तीसरे वनडे से पहले रोहित शर्मा की परेशानी बढ़ी, शुभमन नहीं खेलेंगे, शमी और शार्दुल भी घर लौटे

रोहित ने तीसरे मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से कहा कि हमारे कुछ खिलाड़ी अस्वस्थ हैं और चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे जबकि कुछ खिलाड़ी निजी कारणों से घर लौट गए हैं।

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 26, 2023 07:14 PM2023-09-26T19:14:35+5:302023-09-26T19:15:32+5:30

Rohit Sharma problems increased before the third ODI, Shubman will not play, Shami and Shardul also returned home | तीसरे वनडे से पहले रोहित शर्मा की परेशानी बढ़ी, शुभमन नहीं खेलेंगे, शमी और शार्दुल भी घर लौटे

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsवनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला राजकोट में खेला जाएगासलामी बल्लेबाज शुभमन गिल सहित पांच खिलाड़ी नहीं खेलेंगेकुछ बीमार तो कुछ घर लौटे

राजकोट: ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला राजकोट में खेला जाएगा। मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने महत्वपूर्ण जानकारी दी है। रोहित शर्मा ने मंगलवार को कहा कि बेहतरीन फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल सहित पांच खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय क्रिकेट मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे।

दरअसल  कुछ खिलाड़ी वायरल से पीड़ित है जबकि कुछ खिलाड़ियों ने घर लौटने का विकल्प चुना है। तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 से आगे चल रहे भारत को इस तरह से अंतिम वनडे के लिए 13 खिलाड़ियों में से टीम का चयन करना होगा। शुभमन गिल को जहां विश्राम दिया गया है वहीं एशिया कप के दौरान चोटिल होने वाले अक्षर पटेल राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में उपचार करा रहे हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे में खेलने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर तथा श्रृंखला में एक भी मैच नहीं खेलने वाले हार्दिक पंड्या अपने घर लौट गए हैं। 

रोहित ने तीसरे मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से कहा कि हमारे कुछ खिलाड़ी अस्वस्थ हैं और चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे जबकि कुछ खिलाड़ी निजी कारणों से घर लौट गए हैं। इसके अलावा कुछ खिलाड़ियों को विश्राम दिया गया है। अभी हमारे पास चयन के लिए केवल 13 खिलाड़ी मौजूद हैं। भारतीय कप्तान ने बताया कि कुछ खिलाड़ी वायरल से पीड़ित हैं जिससे उनके चयन को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है। 

बता दें कि सीरीज के शुरुआती दो मुकाबले जीतकर भारतीय टीम पहले ही ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है। अब तीसरे मैच में उन खिलाडियों को जगह दी जाएगी जो पहले दो मुकाबले नहीं खेले थे। रोहित शर्मा भी पहले दो मैच नहीं खेले थे। उनकी जगह केएल राहुल ने कप्तानी की थी। अब तीसरे मैच में रोहित नियमित कप्तान के रूप में वापसी करेंगे।

Open in app