टी20 विश्व कपः चेन्नई सुपर किंग्स के बाद न्यूजीलैंड को बनाएंगे चैंपियन, टीम से जुड़े आईपीएल विजेता मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग

T20 World Cup: चेन्नई के आईपीएल विजेता कोच स्टीफन फ्लेमिंग टी20 विश्व कप से पहले कुछ दिन के लिये न्यूजीलैंड टीम से जुड़े।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 16, 2021 04:55 PM2021-10-16T16:55:03+5:302021-10-16T16:56:37+5:30

T20 World Cup head coach Stephen Fleming Chennai Super Kings New Zealand will become champion join team IPL winning | टी20 विश्व कपः चेन्नई सुपर किंग्स के बाद न्यूजीलैंड को बनाएंगे चैंपियन, टीम से जुड़े आईपीएल विजेता मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग

टी20 विश्व कप यूएई और ओमान में रविवार से शुरू होगा जबकि फाइनल 14 नवंबर को खेला जायेगा।

googleNewsNext
Highlightsन्यूजीलैंड को पहला मैच 26 अक्टूबर को पाकिस्तान से खेलना है।न्यूजीलैंड टीम 29 को भारत से खेलेगी।कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रन से शिकस्त देकर खिताब अपने नाम किया।

T20 World Cup: चेन्नई सुपर किंग्स के आईपीएल विजेता मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग शनिवार को अल्पकाल के लिये टी20 विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम से जुड़ गए।

 

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान फ्लेमिंग के मार्गदर्शन में चेन्नई ने शुक्रवार को चौथी बार आईपीएल खिताब जीता । इसके एक दिन बाद ही वह न्यूजीलैंड टीम के शिविर में पहुंच गए। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने ट्वीट किया,‘‘ आईपीएल फाइनल से सीधे।

चेन्नई के आईपीएल विजेता कोच स्टीफन फ्लेमिंग टी20 विश्व कप से पहले कुछ दिन के लिये न्यूजीलैंड टीम से जुड़े।’’ न्यूजीलैंड को पहला मैच 26 अक्टूबर को पाकिस्तान से खेलना है। इसके तीन दिन बाद न्यूजीलैंड टीम भारत से खेलेगी। टी20 विश्व कप यूएई और ओमान में रविवार से शुरू होगा जबकि फाइनल 14 नवंबर को खेला जायेगा।

 इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चौथी बार चैम्पियन बनी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि उनके उम्रदराज योद्धाओं की सफलता का राज यह है कि वे विश्लेषण और संख्याओं पर निर्भर रहने के बजाय अंदर की भावना और खिलाड़ियों के साथ रिश्ते पर भरोसा करते हैं। फ्लेमिंग काफी गर्व महसूस कर रहे थे और संतुष्ट थे कि 40 साल के करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह की अगुआई में टीम ने शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रन से शिकस्त देकर खिताब अपने नाम किया।

फ्लेमिंग ने कहा, ‘‘हमारे खिलाड़ियों की उम्र को लेकर काफी आलोचना होती थी लेकिन खिताब जीतना शानदार रहा। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘अनुभव काफी महत्वपूर्ण है, जो खिलाड़ी टीम में हैं और पहले ऐसा कर चुके हैं, उनसे टीम में काफी अनुभव शामिल होता है। हम विश्लेषण और संख्या में ज्यादा गहराई तक नहीं जाते, हम अंदर की भावना और खिलाड़ियों के साथ रिश्ते बनाने पर विश्वास करते हैं। यह पारपंरिक है लेकिन हमारे लिये यह कारगर होती है। ’

’ फ्लेमिंग ने कहा कि उनके लिये आईपीएल के सभी चारों खिताब काफी विशेष हैं लेकिन मौजूदा ट्राफी उनके लिये काफी अहमियत रखती है क्योंकि यह उस टीम ने जीती है जिसे टूर्नामेंट के शुरू में चुका हुआ मान लिया गया था। फ्लेमिंग ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘इस खिताब को रैंकिंग देना काफी मुश्किल है। यह इसलिये भी विशेष है क्योंकि आप इतनी मेहनत करते हो और यह मेहनत का नतीजा है इसलिये ये खिताब उनके लिये बहुत विशेष हैं। ’’

Open in app