लगातार कप्तान बदलने के सवाल पर बोले सौरव गांगुली, ये ठीक नहीं लेकिन...

लगातार कप्तान बदलने के सवाल पर बीसीसीआई अध्यक्ष ने खुल कर अपनी बात रखी। गांगुली ने ये भी कहा कि जब वो 2019 में अध्यक्ष बने थे तो यह बीसीसीआई के सदस्य संघों की रजामंदी से था और अभी तक यह शानदार अनुभव रहा है।

By शिवेंद्र राय | Published: July 9, 2022 11:16 AM2022-07-09T11:16:19+5:302022-07-09T11:19:36+5:30

Seven captains in seven series is not ideal said sourav ganguly | लगातार कप्तान बदलने के सवाल पर बोले सौरव गांगुली, ये ठीक नहीं लेकिन...

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsसात महीने में सात कप्तान संभाल चुके हैं टीम इंडिया की कमानगांगुली ने कहा ये आदर्श स्थिति नहींबीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि हमें ऐसा करना पड़ा

दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्लैंड के दौरे पर है। टीम इंडिया यहां फिलहाल नियमित कप्तान रोहित शर्मा के नेतृत्व में टी20 सीरीज खेल रही है। इससे पहले टीम इंडिया के आयरलैंड दौरे पर हार्दिक पंड्या ने टीम की कमान संभाली थी। दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे पर ऋषभ पंत टीम के कप्तान थे और इंग्लैंड में पांचवे टेस्ट के दौरान कप्तानी की बागडोर जसप्रीत बुमराह के हाथों में थी। सात महीनों के अंदर टीम इंडिया की कमान सात खिलाड़ी संभाल चुके हैं। इतने कप्तान बदलने पर कई पूर्व खिलाड़ियों ने बोर्ड पर सवाल उठाए थे। अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने लगातार उठ रहे इस सावाल का जवाब दिया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई को दिए गए एक साक्षात्कार में सौरव गांगुली ने कहा,  "मैं पूरी तरह से सहमत हूं कि इतने कम समय में सात अलग कप्तान रखना आदर्श नहीं है लेकिन ऐसा इसलिए हुआ क्याोंकि कुछ अपरिहार्य परिस्थितियां पैदा हुई। जैसे रोहित सफेद गेंद क्रिकेट में साउथ अफ्रीका में अगुवाई करने वाले थे लेकिन दौरे से पहले वह चोटिल हो गए।  इसलिए राहुल ने वनडे में कप्तानी की और फिर हाल में साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला शुरू होने से एक दिन पहले में राहुल चोटिल हो गए।"

फिटनेस को बताया बेहद महत्वपूर्ण

पीटीआई को दिए साक्षात्कार में सौरव गांगुली ने आगे कहा,  "मेरा मानना रहा है अपने पूरे अंतरराष्ट्रीय करियर में जितना आप खेलोगे, उतना बेहतर और उतना ही फिट होगे। इस स्तर पर आपको गेम टाइम चाहिए और आप जितने ज्यादा से ज्यादा मैच खेलोगे, उतना आपका शरीर मजबूत होगा।" बीसीसीआई अध्यक्ष ने ये भी कहा कि खिलाड़ियों की प्रतिभा से बिलकुल समझौता नहीं किया जाएगा।

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार (नौ जुलाई) को बर्मिंघम में खेला जाएगा। टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। भारतीय टीम इस मैच को जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी।

Open in app