बिहार: हॉस्टल में पढ़ने वाले 10वीं के छात्र को धूम्रपान के आरोप में शिक्षक ने ऐसा पीटा की गई जान, जानिए पूरा मामला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: June 26, 2023 02:53 PM2023-06-26T14:53:21+5:302023-06-26T15:01:11+5:30

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के मधुबन स्थित राइजिंग स्टार प्राइवेट रेजिडेंशियल स्कूल में एक छात्र को स्कूल के प्रबंधक और शिक्षक ने धूम्रपान के आरोप में इस कदर मारा कि उसकी जान चली गई।

Bihar: Class 10 student studying in hostel was beaten to death by the teacher on the charge of smoking, know the whole matter | बिहार: हॉस्टल में पढ़ने वाले 10वीं के छात्र को धूम्रपान के आरोप में शिक्षक ने ऐसा पीटा की गई जान, जानिए पूरा मामला

बिहार: हॉस्टल में पढ़ने वाले 10वीं के छात्र को धूम्रपान के आरोप में शिक्षक ने ऐसा पीटा की गई जान, जानिए पूरा मामला

Highlightsपूर्वी चंपारण जिले में स्कूल के प्रबंधक और शिक्षक पर छात्र को जान से मारने का केस दर्जआरोप था कि 15 वर्षीय छात्र ने धूम्रपान किया था, जिसके लिए दोनों ने मिलकर उसकी पिटाई की घटना के बाद से स्कूल के प्रबंधक और शिक्षक फरार हैं, पुलिस गिरफ्तारी के लिए कर रही है छापेमारी

मोतिहारी:बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के एक प्राइवेट स्कूल में पढ़ने वाले 15 वर्षीय छात्र द्वारा कथिततौर पर धूम्रपान करने के आरोप में उसके शिक्षक ने इस कदर पिटाई की कि अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार यह घटना मधुबन स्थित राइजिंग स्टार प्राइवेट रेजिडेंशियल स्कूल में शनिवार दोपहर में हुई।

मृत छात्र का नाम बजरंगी कुमार बताया जा रहा है और वह स्कूल के हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करता था। घटना के संबंध में दर्ज की शिकायत के अनुसार दसवीं कक्षा में पढ़ने वाले पीड़ित बजरंगी के शिक्षक और स्कूल के निदेशक ने शनिवार को उसे कथित तौर पर धूम्रपान करते हुए पकड़ा और बेरहमी से पीटा। जब छात्र की हालत गंभीर हो गई तो उसे रात में ही मुजफ्फरपुर के गैलेक्सी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया। उपचार के दौरान दौरान बालक बजरंगी कुमार की मौत हो गयी।

घटना के मामले में पकड़ीदयाल के एसडीपीओ सुनील कुमार सिंह ने बताया कि घटना शनिवार की दोपहर को हुई, उसके बाद पीड़ित की मां ने रविवार की सुबह में मधुबन स्थित राइजिंग स्टार प्राइवेट रेजिडेंशियल स्कूल के प्रबंधक विजय कुमार यादव और शिक्षक जय प्रकाश यादव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसके आधार पर पुलिस रविवार से ही स्कूल के प्रबंधक और शिक्षक की गिरप्तारी के लिए छापेमारी कर रही है लेकिन वो अभी तक पुलिस की गिरफ्त में नहीं आये हैं। पुलिस की टीम लगातार दोनों आरोपियों से संबंधित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है और वो जल्द ही हिरासत में ले लिये जाएंगे।

वहीं मृतक बजरंगी की मां उर्मीला देवी ने घटना के संबंध में स्कूल निदेशक विजय कुमार यादव और शिक्षक जय प्रकाश यादव के खिलाफ बेटे की हत्या का आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों ने बिना कारण उनके बेटे को जान से मार दिया है।

उन्होंने कहा कि जिस स्कूल और बोर्डिंग में पढ़ने के लिए बेटे का दाखिला कराया, वही उसकी मौत का कारण बनेगा। ऐसा उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था। उर्मिला ने बताया कि उनका बेटा बजरंगी शनिवार को ही बंजरिया गांव से मधुबन स्थित स्कूल लौटा था। वहीं घटना के वक्त मौजूद अन्य छात्रों का आरोप है कि मधुबन बाजार में शिक्षक जय प्रकाश यादव ने बजरंगी को सिगरेट पीते पकड़ लिया  था और उसे सीधे स्कूल ले गये। जहां स्कूल संचालक विजय कुमार यादव और शिक्षक जय प्रकाश यादव ने बजरंगी की बेरहमी से पिटाई की।

पिटाई के कारण जब बजरंगी की हालत खराब हुई और वो बेहोश हो गया तो स्कूल के मैनेजर और शिक्षक उसे मुजफ्फरपुर के एक नर्सिंग होम में ले गये, जहां शनिवार रात में उसकी मौत हो गई। इसके बाद स्कूल ने बजरंगी की मां को सूचना दी। रविवार को परिजन बजरंगी का शव लेने मधुबन पहुंचे और फिर मां ने पुलिस में आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

Web Title: Bihar: Class 10 student studying in hostel was beaten to death by the teacher on the charge of smoking, know the whole matter

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे