Pulwama Attack: तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने किया शहीदों के परिवारों की मदद का ऐलान

पुलवामा में 14 फरवरी को हुए फिदायीन आतंकी हमले में शहीद जवानों के परिवार की मदद से लिए देशभर से लोग आगे आ रहे हैं और इसमें क्रिकेट जगत भी पीछे नहीं है।

By सुमित राय | Published: February 19, 2019 01:21 PM2019-02-19T13:21:35+5:302019-02-19T13:21:35+5:30

Pulwama terror attack: Mohammed Shami donates to families of martyred CRPF soldiers | Pulwama Attack: तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने किया शहीदों के परिवारों की मदद का ऐलान

शमी ने कहा शहीद भाईयों के साथ खड़े होने का समय है।

googleNewsNext
Highlightsशमी ने शहीद जवानों के परिवारों के लिए 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है।शमी से पहले धवन, वीजेंदर सिंह और सहवाग मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ा चुके हैं।शमी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर भी पुलवामा हमले को लेकर एक भावुक मैसेज शेयर किया।

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए फिदायीन आतंकी हमले में शहीद जवानों के परिवार की मदद से लिए देशभर से लोग आगे आ रहे हैं और इसमें क्रिकेट जगत भी पीछे नहीं है। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने शहीद हुए सीआरपीएफ के 40 जवानों के परिवारों के लिए 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है।

मोहम्मद शमी से पहले खेल जगत की कई हस्तियों ने पुलवामा में हुए इस आतंकी हमले की कड़ी निंदा की और कई दिग्गज खिलाड़ियों ने इस हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों की मदद के लिए कुछ राशि दान में दी है। शिखर धवन, बॉक्सर वीजेंदर सिंह और वीरेंद्र सहवाग शहीद जवानों के परिवारों को मदद के लिए अपना हाथ आगे बढ़ा चुके हैं।

मोहम्मद शमी ने कहा, 'जब हम अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हैं वैसे जवान हमारे देश की सीमाओं पर खड़े होकर उनकी रक्षा करते हैं। हम अपने जवानों के परिवारों के साथ खड़े हैं और हम हमेशा उनके साथ खड़े होंगे।'


मोहम्मद शमी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर भी पुलवामा हमले को लेकर एक भावुक मैसेज शेयर किया। उन्होंने लिखा, 'पुलवामा हमले में अपनी जान गंवाने वाले शहीदों को हमारा सैल्यूट। ये अपने शहीद भाईयों के साथ खड़े होने का समय है।

इससे पहले शिखर धवन ने भी ट्विटर पर एक इमोशनल वीडियो शेयर करते हुए अपने प्रशंसकों और सभी भारतीयों से आगे आकर शहीद जवानों की मदद करने की गुहार लगाई थी। उन्होंने खुद भी शहीद जवानों के परिवार वालों की आर्थिक मदद देने की बात कही थी।



वहीं, पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने शहीद हुए सभी 40 जवानों के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाने की पेशकश की है। उन्होंने इसे अपना सौभाग्य बताया है।

Open in app