Rajasthan Royals captain Sanju Samson slams first hundred of IPL 2021 against Punjab Kings | IPL 2021: संजू सैमसन का धमाका, पंजाब के गेंदबाजों की उड़ाई धज्जियां, 54 गेंदों में जड़ा शतक फिर भी हार गई टीम
संजू सैमसन। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsसंजू सैमसन आईपीएल इतिहास के पहले कप्तान हैं जिन्होंने डेब्यू पर शतक लगाया हो।संजू सैमसन के अलावा रियान पराग और जोस बटलर ने भी अहम पारियां खेली।क्रिस गेल आईपीएल इतिहास में 350 छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

RR vs PBKS, 4th Match, Indian Premier League 2021: संजू सैमसन की धमाकेदार बल्लेबाजी के बावजूद राजस्थान को पंजाब किंग्स के हाथों 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा। राजस्थान ने आईपीएल का अपना पहले मुकाबले में हार का सामना किया। राजस्थान ने 222 रनों का पीछा करते हुए 7 विकेट खोकर 217 रन ही बना सकी। टीम के लिए सबसे अधिक 119 रन संजू सैमसन ने बनाए। 

बड़े लक्ष्य के जवाब में राजस्थान की शुरुआत खराब रही और टीम ने पहले ही ओवर में बेन स्टोक्स का विकेट गंवा दिया। बेन स्टोक्स खाता खोले बिना ही आउट हो गए। मीडियम पेसर अर्शदीप सिंह ने मनन वोहरा को आउट कर राजस्थान को एक और बड़ा झटका दिया। वोहरा ने अर्शदीप की गेंद को वापस गेंदबाज की दिशा में खेला, लेकिन अर्शदीप ने कैच लपक लिया। 

इसके बाद जोस बटलर ने टीम को संभालने काम किया, लेकिन बटलर को झाय रिचर्डसन ने 25 के स्कोर पर बोल्ड कर दिया। राजस्थान 20 ओवर में 217 रन ही बना सकी। इससे पहले कप्तान लोकेश राहुल और दीपक हुड्डा के तूफानी अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी से पंजाब किंग्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ छह विकेट पर 221 रन बनाए। राहुल ने 50 गेंद में पांच छक्कों और सात चौकों की मदद से 91 रन की पारी खेलने के अलावा हुड्डा (28 गेंद में 64 रन, छह छक्के, चार चौके) के साथ तीसरे विकेट के लिए 105 रन की तेजतर्रार साझेदारी की। 

राहुल ने क्रिस गेल (40) के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 67 रन की साझेदारी। राहुल और हुड्डा की पारियों की बदौलत पंजाब की टीम अंतिम आठ ओवर में 116 रन जोड़ने में सफल रही। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पंजाब किंग्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया जिसके बाद आईपीएल में पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज चेतन सकारिया (31 रन पर तीन विकेट) ने तीसरे ओवर में ही मयंक अग्रवाल (14) को विकेटकीपर कप्तान के हाथों कैच करा दिया। 

राहुल ने आईपीएल खिलाड़ी नीलामी में सबसे महंगे बिके तेज गेंदबाज क्रिस मौरिस (41 रन पर दो विकेट) का स्वागत पहली गेंद पर चौके के साथ किया। गेल ने भी सतर्क शुरुआत के बाद मुस्ताफिजुर रहमान और मौरिस पर चौके जड़े। पंजाब की टीम ने पावर प्ले में एक विकेट पर 46 रन बनाए। राहुल हालांकि 15 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब श्रेयस गोपाल की गेंद पर बेन स्टोक्स ने लांग आफ पर उनका कैच टपका दिया और गेंद चार रन के लिए चली गई। 

Web Title: Rajasthan Royals captain Sanju Samson slams first hundred of IPL 2021 against Punjab Kings

क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे