विराट कोहली के बचाव में उतरे सुनील गावस्कर, कहा- जब रोहित शर्मा स्कोर नहीं करते तो कोई बात नहीं करता

विराट कोहली का बचाव करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि टी20 विश्व कप टीम की घोषणा में अभी काफी समय है। अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले शोपीस इवेंट से पहले कोहली को फॉर्म में वापस आने के कई मौके मिलेंगे। हमारे पास एक अच्छी चयन समिति है जो इस बारे में सोच रही है।

By मनाली रस्तोगी | Published: July 12, 2022 10:00 AM2022-07-12T10:00:28+5:302022-07-12T10:04:31+5:30

Sunil Gavaskar on doubts over Virat Kohli's place in Indian side when Rohit Sharma doesn’t score nobody talks | विराट कोहली के बचाव में उतरे सुनील गावस्कर, कहा- जब रोहित शर्मा स्कोर नहीं करते तो कोई बात नहीं करता

विराट कोहली के बचाव में उतरे सुनील गावस्कर, कहा- जब रोहित शर्मा स्कोर नहीं करते तो कोई बात नहीं करता

googleNewsNext
Highlightsसुनील गावस्कर ने कहा कि मुझे लगता है कि आगामी टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम की घोषणा करने के लिए पर्याप्त समय (दो महीने से अधिक) है।उन्होंने कहा कि इस आयोजन में कई प्रतिस्पर्धी एशियाई देश भाग लेंगे।

लंदन: भारत और इंग्लैंड के बीच मंगलवार को तीन वनडे मैचों वाली सीरीज का पहला मैच केनिंग्टन ओवल में होना है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली बेंच में बैठे हुए नजर आ सकते हैं। इसी क्रम में कपिल देव और वीरेंद्र सहवाग जैसे दिग्गज खिलाड़ी कोहली के फॉर्म में न होने को लेकर टीम से बाहर बैठने की बात कर रहे हैं। हालांकि, एक दिग्गज ऐसा भी है जो कोहली के पक्ष में है।

स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर का कहना है कि मैं यह नहीं समझ सकता कि जब रोहित शर्मा रन नहीं बनाते हैं तो कोई इसके बारे में बात नहीं करता है। ऐसा ही अन्य खिलाड़ियों के साथ भी है। एक कहावत है कि रूप अस्थायी है, वर्ग स्वभाव है। देखिए, जिस तरह का खाका वे (टी20 में) अपना रहे हैं, जहां उन्हें पहली गेंद से बल्ला स्विंग करना है, आप सफल होंगे और असफल होंगे।

विराट कोहली के कमर की चोट के कारण मंगलवार को ओवल में पहले एकदिवसीय मैच से बाहर होने की संभावना है। मगर कोहली को टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का पूरा समर्थन मिला, जिन्होंने टीम में पूर्व कप्तान की स्थिति के बारे में सवालों को 'बाहरी शोर' के रूप में खारिज कर दिया। वहीं, गावस्कर का कहना है कि मुझे लगता है कि वनडे सीरीज सही समय पर आई है। यह उनके नैसर्गिक खेल के अनुकूल है। टेस्ट क्रिकेट की तरह बसने के लिए पर्याप्त समय है। वनडे क्रिकेट में भी बल्लेबाज परिस्थितियों के अनुसार खुद को खेल सकता है।

विराट कोहली का बचाव करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि टी20 विश्व कप टीम की घोषणा में अभी काफी समय है। अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले शोपीस इवेंट से पहले कोहली को फॉर्म में वापस आने के कई मौके मिलेंगे। हमारे पास एक अच्छी चयन समिति है जो इस बारे में सोच रही है। मुझे लगता है कि आगामी टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम की घोषणा करने के लिए पर्याप्त समय (दो महीने से अधिक) है। 

अपनी बात को जारी रखते हुए उन्होंने कहा कि इस आयोजन में कई प्रतिस्पर्धी एशियाई देश भाग लेंगे। आपको खिलाड़ी की फॉर्म को ध्यान में रखते हुए अपनी टीम चुननी होगी। अभी घबराने की जरूरत नहीं है और हमें उन्हें कुछ समय देने की जरूरत है। 

Open in app