बॉल टैम्परिंग के बाद डेविड वॉर्नर ने की थी पार्टी, खिलाफ हुए टीम के कई खिलाड़ी!

पूरे विवाद के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख जेम्स सदरलैंड खुद दक्षिण अफ्रीका में हैं।

By विनीत कुमार | Published: March 27, 2018 04:22 PM2018-03-27T16:22:16+5:302018-03-27T16:28:46+5:30

reports david warner partying after ball tampering row australian teammates outraged | बॉल टैम्परिंग के बाद डेविड वॉर्नर ने की थी पार्टी, खिलाफ हुए टीम के कई खिलाड़ी!

डेविड वॉर्नर

googleNewsNext

नई दिल्ली, 27 मार्च: बॉल टैम्परिंग मामले में स्टीव स्मिथ और कैमरन बैनक्रॉफ्ट के बाद अब विवादों के केंद्र में डेविड वॉर्नर आ गए हैं। वॉर्नर पर बॉल टैम्परिंग का मास्टरमाइंड होने के आरोपों के बाद ऐसी खबरें हैं कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के कई खिलाड़ी भी उनके खिलाफ हो गए हैं। वहीं, कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक साथी खिलाड़ियों से अनबन के बाद वॉर्नर ने खुद को टीम के व्हाट्स एप ग्रुप से हटा लिया है जिसमें ऑस्ट्रेलिया के उनके साथी खिलाड़ी हैं।

न्यूज डॉट कॉम एयू की रिपोर्ट के अनुसार बॉल टैम्परिंग की घटना के बाद जब पूरी दुनिया में ऑस्ट्रेलियाई टीम की आलोचना हो रही थी, उस रात उन्होंने केपटाउन के होटल के बार में अपने कुछ बाहरी साथियों के साथ पार्टी की।

इसके बाद कई साथी खिलाड़ियों ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के अधिकारियों से बात की और वॉर्नर को होटल से निकालने तक को कहा। साथी खिलाड़ियों ने सीए के अधिकारियों से यहां तक कहा कि अगर वॉर्नर को बाहर नहीं निकाला गया तो वे खूद को काबू में नहीं रख सकेंगे। (और पढ़ें- बॉल टैम्परिंग विवाद: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट का ऐसे उड़ रहा है सोशल मीडिया पर मजाक, वीडियो वायरल)

यही नहीं, दक्षिण अफ्रीका में मौजूद ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें इस बॉल टैम्परिंग की योजना की जानकारी पहले से नहीं थी और वे इस पूरे घटनाक्रम से काफी नाराज है।

वॉर्नर पर कड़ी कार्यवाई की तैयारी में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

पूरे विवाद के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख जेम्स सदरलैंड खुद दक्षिण अफ्रीका में हैं और उन पर बॉल टैम्परिंग में शामिल खिलाड़ियों और कोच पर कड़ा फैसला लेने का दबाव है। माना जा रहा है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और टीम के कोच डेरेन लेहमन पर बड़ा फैसला ले सकता है। स्मिथ और वार्नर को एक साल के लिए बैन किया जा सकता है।  

आईसीसी पहले ही स्मिथ पर एक मैच का बैन लगा चुकी है। साथ ही मैच की फीस भी काटने का फरमान सुनाया है। वहीं, बॉल टैम्परिंग करने वाले बैनक्रॉफ्ट पर 75 फीसदी जुर्माना लगा है। (और पढ़ें- बॉल टैम्परिंग विवाद: कैमरामैन नहीं इस कॉमेंटेटर की चालाकी से पकड़ी गई ऑस्ट्रेलिया की 'चोरी')

Open in app