Sports Top Headlines: पृथ्वी शॉ ने विंडीज के खिलाफ राजकोट टेस्ट में रचा इतिहास, भारत अंडर-19 एशिया कप के फाइनल में

Sports Top Headlines: पृथ्वी शॉ के शतक से लेकर भारत अंडर-19 टीम के एशिया कप फाइनल में पहुंचने तक, गुरुवार को सुर्खियों में रहीं ये खेल की खबरें

By अभिषेक पाण्डेय | Published: October 5, 2018 07:21 AM2018-10-05T07:21:25+5:302018-10-05T07:21:25+5:30

Sports Top Headlines News in Hindi 5th October 2018 | Sports Top Headlines: पृथ्वी शॉ ने विंडीज के खिलाफ राजकोट टेस्ट में रचा इतिहास, भारत अंडर-19 एशिया कप के फाइनल में

Sports Top Headlines: पृथ्वी शॉ ने विंडीज के खिलाफ राजकोट टेस्ट में रचा इतिहास, भारत अंडर-19 एशिया कप के फाइनल में

googleNewsNext

नई दिल्ली, 04 अक्टूबर: वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट टेस्ट के पहले दिन गुरुवार को 18 साल के पृथ्वी शॉ का जलवा रहा। वह भारत के लिए डेब्यू टेस्ट में सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। 

शॉ ने ये कमाल महज 18 साल और 329 दिन की उम्र में किया। शॉ ने अपने इस शतक को अपने पिता को समर्पित किया। वहीं भारतीय अंडर-19 टीम बांग्लादेश को 2 रन से मात देते हुए एशिया कप के फाइनल में पहुंच गई। चयन समिति के प्रमुख एमएसके प्रसाद ने मुरली विजय के टीम से बाहर किए जाने के मामले में संवादहीनता के दावों को खारिज किया।

Ind vs WI: राजकोट टेस्ट के पहले दिन छाए पृथ्वी शॉ, कोहली-पुजारा भी चमके, भारत विशाल स्कोर की ओर

पृथ्वी शॉ के डेब्यू टेस्ट शतक और कोहली और पुजारा के अर्धशतकों की मदद से भारत ने विंडीज के खिलाफ राजकोट टेस्ट के पहले दिन अपनी पहली पारी में 4 विकेट पर 364 रन बनाए। (पढ़ें पूरी खबर)

अंडर-19 एशिया कप: भारत की बांग्लादेश पर दो रन से रोमांचक जीत, फाइनल में बनाई जगह

भारतीय अंडर-19 टीम ने एक रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को 2 रन से हराते हुए एशिया कप फाइनल में जगह बना ली। भारत के लिए मोहित जांगड़ा और सिद्धार्थ देसाई ने गेंदबाजी और यशस्वी जायसवाल ने बैटिंग में कमाल किया। (पढ़े पूरी खबर) 

पृथ्वी शॉ ने ऐतिहासिक शतक को पिता को किया समर्पित, कहा, 'जब भी रन बनाता हूं, उनके लिए ही बनाता हूं'

वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट में शतक जड़कर इतिहास रचने वाले पृथ्वी शॉ ने अपने इस ऐतिहासिक शतक को अपने पिता को समर्पित करते हुए कहा कि उनके त्याग और समर्पण की वजह से ही वह आज यहां है। (पढ़ें पूरी खबर)

पृथ्वी शॉ ने पहले ही टेस्ट में शतक से रचा इतिहास, सचिन को पीछे छोड़ते हुए बनाए ये 5 कमाल के रिकॉर्ड

विंडीज के खिलाफ अपने पहले ही टेस्ट में शतक जड़कर पृथ्वी शॉ भारत के लिए डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए। उन्होंने इस पारी के दौरान कई कमाल के रिकॉर्ड अपने नाम किए। (पढ़ें पूरी खबर)

मुरली विजय द्वारा सवाल उठाने पर एमएसके प्रसाद का बयान, 'उन्हें बाहर किए जाने की वजह बता दी थी'

टीम इंडिया के टेस्ट ओपनर मुरली विजय द्वारा टेस्ट टीम से बाहर किए जाने के मामले में संवादहीनता के दावों को मुख्य चयनकर्ता एमसके प्रसाद ने किया खारिज। (पढ़ें पूरी खबर)

पूर्व कैरेबियाई ऑलराउंडर ने IPL पर साधा निशाना, कहा- इसके कारण खराब हुई वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम

विंडीज टीम के पूर्व ऑलराउंडर कार्ल हूपर ने आईपीएल की आलोचना करते हुए इसे वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की खराब हालत का जिम्मेदार ठहराया है। (पढ़ें पूरी खबर

Open in app