कोरोना के बीच फैंस के लिए खुशखबरी, इस साल भारत खेल सकता है त्रिकोणीय सीरीज

कोरोना के चलते फिलहाल क्रिकेट टूर्नामेंट स्थगित हैं। अगले महीने से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी होने जा रही है...

By भाषा | Published: June 10, 2020 03:30 PM2020-06-10T15:30:06+5:302020-06-10T15:31:57+5:30

We're talking to India and South Africa for a women's tri-series: ECB | कोरोना के बीच फैंस के लिए खुशखबरी, इस साल भारत खेल सकता है त्रिकोणीय सीरीज

इस सीरीज की मेजबानी इंग्लैंड करने जा रहा है।

googleNewsNext
Highlightsभारत समेत इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका की टीमें लेंगी हिस्सा।इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड कर रहा दोनों देशों से बात।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) इस साल महिला त्रिकोणीय एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला की मेजबानी के लिए भारत और दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट बोर्ड से बात कर रहा है।

भारतीय महिला टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय और इतने ही मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेलनी थी लेकिन फिलहाल यह स्थगित कर दी गई है। कोविड-19 महामारी के कारण मार्च में खेल गतिविधियां ठप्प पड़ने से पहले ऑस्ट्रेलिया में हुए महिला टी20 विश्व कप आखिरी बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिता थी।

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरीसन ने कहा कि अगर सब चीजें योजना के अनुसार हुई तो उन्हें उम्मीद है कि इस साल अंतरराष्ट्रीय महिला क्रिकेट देखने को मिल सकता है। हैरीसन ने टफर्स एवं वॉन पॉडकास्ट के दौरान कहा, ‘‘अगर सब कुछ ठीक रहा तो तो हमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट देखने को मिल सकता है।

योजना है कि इस साल इंग्लैंड की टीम कुछ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल सके। हम त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए महिला टीमों को बुलाने के इरादे से बीसीसीआई और क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका से बात कर रहे हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इस साल सितंबर में हमें महिला क्रिकेट को लेकर कुछ जश्न मनाने को मिल सकता है। हम लय को बरकरार रखने के लिए बेताब हैं। पिछले कुछ समय में महिला क्रिकेट ने शानदार प्रगति की है।’’

हैरीसन ने हालांकि कहा कि भारत को त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए आमंत्रित करने का फैसला इस पर निर्भर करता है कि वे इस घातक बीमारी से कैसे निपटते हैं जो उपमहाद्वीप में कहर बरपा रही है और इसके नियंत्रित होने के कोई संकेत नहीं मिल रहे।

उन्होंने कहा, ‘‘काफी काम चल रहा है लेकिन इस फैसले का प्रत्येक हिस्सा हमारे नियंत्रण में नहीं है। इस संकट के बारे में एक चीज तो स्पष्ट है कि जब आप अंतरराष्ट्रीय टीमों के साथ काम करते हैं तो आप यहां और विदेशों में कोविड वातावरण से भी निपटते हैं।’’

ब्रिटेन में अब तक कोविड-19 के 285000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं जबकि 40 हजार से अधिक लोगों की मौत हुई है। दूसरी तरफ भारत में दो लाख 70 हजार से अधिक लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं जबकि सात हजार सात सौ से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

Open in app