World Cup 2023: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर की भविष्यवाणी, विराट कोहली के शतकों का रिकॉर्ड शुभमन गिल और बाबर आजम तोड़ेंगे

Virat Kohli: विराट कोहली के वनडे शतकों का रिकॉर्ड भारतीय क्रिकेटर शुभमन गिल और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम तोड़ सकते हैं। यह दावा किया है पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी कामरान अकमल ने।

By धीरज मिश्रा | Published: November 17, 2023 11:59 AM2023-11-17T11:59:32+5:302023-11-17T12:08:37+5:30

world cup 2023 virat kohli odi century record break shubhman gill aur babar azam | World Cup 2023: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर की भविष्यवाणी, विराट कोहली के शतकों का रिकॉर्ड शुभमन गिल और बाबर आजम तोड़ेंगे

photo credit twitter

googleNewsNext
Highlightsविराट के शतकों का रिकॉर्ड बाबर आजम और शुभमन गिल तोड़ सकते हैं पूर्व पाक क्रिकेटर कामरान अकमल ने कहा, मिडिल ऑर्डर का बल्लेबाज नहीं तोड़ सकता रिकॉर्डवनडे में सबसे ज्यादा शतकों के मामले में तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा बने हुए हैं

Virat Kohli: विराट कोहली के वनडे शतकों का रिकॉर्ड भारतीय क्रिकेटर शुभमन गिल और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम तोड़ सकते हैं। यह दावा किया है पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी कामरान अकमल ने। उन्होंने कहा कि बाबर आजम और शुभमन गिल के पास वनडे में सबसे ज्यादा शतकों के विराट कोहली के रिकॉर्ड को तोड़ने का अच्छा मौका है।

अकमल ने एक निजी टीवी चैनल के प्रोग्राम में यह सब कहा है। उन्होंने कहा कि तीन नंबर का बल्लेबाज ही विराट के शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ सकता है। मिडिल ऑर्डर का बल्लेबाज नहीं तोड़ सकता है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान से बाबर आजम और भारत से शुभमन गिल ऐसे खिलाड़ी हैं जो रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

विराट ने बीते दिनों पहले कीर्तिमान बनाया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 15 नवंबर को विश्व कप का सेमीफाइनल मैच खेला गया। भारत ने मैच जीतकर फाइनल में जगह बनाई। साथ ही विराट कोहली ने सचिन तेंदुलकर के 49वें वनडे शतकों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। एक ऐसी उपलब्धि जिसके बारे में कई लोगों का मानना ​​है कि इससे आगे निकलना असंभव होगा क्योंकि खेले जाने वाले एकदिवसीय मैचों की संख्या कम हो गई है। हालांकि, पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर को लगता है कि यह रिकॉर्ड भी टूट सकता है। 

भारत के लिए खेलते हुए सचिन तेंदुलकर ने 463 वनडे मैचों में 49 शतक लगाए थे, वहीं कोहली ने 291 मैचों में 50वां शतक लगाया। विराट अब लंबे समय तक इस रिकॉर्ड को कायम रखने के लिए तैयार दिख रहे हैं। हालांकि, 31 शतकों के साथ भारत के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा इस सूची में तीसरे स्थान पर हैं। 

गिल और बाबर के कितने शतक हैं

24 साल के शुभमन गिल ने अब तक कुल 43 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें उनके नाम 6 शतक है। गिल ने एक दोहरा शतक भी लगाया है। वहीं 29 वर्षीय पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम ने 117 वनडे के 114 पारियों में 19 शतक लगाए हैं।

Open in app