बिहार: दिवाली की रात चाचा और भाइयों ने मिलकर युवती को उतारा मौत के घाट, अंतरजातीय विवाह से थे नाराज

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 25, 2022 10:00 PM2022-10-25T22:00:53+5:302022-10-25T22:07:11+5:30

भागलपुर के सजौर थानाक्षेत्र के चंद्रमा गांव में एक युवती की उसके चाचा और भाइयों द्वारा मिलकर हत्या कर दी गई। बताया जा रहा है कि मृतका ने दूसरी जाति के लड़के से विवाह कर लिया था। इस कारण उसके घरवाले नाराज थे।

Bihar: On the night of Diwali, brother and uncle together put the girl to death, were angry with the inter-caste marriage | बिहार: दिवाली की रात चाचा और भाइयों ने मिलकर युवती को उतारा मौत के घाट, अंतरजातीय विवाह से थे नाराज

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsबिहार के भागलपुर स्थित सजौर थानाक्षेत्र के चंद्रमा गांव में सामने आया ऑनर किलिंग का मामला चाचा और भाईयों ने मिलकर शिवानी नाम की 22 साल की युवती को गोलमार हत्या कर दी परिजनों ने युवती को इसलिए मार दिया क्योंकि उसने दूसरी जाति के लड़के से विवाह कर लिया था

भागलपुर: दिवाली की रात एक युवती की हत्या के उसके परिवार वालों ने महज इसलिए कर दी क्योंकि उसने दूसरी जाति के लड़के से विवाह कर लिया था। जानकारी के मुताबिक यह घटना भागलपुर के सजौर थानाक्षेत्र के चंद्रमा गांव की है। भाई की गोलियों से मारी गई 22 साल की युवती का नाम शिवानी सोलंकी बताया जा रहा है।

सूचना के मुताबिक युवती ने परिजनों के खिलाफ जाकर कुछ दिनों पहले ही अपने प्रेमी के साथ देवघर जाकर मंदिर में शादी कर ली थी और उसके बाद से वह घरवालों से अलग रह रही थी। चूंकि युवती बालिग थी, इस कारण युवती के परिजन उनके खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं कर सके।    

इस संबंध में भागलपुर के पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने बताया, कल रात करीब 12 बजे एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या में 1 आरोपी(मृतका का चाचा) को गिरफ़्तार कर लिया गया है, अन्य 2 आरोपियों (भाई) की गिरफ़्तारी के प्रयास जारी है।"

इसके साथ ही एसपी स्वर्ण प्रभात ने यह भी कहा, "अभी तक हमें जांच में पता चला है कि मृतका ने किसी दूसरे जाति के व्यक्ति से शादी कर ली थी, जिस कारण घरवाले नाराज थे। घरवालें मृतका को धमकी भी दे रहे थे।"

वहीं घटना के संबंध में पड़ोसियों ने बताया कि युवती द्वारा अंतरजातीय विवाह करने से उसके चाचा और भाई बेहद नाराज थे। दिवाली के मौके पर शिवानी की मां ने उसे मिलने के लिए सोमवार को घर पर बुलाया था। घर में दिवाली की पूजा-पाठ होने के बाद सोमवार की रात में शिवानी के चाचा अभय सिंह ने उसे घर में बंद कर दिया और उसके भाई साहिल ने उसके सिर में गोली मार दी। दिवाली के मौके पर पूरा गांव जश्म मना रहा था, तभी शिवानी की हत्या की खबर जैसे ही फैली। गांव के लोग अपने-अपने घरों में दुबक गये।

इस बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी और जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती का शव अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना को अंजाम देने के बाद शिवानी का भाई साहिल फरार है। जिसकी तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है, जो लगातार अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही है। वहीं मृतका के चाचा अभय सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उससे घटना के संबंध में पूछताछ कर रही है।

Web Title: Bihar: On the night of Diwali, brother and uncle together put the girl to death, were angry with the inter-caste marriage

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे