T20 World Cup: आईपीएल में फ्लॉप रहे डेविड वार्नर, कप्तान आरोन फिंच बोले-टी20 विश्व कप में पारी शुरू करेंगे, सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक

T20 World Cup: सनराइजर्स हैदराबाद ने भारत में आईपीएल सत्र के पहले चरण के दौरान डेविड वार्नर को कप्तान पद से हटा दिया था। वह विश्राम करने के कारण आस्ट्रेलियाई टीम के साथ कैरेबियाई और बांग्लादेश के दौरे पर नहीं गये।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 6, 2021 04:41 PM2021-10-06T16:41:48+5:302021-10-06T16:43:33+5:30

T20 World Cup Failed IPL David Warner Captain Aaron Finch start innings one of the best players | T20 World Cup: आईपीएल में फ्लॉप रहे डेविड वार्नर, कप्तान आरोन फिंच बोले-टी20 विश्व कप में पारी शुरू करेंगे, सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक

आस्ट्रेलिया के लिये मैच खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है।

googleNewsNext
Highlightsडेविड वार्नर ने पिछले एक साल से ज्यादा समय में छोटे प्रारूप में कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है।ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में 19 अक्टूबर से होने वाले टी20 विश्व कप में पारी शुरू करेंगे।सनराइजर्स हैदराबाद ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में उन्हें अंतिम एकादश से बाहर कर दिया है।

T20 World Cup: आस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज डेविड वार्नर भले ही अभी खराब फॉर्म में चल रहे हों लेकिन सीमित ओवरों की टीम के कप्तान आरोन फिंच ने बुधवार को कहा कि आगामी टी20 विश्व कप में वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर ही खेलेंगे।

वार्नर ने पिछले एक साल से ज्यादा समय में छोटे प्रारूप में कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है लेकिन फिंच ने पारी का आगाज करने वाले अपने साथी का समर्थन किया और कहा कि वह ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में 19 अक्टूबर से होने वाले टी20 विश्व कप में पारी शुरू करेंगे।

खराब फॉर्म के कारण ही सनराइजर्स हैदराबाद ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में उन्हें अंतिम एकादश से बाहर कर दिया है। फिंच ने टी20 विश्व कप के लिये संयुक्त अरब अमीरात रवाना होने से पहले कहा, ‘‘हां, निश्चित रूप से वह आस्ट्रेलिया के लिये मैच खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है। ’’

‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ के अनुसार उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उसकी तैयारियों पर कोई संदेह नहीं है, इसमें कोई शक नहीं कि वह हैदराबाद के लिये खेलना पसंद करता, लेकिन मैं जानता हूं कि वह अब भी अभ्यास कर रहा है। वह खेलने के लिये तैयार होगा। ’’ वार्नर ने सितंबर 2020 के बाद से आस्ट्रेलिया के लिये कोई टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। वह चोट, विश्राम और कार्यक्रम के एक दूसरे के साथ पड़ने के कारण चार श्रृंखलाओं के अंतिम 14 मैचों में नहीं खेल सके। आईपीएल के इस सत्र (दोनों चरणों) में वह आठ पारियों में सिर्फ दो अर्धशतक ही जमा सके हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद ने भारत में आईपीएल सत्र के पहले चरण के दौरान उन्हें कप्तान पद से हटा दिया था। वह विश्राम करने के कारण आस्ट्रेलियाई टीम के साथ कैरेबियाई और बांग्लादेश के दौरे पर नहीं गये। आईपीएल के दूसरे चरण में उन्होंने पहले दो मैचों में शून्य और दो रन बनाये जिससे सनराइजर्स की टीम ने फिर से उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं दी।

फिंच खुद जुलाई में घुटने के ‘कार्टिलेज’ को दुरुस्त करने के लिये हुई सर्जरी के बाद टूर्नामेंट खेलेंगे। शुरू में आस्ट्रेलिया के न्यूजीलैंड (18 अक्टूबर) और भारत (20 अक्टूबर) के खिलाफ दो अभ्यास मैचों में उनकी उपलब्धता को लेकर संशय बन रहा था। लेकिन फिंच ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि वह दोनों मैचों में खेलने के लिये उपलब्ध होंगे। ’’ फिंच ने कहा, ‘‘पिछले दो हफ्तों मेरे उबरने की प्रक्रिया अच्छी रही है तो पूरी संभावना है कि मै खेलने के लिये फिट रहूंगा।’’ 

Open in app