IPL 2020: ऋषभ पंत के खराब प्रदर्शन पर भड़के पूर्व कोच, कहा- आईपीएल में खेलने लायक नहीं यह खिलाड़ी

आईपीएल के हर सीजन दिल्ली के लिए बडे स्कोर करने वाले पंत का बल्ला इस साल पूरी तरह से खामोश रहा है। हर मैच में वह बिल्कुल ही अलग अंदाज में बल्लेबाजी कर आउट हो रहे हैं।

By अमित कुमार | Published: November 2, 2020 08:29 AM2020-11-02T08:29:31+5:302020-11-02T13:00:15+5:30

Rishabh Pant struggled because of how he arrived said Tom Moody | IPL 2020: ऋषभ पंत के खराब प्रदर्शन पर भड़के पूर्व कोच, कहा- आईपीएल में खेलने लायक नहीं यह खिलाड़ी

बल्लेबाजी के दौरान ऋषभ पंत। (फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsऋषभ पंत ने आईपीएल-13 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 10 मैचों में 30.44 की औसत से अब तक 274 रन बनाए हैं।पंत के बल्ले से 13 मैचों के बाद भी कोई अर्धशतक नहीं आया है। टॉम मूडी ने ऋषभ पंत को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से सीख लेने को कहा है।

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत इस सीजन पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। दिल्ली की लगातार चार मैचों में मिली हार का कारण ऋषभ पंत का खराब फॉर्म भी है। ऋषभ इस सीजन दिल्ली की ओर से खेलते हुए बिल्कुल ही आउट ऑफ फॉर्म दिखाई दे रहे हैं। यही वजह है कि उनके बल्ले से 13 मैचों के बाद भी कोई अर्धशतक नहीं आया है। 

ऋषभ पंत ने आईपीएल-13 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 10 मैचों में 30.44 की औसत से अब तक 274 रन बनाए हैं और इसमें उनका स्ट्राइक रेट भी 112.29 का ही रहा है। ऋषभ पंत के खराब फॉर्म को लेकर आस्ट्रेलिया के पूर्व आलराउंडर टॉम मूडी ने बड़ा बयान दिया है। टॉम मूडी की मानें तो लॉकडाउन के दौरान ऋषभ पंत ने अपनी फिटनेस पर बिल्कुल काम नहीं किया है। 

लॉकडाउन के दौरान पंत ने खराब की अपनी फिटनेस

मूडी ने कहा कि पंत जिस स्थिति में यूएई पहुंचे वह बहुत अच्छी नहीं थी, क्योंकि फिटनेस के लिहाज से यह काफी खराब थी। मेरी समझ के मुताबिक जिस स्थिति में उन्हें होना चाहिए था, वह उस स्थिति में नहीं हैं।  हर कोई लॉकडाउन में था और कुछ चुनौतियां इस दौरान रहीं, लेकिन मेरे हिसाब से कोई भी बहाना नहीं चल सकता. हम 70 या 80 के दशक में नहीं खेल रहे हैं।

विराट कोहली से पंत को बहुत कुछ सीखने की जरूरत

टॉम मूडी ने ऋषभ पंत को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली से सीख लेने को कहा है। मूडी ने कहा कि जब तैयारी की बात आती है तो भारतीय टीम में विराट कोहली जैसा रोल मॉडल है और इसलिए बहाने के लिए कोई जगह नहीं है. मेरे ख्याल से पंत का न चलना न सिर्फ शारीरिक तौर पर, बल्कि मानसिक तौर पर भी आपकी लय खराब करता है और फिर वह चोटिल हो जाते है।

Open in app