मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के चचेरे भाई और भाभी की हत्या, ग्रेटर नोएडा में डबल मर्डर से हड़कंप

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: February 5, 2021 07:38 PM2021-02-05T19:38:58+5:302021-02-05T19:45:42+5:30

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में दो लोगों की हत्या हो गई. बताया जा रहा है कि बुजुर्ग मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के चचेरे भाई और भाभी थे.

Greater Noida Murder case former Madhya Pradesh CM Kamal Nath's cousin and sister-in-law uttar pradesh | मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ के चचेरे भाई और भाभी की हत्या, ग्रेटर नोएडा में डबल मर्डर से हड़कंप

प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि बुजुर्ग दंपति की गला घोंटकर हत्या की गई है.

Highlightsघर में रहने वाले 72 साल के नरेंद्रनाथ और उनकी पत्नी सुमन का शव मिलने से हड़कंप मचा हुआ है.यह घटना ग्रेटर नोएडा के अल्फा-2 सेक्टर के आई-24 मकान में हुई है. दोहरे हत्याकांड की सूचना मिलते ही पुलिस कमिश्नर समेत सभी आला अधिकारी मौके पर पहुंचे.

नोएडाः उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सनसनीखेज वारदात सामने आई है. यहां मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के चचेरे भाई और भाभी की हत्या कर दी गई.

डबल मर्डर से इलाके में हड़कंप मच गया है. दोनों वरिष्ठ नागरिक घर में अकेले रहते थे. बुजुर्ग पति का शव घर के बेसमेंट और पत्नी का शव कमरे में मिला है. झकझोर देने वाली यह घटना ग्रेटर नोएडा के अल्फा-2 सेक्टर के आई-24 मकान में हुई है. घर में रहने वाले 72 साल के नरेंद्रनाथ और उनकी पत्नी सुमन का शव मिलने से हड़कंप मचा हुआ है.

बताया जा रहा है कि बुजुर्ग मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री के चचेरे भाई और भाभी थे. दोहरे हत्याकांड की सूचना मिलते ही पुलिस कमिश्नर समेत सभी आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और फरेंसिक टीम और डॉग स्कॉट को बुलाया गया. मामले की जांच शुरू कर दी गई है. प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि बुजुर्ग दंपति की गला घोंटकर हत्या की गई है.

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस आयुक्त आलोक सिंह, अपर पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था लव कुमार सहित कई आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. सुनीता का शव उनके घर के प्रथम तल पर मिला, जबकि नरेन्द्र नाथ का शव उनके घर के भूमिगत तल में बने एक स्टोर में मिला. उनके मुंह पर टेप लगी थी और हाथ बंधे थे. 

हत्या में किसी जानकार का हाथ होने की आशंका है, क्योंकि घर में कोई फोर्स एंट्री नहीं हुई है. पुलिस को यह भी पता चला है कि दंपति ने कुछ लोगों को ब्याज पर पैसा दिया था, हो सकता है कि उन्होंने ही घटना को अंजाम दिया हो.

बेसमेंट में पड़ा था नरेंद्रनाथ का शव: पुलिस ने बताया कि सुमन, भारती योग संस्थान में योगा ट्रेनर थीं. वहीं नरेंद्रनाथ दिल्ली में कारोबार करते थे. नरेंद्रनाथ का शव मकान के बेसमेंट में पड़ा था. सुमन की लाश घर के ऊपरी मंजिल के एक कमरे में पड़ी थी. नरेंद्र के पैर टेप से बांधे गए थे.

सुमन के मोबाइल में मिला एक ऑडियो: दंपति का बेटा रोहित, पत्नी निधि के साथ एडब्ल्यूओ सोसायटी में रहता है. वहीं बेटी सोनू की शादी दिल्ली में हुई है. रोहित ने बताया कि उनकी अपनी मां से रात 11 बजे फोन पर बात हुई थी. सुमन और उनके दामाद के बीच बातचीत का ऑडियो भी पुलिस को मिला है.

जिसमें वह बता रही हैं कि उनके घर में पार्टी चल रही है और बेसमेंट में शराब पी जा रही है. देर रात पार्टी के मिले निशान: रोहित को भी सुमन ने घर में पार्टी चलने की बात बताई थी. पुलिस को बुजुर्ग दंपति के घर से शराब की बोतलें और खाने का सामान मिला है. खाने का सामान बाहर से मंगवाया गया था. पुलिस ने बताया कि स्थिति देखकर साफ है कि घर में शराब पार्टी चल रही थी. आशंका है कि पार्टी में आए लोगों ने ही बुजुर्ग दंपति की हत्या की है.

ऐसे सामने आया मामला: पुलिस ने यह भी बताया है कि सुमननाथ के फोन से एक अहम ऑडियो रिकार्डिंग मिली है. इसमें सुमन की बातचीत गुरु वार रात करीब 11 बजे सरिता विहार में रहने वाले अपने दामाद से हो रही है. वे बता रही हैं, 'पार्टी शुरू हो गई है. बेसमेंट में लोग जमा हैं. खाना-पीना जारी है.'

इसके अलावा सुमन ने बेटी से भी बात की है. बेटी उन्हें समझा रही हैं कि उन्हें पार्टी करने दीजिये, आप तो अपना कमरा लॉक करके सो जाएं. सुबह जब बेटी ने अपनी मां को फोन लगाया. फोन नहीं उठा. पिता का भी फोन ट्राई किया, लेकिन वह भी नहीं उठा. काफी देर तक फोन नहीं उठने पर बेटी माता-पिता के घर पहुंची. बेडरूम में मां का शव देखने के बाद वे बदहवास हो गईं. अन्य परिजनों को बुलाया. पिता को ढूंढा. काफी तलाशने के बाद पिता का शव बेसमेंट के स्टोर रूम में मिला. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की. 

(इनपुट एजेंसी)

Web Title: Greater Noida Murder case former Madhya Pradesh CM Kamal Nath's cousin and sister-in-law uttar pradesh

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे