बिहार: सीतामढ़ी में केंद्रीय विद्यालय के छात्र ने जहर खाकर की आत्महत्या

By एस पी सिन्हा | Published: September 26, 2019 08:05 PM2019-09-26T20:05:43+5:302019-09-26T20:05:43+5:30

कहा जा रहा है कि स्कूल के शिक्षक और प्रिंसिपल ने बच्चे पर चोरी करने का आरोप लगा कर उसे तरह-तरह से प्रताड़ित किया था, जिससे आहत होकर बच्चे ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली है.

Bihar: Kendriya Vidyalaya student commits suicide by consuming poison in Sitamarhi | बिहार: सीतामढ़ी में केंद्रीय विद्यालय के छात्र ने जहर खाकर की आत्महत्या

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsबिहार के सीतामढ़ी में केंद्रीय विद्यालय के पाचवीं कक्षा के एक मासूम बच्चे ने कथित तौर पर अपने स्कूल के शिक्षक और प्रिंसिपल की प्रताड़ना से तंग आकर अपनी जान दे दी. कहा जा रहा है कि स्कूल के शिक्षक और प्रिंसिपल ने बच्चे पर चोरी करने का आरोप लगा कर उसे तरह-तरह से प्रताड़ित किया था

बिहार के सीतामढ़ी जिले में एक दिल को दहला देने वाली घटना घटी है, जहां केंद्रीय विद्यालय के पाचवीं कक्षा के एक मासूम बच्चे ने कथित तौर पर अपने स्कूल के शिक्षक और प्रिंसिपल की प्रताड़ना से तंग आकर अपनी जान दे दी है. कहा जा रहा है कि स्कूल के शिक्षक और प्रिंसिपल ने बच्चे पर चोरी करने का आरोप लगा कर उसे तरह-तरह से प्रताड़ित किया था, जिससे आहत होकर बच्चे ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली है. घटना के बाद उसे सीतामढ़ी सदर अस्पताल में ले जाया गया था, जहां डॉक्‍टरों ने छात्र को मृत घोषित कर दिया. चर्चा यह भी है कि कोई जहरीली चीज को खाने की वजह से छात्र की मौत हुई है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार सीतामढ़ी के परिहार थाना के सुतिहारा में केंद्रीय विद्यालय स्थित है, जहां यह छात्र लॉज में रहकर पढ़ाई कर रहा था. वह नगर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर गांव निवासी सुशील कुमार का 12 वर्षीय पुत्र सतीश कुमार था. देर शाम उसको वहां के एक शिक्षक और दो छात्र अस्पताल लेकर आए जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. मौत की सूचना मिलने पर शिक्षक चालक के साथ मौके से फरार हो गए. मृतक बच्चे के पिता लॉज में रहने वाले बच्चे और शिक्षक पर अपने बेटे की हत्या का आरोप लगा रहे हैं. इस मामले में छात्र के पिता के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. मृत छात्र के पिता ने होस्टल संचालक और वर्ग शिक्षक को आरोपित किया है.

मृतक के पिता सुशील यादव ने बताया कि उनके बेटे का फोन आया था, लेकिन खराब नेटवर्क की वजह से अच्छे से बात नहीं हो सकी थी. उन्‍होंने बताया कि उनका बेटा बस इतना ही बोला कि वह गलती कर गया है. सुशील ने बताया कि उन्‍होंने अपने बेटे से यह भी कहा कि कोई दिक्कत नहीं है. मृतक के पिता ने आरोप लगाते हुए कहा कि उसके शिक्षकों ने ही टॉर्चर कर बच्चे को मार दिया. बच्चे को कई बार मारा गया था. हम प्रिंसिपल से मिले थे. उन्होंने कहा था कि ऐसा फिर नहीं होगा. मेरे बच्चे पर चोरी का आरोप था. शिक्षक और प्रधानाचार्य ने उसकी पिटाई की. उन्होंने उसके पास से 400 रुपये बरामद किये. उसे दंडित किया गया था. साथ ही कहा गया था कि यदि वह भुगतान नहीं कर सकता है, स्कूल नहीं आने के लिए कहा गया था.

वहीं, मामले की जांच के लिए स्थानीय पुलिस भी पहुंची है. डीएसपी डॉ. वीर धीरेन्द्र ने बताया कि मामला फिलहाल संदेहास्पद लग रहा है और इसकी जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि एफएसएल की टीम को भी बुलाया जा रहा है. घटना के संबंध में डीएसपी ने कहा है कि सीतामढ़ी के केंद्रीय विद्यालय सुतिहारा के एक पांचवीं कक्षा के छात्र एक छात्रावास में मृत पाया गया है. परिवार के सदस्यों का आरोप है कि छात्र को कई मौकों पर शिक्षकों ने पीटा था और चोरी का भी आरोप लगाया था. साथ ही उन्होंने कहा कि यह जांच का विषय है. एफएसएल टीम भी जांच करेगी. जांच में थाइमेट खाने की बात सामने आ रही है.

Web Title: Bihar: Kendriya Vidyalaya student commits suicide by consuming poison in Sitamarhi

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे