World Cup 2023: भारत की इंग्लैंड पर जीत के बाद हुए लाइट शो में प्रशंसकों ने गाया वंदे मातरम, Watch Video

विश्वकप में इंग्लैंड बनाम भारत के मुकाबले में टीम इंडिया को मिली शानदार जीत के बाद स्टेडियम में शानदार लाइट शो का आयोजन हुआ, जिसने यूपी की राजधानी लखनऊ में क्रिकेट देखने आये प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: October 30, 2023 07:16 AM2023-10-30T07:16:41+5:302023-10-30T07:30:06+5:30

World Cup 2023: Fans sang Vande Mataram in the light show after India's victory over England, watch video | World Cup 2023: भारत की इंग्लैंड पर जीत के बाद हुए लाइट शो में प्रशंसकों ने गाया वंदे मातरम, Watch Video

World Cup 2023: भारत की इंग्लैंड पर जीत के बाद हुए लाइट शो में प्रशंसकों ने गाया वंदे मातरम, Watch Video

googleNewsNext
Highlightsलखनऊ में टीम इंडिया को मिली शानदार जीत के बाद स्टेडियम में हुआ शानदार लाइट शो का आयोजनदर्शकों ने इंग्लैंड की बटलर एंड कंपनी पर भारत की जीत के इस खुशी पर 'वंदे मातरम' गायाइस जीत के साथ टूर्नामेंट में भारत की लगातार छठी जीत हुई

लखनऊ: क्रिकेट विश्व कप 2023 में भारत ने रविवार को एक और शानदार उपलब्धि हासिल करते हुए इंग्लैंड को 100 रनों से हराया। शानदार मैच की शुरुआती स्पैल में गेंदबाज जसप्रित बुमरा और मोहम्मद शमी के असाधारण गेंजबाजी का प्रदर्शन दिखाया।

इस जीत में कप्तान रोहित शर्मा की 87 रनों का बहुत बड़ा योगदान रहा। इस जीत के साथ टूर्नामेंट में भारत की लगातार छठी जीत हुई। रोहित शर्मा ने 101 गेंदों में 87 रनों की बेशकीमती पारी खेली। जबकि अधिकांश भारतीय बल्लेबाजों पिच पर संघर्ष करते हुए दिखाई पड़े। डेथ ओवरों में सूर्यकुमार यादव के बल्ले से निकले 49 रनों ने भारत के कुल स्कोर को और मजबूत किया, जिससे टीम इंडिया नौ विकेट पर 229 रनों के स्कोर तक पहुंची।

भारत के बेजोड़ जीत के बाद स्टेडियम में एक शानदार लाइट शो का आयोजन हुआ, जिसने यूपी की राजधानी लखनऊ में क्रिकेट देखने आये प्रशंसकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। दर्शकों ने इंग्लैंड की बटलर एंड कंपनी पर भारत की जीत के इस खुशी पर 'वंदे मातरम' गाया।

टीम इंडिया के इस जीत के असली हीरो मोहम्मद शमी थे, जिन्होंने 22 रन देकर 4 विकेट लिए और बुमराह ने 32 रन देकर 3 विकेट लिए। इन दोनों की गेंदबाजी ने भारत को शानदार जीत दिलाई। वहीं अंग्रेजी बल्लेबाजों को एक बार फिर खराब स्थिति का सामना करना पड़ा।

टीम इंगलैंड 34.5 ओवरों में केवल 129 रन ही बना सके, जिसके परिणामस्वरूप इस विश्वकप के छह मैचों में उनकी यह पांचवीं हार हुई। इस हार के साथ इंग्लैंड की सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं लगभग खत्म हो गईं, जबकि प्रतियोगिता में एकमात्र अजेय टीम भारत अगले दौर में अपना स्थान सुरक्षित करने के करीब पहुंच गया।

इंग्लैंड की तरफ से लियाम लिविंगस्टोन 27 रन के साथ  सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। डेविड मलान 16 रन बनाकर दूसरे बड़े स्कोरर बने। विलि इंग्लैंड की तरह से सबसे ज्यादा 3 विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। वोक्स और आदिल रशीद को 2-2 सफलताएं मिली। वहीं मार्क वुड के नाम एक विकेट रहा। 

Open in app