बिहार: प्रेमी के परिजनों ने शादी करने से किया इनकार तो युवती ने की आत्महत्या की कोशिश, पुलिस ने बचाया

By एस पी सिन्हा | Published: June 1, 2019 05:00 PM2019-06-01T17:00:19+5:302019-06-01T17:00:19+5:30

युवती के परिजनों का कहना है कि गांव के ही एक युवक के साथ दो साल से वह प्यार करती थी और जब युवक के परिजनों को इसका पता चला तो वो आग-बबूला हो गए.

Bihar: boyfriend family refused to marry, victim tried to commit suicide, the police rescued in purniya | बिहार: प्रेमी के परिजनों ने शादी करने से किया इनकार तो युवती ने की आत्महत्या की कोशिश, पुलिस ने बचाया

प्रताड़ना से परेशान युवती ने थाने में ही खुदकुशी करने की कोशिश की.

बिहार के पूर्णियां जिले के जलालगढ़ थाना में प्रेम प्रसंग को ले दो पक्षों में विवाद के बीच प्रेमी की ओर शादी से इनकार किए जाने के बाद युवती ने थानाध्यक्ष के कक्ष में खुद को बंद कर फांसी लगा लिया. कमरे का दरवाजा तोड़कर पुलिस ने आनन-फानन में उसे फंदे से उतारा. गंभीर हालत में उसे इलाज के लिए पीएचसी जलालगढ़ लाया गया, जहां से पूर्णिया रेफर कर दिया गया. 

बताया जा रहा है कि एक युवती का पिछले दो साल से पड़ोस के एक युवक के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था. शुक्रवार को प्रेमी के परिजनों ने थाने में युवती को बुलाया और उसे बुरी तरह प्रताड़ित किया, साथ ही ये भी कह दिया कि दोनों की शादी कभी नहीं हो सकती. इसके बाद लड़की ने थाने में लगे पंखे से फांसी लगाकर खुदकुशी करने की कोशिश की. उसे महिला पुलिसकर्मी ने देख लिया और शोर मचाया, जिससे पुलिस कर्मियों की मदद से युवती की जान बचाई जा सकी. 

युवती के परिजनों का कहना है कि गांव के ही एक युवक के साथ दो साल से वह प्यार करती थी और जब युवक के परिजनों को इसका पता चला तो वो आग-बबूला हो गए. युवक के एक रिश्तेदार जलालगढ़ थाना में चौकीदार हैं. उन्हीं के बल पर परिजनों ने युवती को थाने में बुलाया और प्रताड़ित करते हुए कहा कि प्रेमी से उसकी शादी कभी नहीं हो सकती. 

ऐसे में प्रताड़ना से परेशान युवती ने थाने में ही खुदकुशी करने की कोशिश की. मगर महिला पुलिस के शोर करने पर सभी पुलिस कर्मी दौड़ कर आए और उसके गले से फंदे को निकाला और तुरंत उसे सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका इलाज चल रहा है. युवती की नानी ने बताया कि युवक शादी के लिए तैयार था, मगर उसके परिवार वाले शादी से इंकार कर रहे थे. फिलहाल वो खतरे से बाहर है.

वहीं, इस सबके बाद युवती का प्रेमी राजा भी उसके साथ अस्पताल पहुंचा और लगातार उसके साथ है. राजा ने बताया कि उसका पिछले वे दोनों एक-दूसरे से प्यार करते हैं और वो युवती से शादी के लिए तैयार था. लेकिन, परिवार वाले इस शादी का विरोध कर रहे थे और फूफा ने थाने में बुला कर उसकी प्रेमिका को टॉर्चर किया. पीएचसी से सदर अस्पताल के लिए जब लड़की को इलाज के लिए ले जा रहे थे, तो उसी वाहन पर प्रेमी-प्रेमिका दोनों एक दूसरे के साथ जीने-मरने की कसमें खा रहा थे. जीवन एक साथ बिताने का वादा कर रहे थे. 

इस घटना के संबंध में डीएसपी आनन्द कुमार पांडे ने बताया कि इस तरह की घटना की जानकारी मिली है. मामले की जांच की जा रही है और दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी. इस संबंध में प्रभारी थानाध्यक्ष बकमलाल मांझी ने बताया कि दोनों पक्ष से प्रारंभिक बातचीत के बाद युवती को महिला चौकीदार के संरक्षण में रखा गया था. इसी बीच, महिला चौकीदार को चकमा देकर युवती कमरे में गई और कमरे को अंदर से बंदकर घटना को अंजाम दिया. प्रभारी थानाध्यक्ष ने बताया कि इस मामले में किसी पक्ष ने कोई आवेदन नहीं दिया है. लड़की को इलाज के लिए पुलिस पदाधिकारी और महिला चौकीदार के साथ भेजा गया है. 

वहीं, अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि लड़की खतरे से बाहर है. ज्यादा कोई परेशानी नहीं है फिर भी बेहतर जांच की जरूरत को देखते हुए रेफर किया गया है. 

Web Title: Bihar: boyfriend family refused to marry, victim tried to commit suicide, the police rescued in purniya

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे