श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेलेंगे कोहली और पंत, BCCI ने दिया बायो-बबल ब्रेक

बीसीसीआई ने विराट कोहली और ऋषभ पंत को दस दिनों का बायो बबल ब्रेक दिया है। वेस्ट इंडीज के खिलाफ चल रही मौजूदा टी20 सीरीज के तीसरे मैच में दोनों नहीं खेलेंगे।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 19, 2022 03:20 PM2022-02-19T15:20:04+5:302022-02-19T15:20:04+5:30

Virat Kohli, Rishabh Pant given bio-bubble break by BCCI | श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेलेंगे कोहली और पंत, BCCI ने दिया बायो-बबल ब्रेक

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज नहीं खेलेंगे कोहली और पंत, BCCI ने दिया बायो-बबल ब्रेक

googleNewsNext
Highlightsकोहली और पंत दोनों दस दिनों के लिए ब्रेक पर रहेंगे वेस्ट इंडीज के खिलाफ तीसरा टी20 मैच में भी नहीं खेलेंगे दोनों खिलाड़ी

भारतीय टीम पूर्व कप्तान विराट कोहली और विकेट कीपर ऋषभ पंत श्रीलंका से होने वाली आगामी टी20 सीरीज नहीं खेल सकेंगे। साथ ही भारत-वेस्ट इंडीज के खिलाफ चल रही मौजूदा टी20 सीरीज के तीसरे मैच में भी दोनों नहीं खेलेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने विराट कोहली और ऋषभ पंत को बायो बबल ब्रेक दिया है। दोनों बल्लेबाज दस दिनों के लिए ब्रेक पर रहेंगे। 

दोनों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में अर्धशतक लगाया था। कोहली ने जहां 41 गेंदों में 52 रन बनाए, वहीं पंत ने 28 गेंदें खेलकर 52 रन बनाकर नाबाद लौटे। दोनों की अर्धशतकीय पारी की मदद से भारत का स्कोर 20 ओवरों में 186 रन तक पहुंचने में सफल रहा।   

मालूम हो कि श्रीलंका के खिलाफ 24 फरवरी से लखनऊ में तीन मैचों की टी20 सीरीज शुरू हो रही है। श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के अगले दो मैच 26 और 27 फरवरी को धर्मशाला में खेले जाएंगे। श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन होना बाकी है। 

श्रीलंका के खिलाफ भारत दो टेस्ट मैच भी खेलेगा। रिपोर्ट के अनुसार, टेस्ट मैच में कोहली भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं। बीसीसीआई की सभी खिलाड़ियों को बायो बबल से समय-समय पर ब्रेक देने की नीति होगी ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि उनपर ज्यादा वर्क लोड न पड़े।'

बायो बबल एक काल्पनिक क्षेत्र है जिसमें अंदर रहने वाले लोगों का बाहरी दुनिया से बिल्कुल भी संपर्क नहीं होता है। जिस जगह खिलाड़ी जाते हैं, जैसे स्टेडियम या होटल, वहां ऐसी जगह चुनी जाती है जहां बबल के बाहर किसी से आसानी से संपर्क न हो सके। खिलाड़ी इन चुनी हुई जगह के अलावा कहीं और नहीं जा सकते हैं। 

बीसीसीआई बायो बबल को लेकर सख्त नियम भी बनाए थे। अगर कोई भी खिलाड़ी या अन्य सदस्य बायो बबल तोड़ता है तो वो कोड ऑफ कंडक्ट का दोषी माना जाता है और उसपर कुछ मैचों का प्रतिबंध भी लग सकता है।

Open in app