T20 World Cup: उमरान मलिक को इनाम, 153 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी गेंद, टीम इंडिया में शामिल!, जानिए कप्तान विराट कोहली क्या बोले

T20 World Cup: आईपीएल की शुरुआत से पहले सीनियर स्तर के सिर्फ दो घरेलू मैचों खेलने वाले 21 वर्षीय उमरान मलिक ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को इतना प्रभावित किया है।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 10, 2021 01:38 PM2021-10-10T13:38:59+5:302021-10-10T13:54:35+5:30

T20 World Cup Jammu and Kashmir fast bowler Umran Malik speed of 153 kmph Team India virat kohli | T20 World Cup: उमरान मलिक को इनाम, 153 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी गेंद, टीम इंडिया में शामिल!, जानिए कप्तान विराट कोहली क्या बोले

आईपीएल के अपने पदार्पण सत्र में इस तेज गेंदबाज ने तीन मैचों में दो विकेट झटके।

googleNewsNext
Highlightsलगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे थे।153 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आईपीएल की सबसे तेज गेंद भी फेंकी।उमरान के पिता फल की दुकान के मालिक हैं।

T20 World Cup:सनराइजर्स हैदराबाद के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में शानदार पदार्पण करने के बाद जम्मू कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक को टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के नेट गेंदबाज के रूप में यूएई (संयुक्त अरब अमीरात) में रहने के लिए कहा गया है।

आईपीएल की शुरुआत से पहले सीनियर स्तर के सिर्फ दो घरेलू मैचों खेलने वाले 21 वर्षीय इस गेंदबाज ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को इतना प्रभावित किया है कि उन्हें टीम के साथ नेट गेंदबाज के रूप में बुलाया गया है। उमरान ने इस सत्र में अपनी तेज गति की गेंदबाजी से कई लोगों को प्रभावित किया। वह लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहे थे।

उन्होंने 153 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आईपीएल की सबसे तेज गेंद भी फेंकी। उमरान के पिता फल की दुकान के मालिक हैं। एसआरएच फ्रैंचाइजी के एक करीबी सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर बताया, ‘‘हां, उमरान यहां रुक रहा है क्योंकि वह नेट गेंदबाज के रूप में भारतीय टीम इंडिया के बायो-बबल में शामिल होगा।’’ आईपीएल के अपने पदार्पण सत्र में इस तेज गेंदबाज ने तीन मैचों में दो विकेट झटके। उनकी टीम हालांकि तालिका में आखिरी पायदान पर रही।

भारतीय कप्तान कोहली ने भी उमरान की तारीफ की। कोहली ने इस सप्ताह की शुरुआत में कहा, ‘‘यह टूर्नामेंट हर साल प्रतिभाओं को सामने लाता है, एक खिलाड़ी को 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हुए देखना अच्छा है। यहां से खिलाड़ियों की प्रगति को समझना महत्वपूर्ण है।’’ भारतीय टीम टी20 विश्व कप में 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी। 

Open in app