पुलवामा शहीदों के परिवारों के लिए सचिन तेंदुलकर ने किया ये काम, जुटाए 15 लाख रुपये

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में चार रेस में प्रत्येक के शुरू होने से पहले तेंदुलकर ने ‘कीपमूविंग पुश-अप चैलेंज’ के अंतर्गत 10 पुश-अप किये और धावकों से इसमें उनके साथ जुड़ने का आग्रह किया था। 

By भाषा | Published: February 24, 2019 03:58 PM2019-02-24T15:58:34+5:302019-02-24T15:58:34+5:30

Sachin Tendulkar, marathoners raise Rs 15 lakh for Pulwama martyrs' families in Delhi | पुलवामा शहीदों के परिवारों के लिए सचिन तेंदुलकर ने किया ये काम, जुटाए 15 लाख रुपये

पुलवामा शहीदों के परिवारों के लिए सचिन तेंदुलकर ने किया ये काम, जुटाए 15 लाख रुपये

googleNewsNext

महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने हजारों धावकों के साथ आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस नयी दिल्ली मैराथन में हिस्सा लिया और पुलवामा आंतकी हमलों के शहीदों के परिवारों के लिये 15 लाख रुपये जुटाये। जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में चार रेस में प्रत्येक के शुरू होने से पहले तेंदुलकर ने ‘कीपमूविंग पुश-अप चैलेंज’ के अंतर्गत 10 पुश-अप किये और धावकों से इसमें उनके साथ जुड़ने का आग्रह किया। 

तेंदुलकर ने कहा, ‘‘यहां से जो भी राशि मिलेगी, उसके किसी अच्छे कार्य के लिये दान में दिया जायेगा। इसे शहीदों के परिवारों को दिया जायेगा। मुझे पूरा भरोसा है कि आप भावनाओं को समझते हैं और उम्मीद करते हैं कि आप सभी हमारे साथ इस अभियान में साथ हैं।’’ पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले में 40 से ज्यादा सीआरपीएफ जवानों की मौत हो गयी थी। 

इन चार रेस -फुल मैराथन, हाफ मैराथन, टाइम्ड 10 किमी और पांच किमी स्वच्छ भारत रन- में हजारों धावकों ने हिस्सा लिया। तेंदुलकर ने इतने धावकों की भागीदारी पर कहा, ‘‘मैं इतने सारे बच्चों की भागीदारी देखकर खुश हूं। इतने सारे व्यस्कों को देखकर भयभीत नहीं होना और मैराथन में भाग लेना जिंदगी का बड़ा कदम होता है। आप अगली पीढ़ी हो जो हमारे देश की बागडोर संभालोगे।’’ आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के ब्रांड दूत तेंदुलकर ने स्टेडियम से मैराथन को हरी झंडी दी। 

Open in app