Will suspended Hardik Pandya, KL Rahul miss IPL 2019, inquiry committee judgement to decide future | हार्दिक पंड्या, केएल राहुल पर मंडराया IPL 2019 से भी बाहर होने का 'खतरा', ये है वजह
हार्दिक पंड्या और केएल राहुल पर मंडराया आईपीएल से बाहर होने का खतरा

एक टीवी शो (कॉफी विद करण) में महिलाओं के लिए अनुचित टिप्पणियों के लिए सस्पेंड हुए हार्दिक पंड्या और केएल राहुल के करियर को करारा झटका लगा है। इन दोनों को गुरुवार को इस मामले में गठित छह सदस्यीय समिति द्वारा जांच पूरी होने तक सस्पेंड कर दिया गया है। 

इस सस्पेंशन के बाद पंड्या और राहुल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। इन दोनों को तत्काल प्रभाव से ऑस्ट्रेलिया से घर वापस भेज दिया गया है। अब इन दोनों पर इस महीने के अंत में न्यूजीलैंड के खिलाफ शुरू होने वाली वनडे सीरीज से भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। 

लेकिन इस समय सबसे बड़ा सवाल यही पूछा जा रहा है कि क्या हार्दिक पंड्या और केएल राहुल आईपीएल 2019 में खेलेंगे? इन दोनों के निलंबन को लेकर बीसीसीआई ने स्पष्ट किया है कि जांच पूरी होने तक ये दोनों बीसीसीआई, आईसीसी या किसी राज्य संघ से अधिकृत किसी भी टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं बन पाएंगे, जिसमें आईपीएल भी शामिल हैं। यही वजह है कि इन दोनों के आईपीएल में खेलने की उम्मीदों पर संशय के बादल मंडरा रहे हैं।

दूसरी बात ये है कि पंड्या और राहुल के मामले में जांच समिति के लिए कोई अवधि नहीं निर्धारित है। ऐसे अभी ये कह पाना मुश्किल है कि ये समिति मामले की जांच में कितना समय लेगी? ये समिति इस मामले की जांच में एक हफ्ते से लेकर एक महीने तक का समय ले सकती है। 

समिति की जांच और उसकी अनुशंसा के हिसाब से इन दोनों के लिए सजा तय होगी। अगर ये समिति इन दोनों पर एक से दो महीने के बैन की सिफारिश करती है तो उनका आईपीएल में खेलना मुश्किल हो जाएगा, क्योंकि आईपीएल का 12वां सीजन, 23 मार्च से शुरू हो रहा है। हालांकि संभव है कि समिति इन दोनों पर बैन न लगाकर सिर्फ जुर्माना लगाकर छोड़ दे। लेकिन अब इनके आईपीएल में खेलने या न खेलना का फैसला जांच समिति की रिपोर्ट पर निर्भर है।

हार्दिक पंड्या को आईपीएल 2019 के लिए मुंबई इंडियंस ने 11 करोड़ रुपये में रिटेन किया था। पंड्या ने पिछले आईपीएल सीजन में 18 विकेट झटकने के साथ ही 260 रन भी बनाए थे। वहीं केएल राहुल को 2018 के सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब ने 11 करोड़ रुपये में खरीदा था। राहुल ने पिछले सीजन में बल्ले से जोरदार प्रदर्शन करते हुए पंजाब के लिए 659 रन बनाए थे। 

अगर ये दोनों आईपीएल से बाहर होते हैं, तो ये इन दोनों की टीमों के लिए करार झटका होगा।


Web Title: Will suspended Hardik Pandya, KL Rahul miss IPL 2019, inquiry committee judgement to decide future
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे