T20 World Cup: न्यूजीलैंड अफगानिस्तान में मुकाबला, करोड़ों भारतीय फैंस AFG जीत की कर रहे हैं दुआ, अफगान हारे तो टीम इंडिया बाहर!, जानिए गणित

T20 World Cup: भारत का नेट रनरेट प्लस 1.619 हो गया जो ग्रुप की छह टीमों में सर्वश्रेष्ठ है। पहले स्थान पर काबिज पाकिस्तान का नेट रनरेट भी प्लस 1.065 है। अफगानिस्तान के नेट रनरेट प्लस 1.481 को पीछे छोड़ने के लिये भारत को लक्ष्य 7.1 ओवर में हासिल करना था।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 6, 2021 03:21 PM2021-11-06T15:21:45+5:302021-11-06T15:23:17+5:30

T20 World Cup New Zealand Afghanistan match Indian fans praying AFG victory Afghan loses Team India is out | T20 World Cup: न्यूजीलैंड अफगानिस्तान में मुकाबला, करोड़ों भारतीय फैंस AFG जीत की कर रहे हैं दुआ, अफगान हारे तो टीम इंडिया बाहर!, जानिए गणित

न्यूजीलैंड की टीम शुक्रवार को नामीबिया को हराने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत है। (file photo)

googleNewsNext
Highlightsअफगानिस्तान अगर न्यूजीलैंड को हरा देता है तो उसकी मामूली उम्मीदें बनी रहेंगी।भारत की संभावना प्रबल हो जायेगा जिसे आखिरी मैच अच्छे अंतर से जीतना होगा।करोड़ों भारतीय भी इस मैच में अफगानिस्तान की जीत की दुआ कर रहे होंगे।

T20 World Cup: न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें टी20 विश्व कप के बेहद महत्वपूर्ण मैच में रविवार को जब आमने सामने होंगी तो भारतीय टीम की सांसें थमी होंगी क्योंकि उसकी सेमीफाइनल में प्रवेश की सारी उम्मीदें इसी मैच पर टिकी हैं।

टीम इंडिया के साथ करोड़ों भारतीय भी इस मैच में अफगानिस्तान की जीत की दुआ कर रहे होंगे। न्यूजीलैंड के जीतने पर भारत के लिये सेमीफाइनल के दरवाजे बंद हो जायेंगे क्योंकि न्यूजीलैंड के आठ अंक हो जायेंगे और आखिरी मैच जीतकर भी भारत उतने अंक हासिल नहीं कर सकेगा।

अफगानिस्तान अगर न्यूजीलैंड को हरा देता है तो उसकी मामूली उम्मीदें बनी रहेंगी जबकि भारत की संभावना प्रबल हो जायेगा जिसे आखिरी मैच अच्छे अंतर से जीतना होगा। न्यूजीलैंड के जीतने पर नामीबिया के खिलाफ भारत का आखिरी लीग मैच औपचारिकता भर रहेगा। न्यूजीलैंड की टीम शुक्रवार को नामीबिया को हराने के बाद आत्मविश्वास से ओतप्रोत है।

जिम्मी नीशाम और ग्लेन फिलिप्स ने शीर्षक्रम की नाकामी से उबरते हुए टीम को अच्छा स्कोर दिया। न्यूजीलैंड के पास दमदार गेंदबाजी आक्रमण है जो अफगानिस्तान के बल्लेबाजों के लिये परेशानी का सबब साबित होगा । अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने अपने स्पिनरों के दम पर अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है।

उसके बल्लेबाजों का सामना हालांकि अब ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी, तेज गेंदबाज एडम मिल्ने और स्पिनर ईश सोढी तथा मिशेल सेंटनेर से होगा जो शानदार फॉर्म में हैं । अफगानिस्तान के बल्लेबाज अगर अच्छा स्कोर बना सके तो राशिद खान की अगुवाई में गेंदबाज कमाल कर सकते हैं।

मुजीबुर रहमान की चोट से गेंदबाजी आक्रमण कमजोर हुआ है लेकिन स्पिन के खिलाफ कीवी गेंदबाजों की कमजोरी का वे फायदा उठा सकते हैं । बल्लेबाजी में न्यूजीलैंउ को मार्टिन गुप्टिल और डेरिल मिशेल से अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी जिसके बाद कप्तान केन विलियमसन उतरेंगे।

टीमें:

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कोंवे, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गुप्टिल, काइल जैमीसन, डेरिल मिशेल, जिम्मी नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनेर, टिम सीफर्ट, ईश सोढी, टिम साउदी।

अफगानिस्तान: राशिद खान, रहमानुल्ला गुरबाज, हजरतुल्लाह जजई, उस्मान गनी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी (कप्तान), नजीबुल्लाह जादरान, हशमतुल्ला शाहिदी, मोहम्मद शहजाद, मुजीब उर रहमान, करीम जनत, गुलबदीन नायब, नवीन-उल-हक, हामिद हसन, फरीद अहमद।

मैच का समय: दोपहर 3.30 से। 

Open in app