गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को ड्रग्स मामले में हाई सिक्योरिटी वाली गुजरात जेल भेजा गया

By रुस्तम राणा | Published: August 28, 2023 07:57 PM2023-08-28T19:57:26+5:302023-08-28T19:57:26+5:30

पाकिस्तान से कथित तौर पर नशीली दवाओं की तस्करी के आरोप में अप्रैल में गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) को सौंपे जाने से पहले उसे दिल्ली की कुख्यात तिहाड़ जेल में रखा गया था।

Gangster Lawrence Bishnoi Sent To High-Security Gujarat Jail In Drugs Case | गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को ड्रग्स मामले में हाई सिक्योरिटी वाली गुजरात जेल भेजा गया

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को ड्रग्स मामले में हाई सिक्योरिटी वाली गुजरात जेल भेजा गया

Highlightsगैंगस्टर को 195 करोड़ रुपये के ड्रग्स मामले में गुजरात की साबरमती जेल में उच्च सुरक्षा वाले वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गयाअप्रैल में गुजरात एटीएस को सौंपे जाने से पहले उसे दिल्ली की कुख्यात तिहाड़ जेल में रखा गया थापंजाबी गायक-राजनेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या का आरोपी है गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई

नई दिल्ली: पंजाबी गायक-राजनेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को 195 करोड़ रुपये के ड्रग्स मामले में गुजरात की साबरमती जेल में उच्च सुरक्षा वाले वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है। पाकिस्तान से कथित तौर पर नशीली दवाओं की तस्करी के आरोप में अप्रैल में गुजरात आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) को सौंपे जाने से पहले उसे दिल्ली की कुख्यात तिहाड़ जेल में रखा गया था।

पिछले साल 14 सितंबर को, गुजरात एटीएस ने भारतीय तटरक्षक बल के साथ एक संयुक्त अभियान में, गुजरात के कच्छ जिले में जखाऊ बंदरगाह के पास समुद्र के बीच में एक पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव को रोका और 40 किलोग्राम हेरोइन जब्त किया गया, जिसकी कथित कीमत लगभग ₹200 करोड़ थी।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, 'अल तय्यसा' नाम की नाव पर सवार छह पाक नागरिकों को भी गिरफ्तार किया गया। जांच से पता चला कि हेरोइन को दिल्ली के दो निवासियों की मदद से सड़क मार्ग से दिल्ली और पंजाब भेजा जाना था, जिन्हें मादक पदार्थ प्राप्त करना था। बाद में दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

गुजरात पुलिस ने कहा था कि ड्रग्स की तस्करी दो तस्करों द्वारा चलाए जा रहे रैकेट के हिस्से के रूप में की जा रही थी, जिसमें एक नाइजीरियाई नागरिक भी शामिल है, जो वर्तमान में पंजाब की जेल में बंद है।

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, गुजरात पुलिस को 2021 मोरबी ड्रग जब्ती में भारत भूषण उर्फ ​​भोला शूटर - लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्य - की भूमिका मिली। भूषण, जिनकी हाल ही में जेल में रहने के दौरान मृत्यु हो गई, कथित तौर पर पंजाब में जेल के अंदर से ड्रग नेटवर्क चला रहा था।

Web Title: Gangster Lawrence Bishnoi Sent To High-Security Gujarat Jail In Drugs Case

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे