रोहित शर्मा को आया अमेरिका से बुलावा, इस टीम ने खास काम के लिए दिया न्योता

अमेरिका में बेसबॉल का खेल 'फर्स्ट पिच' से ही शुरू होता है जिसमें कोई सेलिब्रिटी या खास मेहमान गेंद को पिच से होम टीम के पिचर या कैचर के पास फेंकता है।

By विनीत कुमार | Published: June 2, 2018 06:44 PM2018-06-02T18:44:18+5:302018-06-02T18:44:18+5:30

rohit sharma to take part in first pitch for baseball club seattle mariners | रोहित शर्मा को आया अमेरिका से बुलावा, इस टीम ने खास काम के लिए दिया न्योता

Rohit Sharma

googleNewsNext

नई दिल्ली, 2 जून: टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा को शनिवार को अमेरिका से एक खास बुलावा आया। रोहित शर्मा को अमेरिका की मेजर लीग में खेलने वाली बेसबॉल क्लब सीटल मैरिनर्स ने एक औपचारिक रस्म 'फर्स्ट पिच' के लिए बुलाया है। रोहित भारत के पहले ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्हें इस खास काम के लिए बुलाया गया है।

बेसबॉल में क्या होता है 'फर्स्ट पिच'

अमेरिका में बेसबॉल का खेल 'फर्स्ट पिच' से ही शुरू होता हैं। यह वहां मैच के परंपरागत उद्घाटन का तरीका है जिसमें कोई सेलिब्रिटी या खास मेहमान गेंद को पिच से होम टीम के पिचर या कैचर के पास फेंकता है। शुरुआत में यह रस्म थी कि कोई खास सेलिब्रिटी ग्रैंडस्टैंड से फील्ड में पिचर के पास गेंद फेंकता था। बाद में अमेरिकी राष्ट्रपति रोनल्ड रेगन के पहली बार फील्ड से गेंद को फेंकने के बाद ये प्रथा बदल गई।

रोहित शर्मा से पहले 2016 में स्टीव स्मिथ को बोस्टन में फेनवे पार्क में बुलाया गया था। इसके बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन भी मियामी मिर्लिंस के मैच के 'फर्स्ट पिच' में हिस्सा ले चुके हैं। 2013 में फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो को भी एलए डॉजर्स के मैच में आमंत्रित किया जा चुका है। रोहित भारतीय समय के अनुसार 4 जून को सीटल मैरिनर्स के मैच को देखने जाएंगे। मैरिनर्स को इस मैच में टैंपा बे रेज के खिलाफ खेलना है। (और पढ़ें- माइकल वॉन के कमेंट से आहत हुए स्टुअर्ट ब्रॉड, जोरदार वापसी के बाद फोन कर निकाली 'भड़ास')

Open in app