BBL: एडम जाम्पा ने रन आउट के चक्कर में लाइव मैच के दौरान कराई बेइज्जती, वायरल हुआ वीडियो

एडम जाम्पा द्वारा रोजर्स को रन आउट करने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जाम्पा ने यहां रोजर्स को रन आउट तो कर दिया लेकिन फील्ड अंपायर ने उन्हें रन आउट नहीं दिया और मामला थर्ड अंपायर के पास चला गया, जिसके बाद थर्ड अंपायर ने रोजर्स को नॉट आउट करार दिया।

By रुस्तम राणा | Published: January 3, 2023 05:40 PM2023-01-03T17:40:59+5:302023-01-03T17:40:59+5:30

Watch: Adam Zampa's Bizarre Attempt To Run Out Batter Backing Up Overturned By Third Umpire in BBL Match | BBL: एडम जाम्पा ने रन आउट के चक्कर में लाइव मैच के दौरान कराई बेइज्जती, वायरल हुआ वीडियो

BBL: एडम जाम्पा ने रन आउट के चक्कर में लाइव मैच के दौरान कराई बेइज्जती, वायरल हुआ वीडियो

googleNewsNext
Highlightsजाम्पा ने नॉन स्ट्राइकर जोन में मौजूद रोजर्स को रन आउट किया लेकिन फील्ड अंपायर ने उन्हें रन आउट नहीं दिया मामला थर्ड अंपायर के पास चला गया, जिसके बाद थर्ड अंपायर ने रोजर्स को नॉट आउट करार दियाआईसीसी के नियम के अनुसार जाम्पा द्वारा रोजर को किया गया रन आउट कानूनी नहीं था

BBL: बिग बैश लीग में मंगलवार को मेलबर्न रेनेगेड्स और मेलबर्न स्टार्स के बीच खेले गए मुकाबले के दौरान मेलबर्न स्टार्स के कप्तान एडम जाम्पा का मांकड का वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल यह अजीबो-गरीब वाक्या पहली पारी के अंतिम ओवर में घटा। जाम्पा ने मेलबर्न रेनेगेड्स के टॉम रोजर्स को उस समय नॉन-स्ट्राइकर एंड पर रन आउट करने का प्रयास किया जब वह बॉलिंग से पहले क्रीज से बाहर चले गए थे। 

जाम्पा ने यहां रोजर्स को रन आउट तो कर दिया लेकिन फील्ड अंपायर ने उन्हें रन आउट नहीं दिया और मामला थर्ड अंपायर के पास चला गया, जिसके बाद थर्ड अंपायर ने रोजर्स को नॉट आउट करार दिया। दरअसल, तीसरे अंपायर ने इसे रन आउट इसलिए नहीं माना क्योंकि ज़म्पा का हाथ "ऊर्ध्वाधर से आगे निकल गया था"। सरल शब्दों में कहें तो उनका बॉलिंग एक्शन पूरा हो चुका था, जिसे आईसीसी के नियम के अनुसार कानूनी नहीं माना जाता है। जाम्पा द्वारा रोजर्स को रन आउट करने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 

इस मुकाबले में मेलबर्न स्टार्स के कप्तान एडम जम्पा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। जिसके चलते मेलबर्न रेनेगेड्स ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए। मार्टिन गप्टिल (32) , शॉन मार्श (32) और मैकेंजी हार्वी (32) ने अच्छे रन बनाए। 

उधर 142 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी स्टार्स की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर मात्र 108 रन ही बना सकी और मुकाबले को 33 रनों से हार गई। स्टार्स की ओर से निक लारकिन ने 48 रनों की नाबाद पारी। जबकि हिलटन कार्टराइट ने 20 रन बनाए। शेष सभी बल्लेबाज दहाई का आकड़ा नहीं छू सके और टीम को हार का सामना करना पड़ा।

 रेनेगेड्स की ओर से टॉम रॉजर्स ने सर्वाधिक 5 विकेट झटके। 2 विकेट मुजीब उर रहमान लिए। जबकि केन रिचर्डसन और विल सूदरलैंड को एक-एक विकेट मिला। वहीं मेलबर्न स्टार्स के सबसे सफल गेंदबाज़ ट्रेंट बोल्ट रहे। जिन्होनें 5.75 की इकॉनमी से गेंदबाज़ी करते हुए 2 विकेट झटके।

Open in app