Shubman Gill and Vijay Shankar to replace Pandya and KL Rahul for australia and new zealand series | पांड्या और राहुल के बाहर होने से विजय शंकर और शुभमन गिल को मिला मौका, खेलेंगे ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सीरीज
पांड्या और राहुल के बाहर होने से विजय शंकर और शुभमन गिल को मिला मौका, खेलेंगे ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सीरीज

Highlightsपांड्या और राहुल की जगह शंकर और गिल को मिला टीम इंडिया में मौकाऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड सीरीज के लिए टीम में शामिल हुए दोनों नवोदित खिलाड़ीविराट कोहली ने भी पांड्या और राहुल की टिप्पणियों पर नाराजगी जताई थी

हार्दिक पांड्या और केएल राहुल के निलंबन की वजह से दो युवा खिलाड़ियों को टीम इंडिया में शामिल होने का मौका मिला है। बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया और आगामी न्यूज़ीलैंड सीरीज के लिए ऑलराउंडर विजय शंकर और बल्लेबाज शुभमन गिल को बुलाया है। पांड्या और केएल को एक टीवी टॉक शो में विवादित टिप्पणी की वजह से निलंबित कर दिया गया है। शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में खेले गए पहले वनडे मैच में भारत को 34 रनों से हार का सामना करना पड़ा। 

रविवार को बीसीसीआई ने एक प्रेस रिलीज जारी करते हुए बताया कि केएल राहुल और हार्दिक पांड्या के ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटने की वजह से ऑल इंडिया सीनियर सिलेक्शन कमेटी ने ऑल राउंडर विजय शंकर और बल्लेबाज शुभमन गिल को टीम में शामिल करने का फैसला किया है। दूसरे एकदिवसीय मैच में विजय शंकर शामिल होंगे। इसके अलावा न्यूजीलैंड सीरीज के शुभमन गिल को स्क्वॉड में शामिल किया जा सकता है। गौरतलब है कि शुभमन गिल को अभी अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर का डेब्यू करना है वहीं विजय शंकर पांच टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। 

किस बात पर मचा विवाद?

हार्दिक पांड्या और केएल राहुल टीवी टॉक शो 'कॉफी विद करण' में मेहमान बनकर गए थे। शो के होस्ट करण जौहर ने जब दोनों खिलाड़ियों से उनकी निजी जिंदगी के बारे में सवाल किए थे। शो में पंड्या ने कहा था कि उनके परिवार वालों की सोच काफी खुली हुई है और जब उन्होंने पहली बार लड़की के साथ शारीरीक संबंध बनाए तो घर आकर कहा, आज करके आया है।

इसके अलावा पंड्या ने अपने पुराने समय को याद करते हुए यह भी कहा था कि वह अपने माता-पिता को पार्टी में लेकर गए, जहां उन्होंने बेटे से पूछा कि किस महिला को देख रहा है? उन्होंने एक के बाद एक सभी महिलाओं की तरफ ऊंगली दिखाकर बताया कि मैं सभी को देख रहा हूं।

पंड्या की महिला विरोधी बातों को सुनने के बाद सोशल मीडिया ने उन्हें निशाने पर ले लिया था और उनके इस रवैये को बेहद ही शर्मनाक बताया था। फैंस ने हार्दिक पंड्या को खूब ट्रोल किया और उन पर खूब गुस्सा निकाला।

शो के दौरान हार्दिक पंड्या ने विराट कोहली को सचिन तेंदुलकर से अच्छा बताया था। दरअसल, शो के होस्ट करण जौहर ने जब सवाल पूछा कि सचिन तेंदुलकर या विराट कोहली में से कौन अच्छा है। हार्दिक पंड्या ने बिना हिचकिचाहट के विराट कोहली का नाम लिया था। इसके बाद फैंस ने उनको काफी ट्रोल किया था।


Web Title: Shubman Gill and Vijay Shankar to replace Pandya and KL Rahul for australia and new zealand series
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे