बिहारः जहरीली शराब से बुरा हाल, गोपालगंज, बेतिया के बाद समस्तीपुर में 4 मरे, 7 दिन में 40 की मौत, मृतकों में जवान और बीएसएफ सब इंस्‍पेक्‍टर शामिल

By एस पी सिन्हा | Published: November 6, 2021 06:15 PM2021-11-06T18:15:00+5:302021-11-06T18:17:23+5:30

बिहार में समस्तीपुर जिले के पटोरी थाना क्षेत्र के रुपौली पंचायत में चार लोगों की मौत जहरीली शराब पीने के कारण हो गई है. जबकि आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए हैं.

Bihar spurious liquor 4 died in Samastipur Gopalganj Bettiah 40 died in 7 days dead jawans and BSF sub-inspector | बिहारः जहरीली शराब से बुरा हाल, गोपालगंज, बेतिया के बाद समस्तीपुर में 4 मरे, 7 दिन में 40 की मौत, मृतकों में जवान और बीएसएफ सब इंस्‍पेक्‍टर शामिल

शुक्रवार की देर शाम एक-एक कर करीब दस लोगों की तबीयत बिगड़ने से गांव में हड़कंप मच गया.

Highlightsबीमार लोगों को इलाज के लिए अलग-अलग जगहों पर ले जाया गया है. मृतकों में सेना का एक जवान और एक बीएसएफ सब इंस्‍पेक्‍टर भी शामिल है. दोनों छुट्टी में घर आये हुए थे.गंभीर बीमार लोगों में दीगल चकसीमा निवासी बेंगा राय, अभिलाख राय, सुमन कुमार, दीपक कुमार, कुंदन कुमार आदि के नाम शामिल है.

पटनाः बिहार में दीपावली का त्योहार शुभ नहीं रहा. इस त्योहार की खुशियों पर ग्रहण तब लग गया, जब जहरीली शराब के सेवन से तीन जिलों में करीब 40 लोगों की जान चली गई. पहले गोपालगंज, फिर बेतिया के बाद अब समस्तीपुर जिले में चार लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई है, वहीं छह लोगों की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार समस्तीपुर जिले के पटोरी थाना क्षेत्र के रुपौली पंचायत में चार लोगों की मौत जहरीली शराब पीने के कारण हो गई है. जबकि आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए हैं. बीमार लोगों को इलाज के लिए अलग-अलग जगहों पर ले जाया गया है. मृतकों में सेना का एक जवान और एक बीएसएफ सब इंस्‍पेक्‍टर भी शामिल है. दोनों छुट्टी में घर आये हुए थे.

उन लोगों ने शुक्रवार की देर शाम एक ही स्थान से खरीद कर शराब पी थी. हालांकि इस मामले में परिजन शराब पीने की बात से इंकार कर रहे हैं. जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शराब पीने की पुष्टि की गई है. सूत्रों के अनुसार इन लोगों ने शुक्रवार की देर शाम एक ही स्थान से खरीदकर शराब पी थी.

मरने वालों में चकसीमा निवासी सुरेंद्र राय का पुत्र थल सेना का जवान मोहन कुमार (27), दीगल चकसीमा का बीएसएफ का सब इंस्‍पेक्‍टर विनय कुमार सिंह (53), संग्रामपुर निवासी विश्वनाथ चौधरी के पुत्र श्याम नंदन चौधरी (50) तथा रुपौली निवासी महेश्वर राय के पुत्र वीरचंद्र राय (35) के नाम शामिल है. 

वहीं, गंभीर बीमार लोगों में दीगल चकसीमा निवासी बेंगा राय, अभिलाख राय, सुमन कुमार, दीपक कुमार, कुंदन कुमार आदि के नाम शामिल है. बताया जाता है कि शुक्रवार की देर शाम एक-एक कर करीब दस लोगों की तबीयत बिगड़ने से गांव में हड़कंप मच गया. कुछ लोगों को पेट दर्द और उल्टी की शिकायत थी और आंख की रोशनी चली गई.

ग्रामीणों के सहयोग से परिजन बीमार लोगों को इलाज के लिए ले गए. जिसमें बहुत लोगों की हालत चिंताजनक बताई जा रही है. सबसे पहले बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर विनय सिंह (54) की शाम करीब आठ बजे मौत हुई. उसके बाद एक-एक करके चार ने दम तोड़ा. जबकि सेना के जवान मोहन कुमार (27) को परिजन इलाज के लिए दानापुर कैंट ले गए थे. उसकी वहीं इलाज के दौरान मौत हो गई.

एक साथ चार लोगों की मौत और आधा दर्जन के गंभीर रूप से बीमार पड़ने के बाद गांव में हड़कंप मच गया है. वहीं शराब तस्करी को लेकर भी लोगों में आक्रोश व्याप्त है. वहीं, घटना की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी, एसपी सहित तमाम आला अधिकारी पूरे दलबल के साथ मामले की जांच करने घटनास्थल पर पहुंच गए हैं.

डीएसपी ओमप्रकाश अरुण ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है और लोगों के शव को पोस्टमार्टम में भेजने की तैयारी की जा रही है. छानबीन और पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगा की मौत का कारण क्या है. यहां बता दें कि बिहार में पिछले एक सप्ताह के अन्दर जहरीली शराब पीने की वजह से 32 लोगों की मौत हो गई है.

गोपालगंज से मिले ताजा अपडेट के अनुसार, जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या अब 18 हो गई है. वहीं, बेतिया में 17 लोग अबतक जान गंवा चुके हैं. वहीं, एक दर्जन से अधिक लोग मोतिहारी और गोपालगंज के विभिन्न निजी अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं, जिनकी स्थिति नाजुक है. पुलिस उनकी टोह लेने में जुटी है. एक सप्ताह पूर्व मुजफ्फरपुर के सरैया और सकरा थाना क्षेत्र में भी नौ लोगों की जहरीली शराब से मौत हो गई थी. सकरा में तीन युवकों की आंखों की रोशनी भी चली गई थी.

Web Title: Bihar spurious liquor 4 died in Samastipur Gopalganj Bettiah 40 died in 7 days dead jawans and BSF sub-inspector

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे