Ranji Trophy: रवींद्र जडेजा तमिलनाडु के खिलाफ लिए 7 विकेट, 5 माह बाद मैदान पर की है वापसी

सौराष्ट्र की ओर से खेलते टीम के कप्तान रवींद्र जडेजा ने 7 तमिलनाडु टीम के 7 विकेट लिए। उन्होंने दूसरी पारी में 17.1 ओवर में 53 रन दिए। 

By रुस्तम राणा | Published: January 26, 2023 09:34 PM2023-01-26T21:34:06+5:302023-01-26T21:34:06+5:30

Ravindra Jadeja bags 7-wicket haul against Tamil Nadu in Ranji Trophy return | Ranji Trophy: रवींद्र जडेजा तमिलनाडु के खिलाफ लिए 7 विकेट, 5 माह बाद मैदान पर की है वापसी

Ranji Trophy: रवींद्र जडेजा तमिलनाडु के खिलाफ लिए 7 विकेट, 5 माह बाद मैदान पर की है वापसी

googleNewsNext
Highlightsसौराष्ट्र के कप्तान और स्पिन गेंदबाज ने तमिलनाडु टीम के 7 विकेट लिएजडेजा को अपने दाहिने घुटने की सर्जरी के लिए पिछले साल सितंबर में एशिया कप छोड़ना पड़ा थाचोट के कारण वे ऑस्ट्रेलिया में आयोजित ICC T20 विश्व कप भी नहीं खेल पाए थे

Ravindra Jadeja: 5 माह बाद मैदान पर वापसी करने वाले रवींद्र जडेजा ने रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु के खिलाफ अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाया है। सौराष्ट्र के कप्तान और बेहद अनुभवी स्पिन गेंदबाज ने खेल की दूसरी पारी में 7 तमिलनाडु टीम के 7 विकेट लिए। साथ ही उन्होंने 17.1 ओवर में 53 रन दिए। 

बता दें कि जडेजा को अपने दाहिने घुटने की सर्जरी के लिए पिछले साल सितंबर में एशिया कप छोड़ना पड़ा था। चोट के कारण वे ऑस्ट्रेलिया में आयोजित ICC T20 विश्व कप भी नहीं खेल पाए थे, जहाँ भारत इंग्लैंड से दस विकेट की शर्मनाक हार के बाद सेमीफाइनल में हार गया था।

ऑलराउंडर के इस शानदार प्रदर्शन ने उनके भारतीय टीम में वापसी की राह को आसान कर दिया है। दरअसल, भारत को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज खेलनी है। यह सीरीज भारत के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने को लेकर काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को किसी भी हालत में कम से कम दो मैच जीतने होंगे। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली इस सीरीज भारतीय सरजमी पर स्पिन की भूमिका महत्वपूर्ण मानी जाती है। चयनकर्ताओं ने जडेजा को नौ फरवरी से नागपुर में शुरू हो रही चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले हाफ के लिए 17 सदस्यीय टेस्ट टीम में शामिल किया है। सीरीज का दूसरा टेस्ट दिल्ली में खेला जाएगा और उसके बाद अंतिम दो टेस्ट धर्मशाला और अहमदाबाद में खेले जाएंगे। 

रणजी मैच की बात करें तो सौराष्ट्र को जीत के लिए 262 रनों की दरकार है। हालांकि इस लक्ष्य को पाना सौराष्ट्र के लिए आसान नहीं होगा। टीम 4 रन के स्कोर पर अपना एक विकेट भी खो चुकी है। सौराष्ट्र को पहली पारी 192 रन पर आउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने के अंतिम दिन, कप्तान जडेजा परिणाम के लिए महत्वपूर्ण होंगे।


 

Open in app