रिक्शा को टक्कर मार दी। उन्होंने बताया कि हादसे में नौ महिलाओं और ऑटो चालक (पुरुष) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। तीन घायल महिलाओं को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

एसपी ने बताया कि हादसे में 12 महिलाएं और ऑटो रिक्शा चालक सहित 13 लोगों की मौत हो गई। मृतकों के शवों की शिनाख्त की जा रही है और उसके बाद पोस्टमार्टम किया जाएगा। ग्वालियर से मुरैना रोड पर चमन पार्क तरफ जा रहा था। इसमें आंगनबाड़ी के बच्चों के लिए रसोई बनाने का काम करने वाली महिलाएं सवार थीं। बस (एमपी07पी6882) मुरैना से ग्वालियर आ रही थी।

कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि हादसा सुबह करीब 5.30 बजे तब हुआ जब पुरानी छावनी के स्टोन पार्क क्षेत्र (गंगा मालनपुर) स्थित एक आंगनवाड़ी केन्द्र में खाना बनाने वाली महिलाएं काम के बाद अपने घर लौट रही थीं। ग्वालियर के जिला पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि मंगलवार सुबह आंगनबाड़ी केन्द्र में खाना बनाने वाली 12 महिलाएं काम करने के बाद एक ऑटो रिक्शा से घर लौट रही थीं, तभी सुबह शहर के पुरानी छावनी इलाके में एक बस ने सामने से ऑटो रिक्शा को टक्कर मार दी।

उन्होंने बताया कि हादसे में नौ महिलाओं और ऑटो चालक (पुरुष) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। तीन घायल महिलाओं को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बस ग्वालियर से मुरैना जा रही थी। बस में यात्रा कर रहे यात्री बच गये जबकि बस चालक हादसे के बाद बस छोड़कर वहां से भाग गया।

पुलिस ने बस को जब्त कर लिया है। कलेक्टर ने बताया कि आंगनबाड़ी में काम पूरा करने के बाद महिलाओं को दो आटोरिक्शा में वापस आना था लेकिन अंतिम क्षणों में एक आटो रिक्शा खराब हो गया और उन्हें एक ही आटोरिक्शा में यात्रा करना पड़ी जो कि दुर्घटना ग्रस्त हो गया। अधिकारी ने बताया कि हम दुर्घटना के कारणों की जांच कर रहे हैं। हादसे के तुरंत बाद प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि बस यात्रियों को कोई चोट नहीं आई।

मृतक ग्वालियर के गोले का मंदिर और जादेरुआ इलाके के रहने वाले थे। इसबीच, एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश सरकार ने ग्वालियर जिले के क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) एमपीएस चौहान को निलंबित कर दिया है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुर्घटना में मृतकों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए प्रत्येक मृतक के परिजन को चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है।

वहीं भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने मृतकों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज पांडे ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त रचना राठौर (34), सरिता राठौर (37), अनीता (37), आशा राठौर (45), राजेन्द्री (40), उषा जाटव (37), उषा (45), माया देवी (65), हरबोबाई (65), मुन्नी पाल (55), गुड्डी (40), लक्ष्मी (27) और आटो रिक्शा चालक धमेन्द्र परिहार (35) के तौर पर हुई है।

Web Title: Gwalior 13 killed including 12 women auto-rickshaw and bus accident madhya pradesh

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे