World Cup 2023: श्रीलंका को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा विश्वकप से बाहर, दुशमंत चमीरा टीम में शामिल किए गए

कुमारा ने श्रीलंका की इंग्लैंड के खिलाफ 8 विकेट से जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने 35 रन देकर तीन विकेट लिए थे। कुमारा अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए थे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की तकनीकी समिति ने उनके स्थान पर दुशमंत चमीरा को श्रीलंका की टीम में शामिल करने की मंजूरी दे दी है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 29, 2023 03:29 PM2023-10-29T15:29:22+5:302023-10-29T15:30:58+5:30

World Cup 2023 Lahiru Kumara ruled out replaced by Dushmantha Chameera Sri Lanka | World Cup 2023: श्रीलंका को बड़ा झटका, तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा विश्वकप से बाहर, दुशमंत चमीरा टीम में शामिल किए गए

लाहिरू कुमारा विश्वकप से बाहर

googleNewsNext
Highlightsकुमारा अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए थेचोट के कारण रविवार को विश्व कप के बाकी मैचों से बाहरउनके स्थान पर दुशमंत चमीरा श्रीलंका की टीम में शामिल

ICC World Cup 2023: श्रीलंका को अफगानिस्तान के खिलाफ सोमवार को होने वाले मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा बाईं जांघ की मांसपेशियों में चोट के कारण रविवार को विश्व कप के बाकी मैचों से बाहर हो गये। कुमारा अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए थे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की तकनीकी समिति ने उनके स्थान पर दुशमंत चमीरा को श्रीलंका की टीम में शामिल करने की मंजूरी दे दी है।

कुमारा ने श्रीलंका की इंग्लैंड के खिलाफ 8 विकेट से जीत में अहम भूमिका निभाई थी। उन्होंने 35 रन देकर तीन विकेट लिए थे। चमीरा को विश्व कप के लिए श्रीलंका की शुरुआती टीम में जगह नहीं दी गई थी क्योंकि वह लंका प्रीमियर लीग के दौरान चोटिल हो गए थे। बाद में हालांकि चमीरा और एंजेलो मैथ्यूज को ट्रैवलिंग रिजर्व के तौर पर श्रीलंका की टीम में शामिल किया गया था। मैथ्यूज को पहले ही चोटिल तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना की जगह टीम में शामिल कर दिया गया था। 

श्रीलंका को वनडे विश्व कप में अपनी उम्मीदें जीवंत रखने के लिए अफगानिस्तान के खिलाफ सोमवार को पुणे में जीत दर्ज करनी ही होगी। लगातार दो जीत से उत्साहित श्रीलंका की टीम के लिए ये एक अच्छा मौका भी है। श्रीलंका और अफगानिस्तान ने अभी तक पांच मैच में दो-दो जीत दर्ज किए हैं और वह सेमीफाइनल में जगह बनाने की दौड़ में शामिल हैं। इसके लिए हालांकि उन्हें अपने बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे और अन्य मैच के परिणाम अपने अनुकूल रहने के लिए भी दुआ करनी होगी। 

श्रीलंका ने पहले तीन मैच में पराजय झेलने के बाद अगले दो मैच में जीत दर्ज करके अपनी उम्मीद जगाई है। लेकिन अगर वह पुणे में जीत दर्ज नहीं कर पाते हैं तो सेमीफाइनल की संभावनाएं समाप्त हो जाएंगी। श्रीलंका को हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ मैच से पहले करारा झटका लगा है क्योंकि कुमारा चोटिल होने के कारण प्रतियोगिता से बाहर हो गए हैं। 

कुमारा के बाहर होने से अन्य गेंदबाजों की जिम्मेदारियां बढ़ गई हैं। दिलशान मदुशंका और कुसान राजिथा ने प्रतियोगिता में अब तक 11 और 7 विकेट लिए हैं और श्रीलंका को अगर अपनी जीत का सिलसिला जारी रखना है तो उन्हें और स्पिनर महेश तीक्षणा को अच्छा प्रदर्शन करना होगा। 

Open in app