T20 World Cup: बांग्लादेश पर जीत के नायक रहे क्रिस ग्रीव्स बोले-‘अविश्वसनीय’, 45 रन बनाए और 2 विकेट लिए

T20 World Cup: क्रिस ग्रीव्स ने पहले 45 रन बनाकर स्काटलैंड को छह विकेट पर 53 रन से नौ विकेट पर 140 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभायी और फिर दो महत्वपूर्ण विकेट लिये जिससे बांग्लादेश सात विकेट पर 134 रन ही बना पाया।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 18, 2021 02:42 PM2021-10-18T14:42:17+5:302021-10-18T14:43:10+5:30

T20 World Cup Chris Greaves hero victory Bangladesh said 'Unbelievable' scored 45 runs and took 2 wickets | T20 World Cup: बांग्लादेश पर जीत के नायक रहे क्रिस ग्रीव्स बोले-‘अविश्वसनीय’, 45 रन बनाए और 2 विकेट लिए

यह शानदार मैच था। आज मेरा दिन था। आगे हमारी टीम के किसी खिलाड़ी का दिन होगा।

googleNewsNext
Highlightsस्कॉटलैंड के कप्तान काइल कोएत्जर ने कहा कि उनकी टीम कहीं भी जीत सकती है।बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह ने कहा कि 140 रन का लक्ष्य हासिल किया जा सकता था।बल्लेबाजों को श्रेय जाता है जिन्होंने टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया।

T20 World Cup: स्कॉटलैंड की टी20 विश्व कप में बांग्लादेश पर जीत के नायक रहे क्रिस ग्रीव्स इसे ‘अविश्वसनीय’ करार देते हुए कहा कि रविवार का दिन उनका था और उम्मीद जतायी कि आगामी मैचों में उनकी टीम अपनी यह लय बरकरार रखने में सफल रहेगी।

ग्रीव्स ने पहले 45 रन बनाकर स्काटलैंड को छह विकेट पर 53 रन से नौ विकेट पर 140 रन के चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभायी और फिर दो महत्वपूर्ण विकेट लिये जिससे बांग्लादेश सात विकेट पर 134 रन ही बना पाया। इस प्रदर्शन के लिये उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया।

उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘‘यह शानदार मैच था। आज मेरा दिन था। आगे हमारी टीम के किसी खिलाड़ी का दिन होगा। मुझे बहुत खुशी है कि मैंने टीम की जीत में योगदान दिया।’’ ग्रीव्स ने कहा, ‘‘यह अविश्वसनीय है। कहने को बहुत कुछ है। अभी केवल इसका आनंद ले रहे हैं और एक बार में एक मैच पर ध्यान दे रहे हैं। उम्मीद है आगे भी ऐसे कई दिन आएंगे।’’ स्कॉटलैंड के कप्तान काइल कोएत्जर ने कहा कि इस जीत से पता चलता है कि उनकी टीम कहीं भी जीत सकती है।

उन्होंने कहा, ‘‘हमें अपने खिलाड़ियों पर बहुत विश्वास है और हमारा प्रत्येक खिलाड़ी लंबे शॉट खेलने की काबिलियत रखता है जैसे क्रिस ग्रीव्स और आखिर में जोश डैवी ने दिखाया। इससे पता चलता है कि हम कहीं भी मैच जीत सकते हैं।’’ बांग्लादेश के कप्तान महमुदुल्लाह ने कहा कि 140 रन का लक्ष्य हासिल किया जा सकता था लेकिन बीच के ओवरों में धीमी बल्लेबाजी टीम को भारी पड़ी।

उन्होंने कहा, ‘‘विकेट अच्छा था और 140 रन का स्कोर हासिल किया जा सकता था। बीच के ओवरों में हम तेजी से रन नहीं बना पाये। गेंदबाजों ने अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभायी लेकिन बल्लेबाजी अच्छी नहीं थी। उनके बल्लेबाजों को श्रेय जाता है जिन्होंने टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया।’’ 

Open in app