IPL 2020: अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीतने वाले संजू सैमसन ने कहा- मुझे पता है शायद मेरा सलेक्शन टीम इंडिया में नहीं होगा

सैमसन ने मीडिया से वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कई बातों का जिक्र किया। इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया में अपने चयन को लेकर भी बात रखी।

By अमित कुमार | Published: October 1, 2020 03:03 PM2020-10-01T15:03:00+5:302020-10-01T15:03:00+5:30

rajasthan royals player sanju samson said about his selection for indian cricket team | IPL 2020: अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीतने वाले संजू सैमसन ने कहा- मुझे पता है शायद मेरा सलेक्शन टीम इंडिया में नहीं होगा

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsप्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सैमसन ने भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाने के सवाल पर अपनी राय रखी।सैमसन की धमाकेदार पारी के बाद केरल के कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने उन्हें अगला धोनी करार दिया। पंजाब की टीम के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स रिकार्ड लक्ष्य का पीछा करने में सफल रहा।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा सत्र में शानदार लय में चल रहे राजस्थान रॉयल्स के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने बड़ा बयान दिया है। सैमसन के सहजता से बड़े शॉट खेलने की क्षमता से टीम ने करीबी मुकाबलों में चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रोमांचक जीत दर्ज की। पंजाब की टीम के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स रिकार्ड लक्ष्य का पीछा करने में सफल रहा। 

सैमसन ने मीडिया से वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भारतीय क्रिकेट टीम में जगह बनाने के सवाल पर अपनी राय रखी। संजू ने कहा, "मैं शायद टीम इंडिया में शामिल ना किया जाउं लेकिन एक बार को लेकर मैं आत्मविश्वास से भरा हूं और वो ये कि मैं टीम के लिए अच्छा खेल रहा हूं। एक बात को मैं पक्का कर सकता हूं कि इस वक्त मैं अच्छे फॉर्म में हूं और अपनी टीम के लिए इस समय मैच भी जीत रहा हूं। मैं अपनी टीम के लिए मैच जीतना चाहता हूं और पूरा ध्यान सिर्फ आइपीएल पर ही लगना चाहता हूं।" 

धोनी से तुलना करना गलत

सैमसन की धमाकेदार पारी के बाद केरल के कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने उन्हें अगला धोनी करार दिया। सैमसन ने हालांकि इस तुलना को खारिज करते हुए कहा, ‘‘ मैं यकीन के साथ कह सकता हूं कि धोनी की तरह कोई नहीं खेल सकता है, ना ही किसी को उनकी तरह खेलने की कोशिश करनी चाहिये। एमएस धोनी की तरह खेलना बिल्कुल भी आसान नहीं है, इसलिए इससे अलग छोड़ देना चाहिये। मैं कभी एमएस धोनी की तरह खेलने के बारे में नहीं सोचता। वह भारतीय क्रिकेट के और इस खेल के दिग्गज हैं।’’

सैमसन का पूरा ध्यान आईपीएल में बेहतर प्रदर्शन पर

सैमसन ने कहा, ‘‘ मैं सिर्फ अपने खेल पर ध्यान देता हूं कि मैं क्या कर सकता हूं, मैं इसमें सर्वश्रेष्ठ कैसे कर सकता हूं और मैं मैच कैसे जीत सकता हूं।’’ केरल के इस बल्लेबाज से पूर्व क्रिकेटर और भारतीय जनता पार्टी के सांसद गौतम गंभीर भी सहमत दिखे। गंभीर ने कहा कि 25 साल के इस खिलाड़ी को अगला धोनी बनने की जगह भारतीय क्रिकेट का संजू सैमसन बनने पर ध्यान देना चाहिये। सैमसन ने 74 और 85 रन की आतिशि पारी खेलकर भारतीय टीम में जगह के लिए अपना दावा मजबूत किया। 

Open in app